संक्षिप्त खबरें

एफएसडीए टीम ने भरे 17 नमूने
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। एफएसडीए की टीम ने गुरुवार को मिलावटखोरी के खिलाफ विशेष अभियान चलाया। अलग-अलग इलाकों में छापेमारी के दौरान कई प्रतिष्ठानों से सरसों तेल और दूध के 17 नमूने लिए गए। बुद्धेश्वर, हर्ष नगर और गुरु गोविंद सिंह मार्ग स्थित दुकान से नमूना भरा गया। इसके साथ ही हिन्द नगर, मोहान रोड, काकोरी मोड़, घुरघुरी का तालाब स्थित प्रतिष्ठानों से सरसों तेल के नमूने लिए गए। छापेमारी में एमपी सिंह, पूनम यादव, अनुराधा मिश्रा, पल्लवी तिवारी, श्वेता केसरवानी शामिल रहे।

वार्ता विफल, प्रदर्शन का ऐलान
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। उत्तर प्रदेश पंचायत राज सफाई कर्मचारी संघ ने 18 जून को पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन का ऐलान किया है। अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज से हुई वार्ता में सकारात्मक परिणाम न निकलने के कारण गुरुवार को बैठक कर संघ के प्रदेश अध्यक्ष क्रान्ति सिंह ने यह घोषणा की है। उन्होंने बताया कि प्रदर्शन के बाद भी सरकार ने अगर 25 जून तक कोई सकरात्मक निर्णय नहीं लिया तो मुख्यमंत्री के जनता दर्शन में किसी भी कार्यदिवस पर बड़ी संख्या में पंचायतीराज सफाई कर्मी पहुंचेंगे। संघ की मांग है कि सभी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को ग्रेड पे-1900 दिया जाए। पंचायती राज सफाई कर्मचारी के पदनाम को परिवर्तित कर पंचायत सेवक नाम दिया जाए। बकाया चिकित्सा प्रतिपूर्ति भत्ता जारी किया जाए।

ग्रामीणों ने मंत्री को बताईं समस्याएं
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। मलिहाबाद के सेधरवा गांव में गुरुवार को रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने प्रभारी मंत्री राजेश अग्रवाल से बिजली कनेक्शन की गुहार लगाई। समस्या सुनकर मंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारी को कनेक्शन देने के निर्देश दिये। ग्रामीणों का कहना था कि फसलें छुट्टा जानवरों द्वारा बर्बाद की जा रही हैं। मंत्री ने इस समस्या से जल्द ही छुटकारा दिलाने का आश्वासन दिया।

नौकरानी से रेप का आरोपी गिरफ्तार
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। राजधानी के महानगर थाना क्षेत्र में घर में काम करने वाली नौकरानी से घर मालिक के बेटे ने जबरन शराब पिलाकर रेप किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। महानगर के विज्ञानपुरी कालोनी में रहने वाले लवकुश शर्मा के घर पर एक महिला काम करती है। महिला का अपने पति से मतभेद है, इस कारण वह अपने दो बच्चों के साथ रहती है और घरों में नौकरानी का काम करती है। वह लवकुश के यहां भी काम करती है। लवकुश के पिता तीर्थ यात्रा पर गये हैं। गुरुवार को जब महिला काम करने आयी तो लवकुश ने उसे काम में उलझा लिया और जब रात हो गयी तो उसे घर में जबरन रोक लिया। महिला का आरोप है कि लवकुश ने उसे जबरन शराब पिलाई और रेप किया। महिला ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने रेप करने की बात कबूल की है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Pin It