फूड पार्क की मंजूरी का मामला अटका केंद्र सरकार को पत्र लिखकर मांगा समय

  • केंद्र के खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्योग मंत्रालय को आयुक्त ने लिखा पत्र
  • 15 जून तक फूड पार्क स्थापना से जुड़ी कार्यवाही पूरी नहीं होने पर परियोजना निरस्त होने की आशंका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। प्रदेश सरकार ने बाबा रामदेव के फूड पार्क की मंजूरी और जमीन हस्तांतरण से जुड़ी कार्यवाही पूरा करने के लिए केंद्र सरकार से 30 जून तक का समय मांगा है। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त (आईआईडीसी) डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने केंद्र सरकार के खाद्य प्रसंस्करण एवं उद्योग मंत्रालय के सचिव जेपी मीणा को इस संबंध में पत्र लिखा है। जबकि पतंजलि आयुर्वेद के उपाध्यक्ष रविंद्र चौधरी ने दो दिन पहले अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त को पत्र लिखा था। चौधरी ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय के पत्र का हवाला देते हुए बताया था कि पतंजलि के फूड पार्क को स्थापित किए जाने से जुड़ी कार्यवाही 15 जून तक पूरी नहीं होने की स्थिति में इस परियोजना को केंद्र बिना किसी सूचना के निरस्त कर देगा।

योगी सरकार ने चौधरी की आशंकाओं को गंभीरता से लेकर तत्काल केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। चौधरी ने आईआईडीसी से पतंजलि आयुर्वेद को आवंटित 430 एकड़ क्षेत्रफल (25 एकड़ संस्थागत भूमि को छोडक़र) को अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास नीति-2012 के अंतर्गत सुपर मेगा परियोजना की सुविधाएं पतंजलि आयुर्वेद के साथ उसकी पूर्ण अनुषांगिक इकाइयों को दिए जाने की मांग की थी। इसमें जमीन हस्तांतरण से जुड़ी कार्यवाही भी शामिल है। प्रदेश सरकार पतंजलि के पत्र की मांग से जुड़ी कार्यवाही पर विचार कर रही है। लेकिन मंगलवार को कैबिनेट के एजेंडे में यह प्रस्ताव शामिल नहीं हो पाया था। इसलिए अगली कैबिनेट तक केंद्र की तरफ से दी गई समय सीमा बीत जाएगी। ऐसे में मामले को गंभीरता से लेकर योगी सरकार ने केंद्र से करीब 15 दिन का समय मांगा है।

दल्ली एम्स पहुंचकर योगी ने जाना अटल का हाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी दिल्ली में एम्स में भर्ती है। भाजपा और कांग्रेस समेत कई अन्य दलों के नेता उनका हाल जानने एम्स पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बुधवार को एम्स पहुंचे। उनके साथ प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री भी थे। एम्स पहुंचने के बाद सीएम योगी ने सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री का इलाज कर रहे डॉक्टरों से मुलाकात की। उनकी तबीयत के बारे में जानकारी ली और अटल बिहारी वाजपेयी के जल्द ठीक होने की कामना की। वहीं एम्स के डॉक्टरों ने योगी से कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री की सेहत में सुधार हुआ है। अगले कुछ दिनों में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।

Pin It