कृष्णा हत्याकांड में इन्वर्टर बनाने वालों पर टिकी पुलिस की निगाहें

  • नौकरानी से पूछताछ के बाद सक्रिय हुई टीमें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। राजधानी के गाजीपुर थाना क्षेत्र में हुयी बुजुर्ग महिला की हत्या के मामले में पुलिस की निगाहें उन दो संदिग्धों पर टिक गयी हैं जो कल दोपहर महिला के घर इन्वर्टर बनाने पहुंचे थे। पुलिस का कहना है कि दोनों की सीसीटीवी फुटेज मिल गयी है। पता लगाया जा रहा है कि वे किस कम्पनी से थे।

मिली जानकारी के अनुसार गाजीपुर के सेक्टर ग्यारह इन्दिरानगर में रहने वाली बुजुर्ग महिला कृष्णा अपने बेटे नितिन और बहू गीता एवं दो पोतों के साथ रहती थीं। बताया जाता है कि बेटा नितिन एलआईसी की हाउसिंग कम्पनी मेें ब्रांच मैनेजर है। उनकी बहूू गीता अपने बच्चों के साथ मायके गयी हैं। बेटे के ऑफिस जाने के बाद कृष्णा अकेले घर पर रहती थी। बुधवार की शाम जब कृष्णा का बेटा नितिन घर पहुंचा तो उसकी मां की लाश कमरे में फर्श पर पड़ी थी। इसकी सूचना नितिन ने थाने पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन में पाया कि कृष्णा के घर पर एक नौकरानी नेहा सुबह-शाम आती है। पुलिस ने नेहा से पूछताछ की। नेहा ने बताया कि दोपहर जब वह काम करने आयी थी तो उस समय घर में दो लोग इन्वर्टर बनाने की बात कहकर पहुंचे थे। इसके बाद वह चली गयी। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो एक कैमरा गायब मिला।
बुजुर्ग महिला की हत्या की सूचना पर एडीजी जोन राजीव कृष्ण, आईजी रेंज सुजीत पाण्डे और एसएसपी दीपक कुमार मौके पर पहुंचे। एसपी ट्रांसगोमती हरेंन्द्र कुमार ने बताया कि दोपहर में जो लोग इन्वर्टर बनाने आये थे उन लोगों ने ही बुजुर्ग महिला की हत्या की होगी क्योंकि शाम को भी वही लोग वहां देखे गये हैं। उनकी तलाश की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा होगा।

हड्डी रोग से पीडि़त बच्चों के इलाज के लिए अब नहीं भटकेंगे अभिभावक

  • केजीएमयू में पीडियाट्रिक आर्थोपैडिक्स विभाग के संचालन का रास्ता साफ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। केजीएमयू में अब हड्डी की बीमारियों से पीडि़त बच्चों को बेहतर इलाज मिलेगा। पीडियाट्रिक आर्थोपैडिक्स विभाग के संचालन के लिए डॉक्टर व रेजीडेंट के पदों को मंजूरी मिल गई है।

अब केजीएमयू में एक छत के नीचे ही हड्डी की बीमारी से पीडि़त बच्चों को इलाज मिल सकेगा। इसके लिए लिम्ब सेंटर के निकट भवन बनेगा। इसमें जन्मजात पैरों में हड्डी की परेशानी या कमर की हड्डी से जुड़ी समस्या से जूझ रहे बच्चों को इलाज मिलेगा। अभी मरीज को दिल्ली व दूसरे प्रदेश के मेडिकल संस्थानों तक दौड़ लगानी पड़ रही है। 15 जून से ओपीडी का संचालन शुरू होगा। पीडियाट्रिक आर्थोपैडिक्स विभाग के अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह ने बताया कि विभाग को शुरू करने के लिए शासन ने पदों के सृजन को मंजूरी दे दी है। पांच डॉक्टरों की भर्ती की जाएगी। तीन सीनियर रेजीडेंट तैनात किए जाएंगे।

संदिग्ध हालात में मिली व्यापारी की लाश…

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। राजधानी के मडिय़ांव थाना क्षेत्र में एक व्यापारी की लाश संदिग्ध हालात में फ्लैट से बरामद हुयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजकर जांच शुरू कर दी है। मऊ निवासीएहसान अहमद मुम्बई में मछली का व्यापार करते थे और यहां उन्होंने मडिय़ांव क्षेत्र के आईआईएम रोड पर स्थित गोमती अपार्टमेंट में एक फ्लैट ले रखा है। इन दिनो वह यहीं थे। बुधवार को नौकरानी वहां पहुंची और लाश की सूचना पड़ोसियों दी। पुलिस का कहना है कि व्यापारी की मौत कैसे हुयी, इसकी छानबीन की जा रही है।

अहमद हसन के घर में आग लगने से हडक़म्प…

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। गोमतीनगर थाना क्षेत्र में विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के घर में बुधवार को अचानक आग लग गयी। यह घटना उस समय हुई जब परिवार के सभी सदस्य घर में मौजूद थे। आनन-फानन में उन्हें बाहर निकाला गया। मौके पर पहुंची दमकल गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। समाजवादी पार्टी के नेता और नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन गोमतीनगर के जुगौली में रहते हैं। अचानक इनके घर से धुआं निकलने लगा। जिस समय आग लगी परिवार के सभी सदस्य मौजूद थे। पुलिस का कहना है कि आग लगने की वजह शार्ट सर्किट है। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

एसिड अटैक सर्वाइवर्स से मिले संजय दत्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

अभिनेता संजय दत्त ने बुधवार को गोमती नगर स्थित शीरोज हैंगआउट में एसिड अटैक सर्वाइवर्स से मुलाकात की। संजय दत्त इन दिनों लखनऊ में प्रस्थानम की शूटिंग कर रहे हैं।

 

Pin It