राहुल ने महागठबंधन को बताया जनता की भावना लेकिन नेतृत्व पर साधी चुप्पी

  • कांग्रेस अध्यक्ष ने तेल की कीमतों और नोटबंदी को लेकर भाजपा पर साधा निशाना
  • कहा, युवाओं और किसानों को धोखा दे रहे हैं पीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और आरएसएस का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों का महागठबंधन बनाने की कवायद जनता की भावना का प्रतीक है। हालांकि इस महागठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा, इस सवाल पर राहुल गांधी ने चुप्पी साध ली।

कर्नाटक में कांग्रेस जीती जयनगर सीट

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार के लिए अच्छी है। राजधानी बेंगलुरु की जयनगर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की जीत हुई है। आज सुबह 8 बजे से वोटों को गिनती शुरू हुई थी। 16 राउंड तक कांग्रेस ने 54457 और बीजेपी को 51568 वोट मिले थे। इस सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा नेता और मौजूदा विधायक बीएन विजय कुमार का मतदान से कुछ दिन पहले ही निधन हो गया था। इसकी वजह से चुनाव आयोग ने मतदान स्थगित कर दिया था। जयनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने सिद्धारमैया सरकार में गृह मंत्री रहे रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को उतारा है। वहीं, भाजपा ने अपने दिवंगत विधायक बीएन विजयकुमार के भाई बी.एन प्रहलाद को टिकट दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और भाजपा देश के संविधान और अन्य संस्थानों पर हमला कर रहे हैं। महागठबंधन की भावना न केवल भाजपा विरोधी राजनीतिक दलों बल्कि जनता की भी है। जनता चाहती है कि ऐसा गठबंधन बने जो भाजपा, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला कर सके। उनकी पार्टी इन आवाजों को एक साथ लाने की कोशिश कर रही है और इस दिशा में काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष पीएम नरेंद्र मोदी से पेट्रोल और डीजल की कीमतों को वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) के दायरे में लाने के लिए कहता आ रहा है लेकिन उनकी इसमें रुचि नहीं है। नोटबंदी के जरिए उद्योग धंधों पर हमला किया गया। यहां छोटे उद्योग, कारोबारी हैं। यहां चमड़ा उद्योग और कपड़ा उद्योग है। इन पर ‘गब्बर सिंह टैक्स’ के जरिए हमला किया गया। पूरा देश दुखी है। छोटे उद्यमी दुखी हैं और हम उनके लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार समाज में नफरत और फूट डालने का काम कर रही है। वह देश में युवाओं के साथ नाइंसाफी कर रही है। किसानों को धोखा दे रही है।
गौरतलब है कि विपक्ष को एकजुट करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दिल्ली में रोजा इफ्तार पार्टी आयोजित की है। इसमें विपक्षी दलों के नेता भी शिरकत करेंगे।

नगर निगमों व एनसीआर को जल्द मिलेगी बिजली कटौती से मुक्ति: श्रीकांत शर्मा

  • ऊर्जा मंत्री ने 15 अगस्त से पहले आवश्यक इंतजाम करने के दिए निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने प्रदेश के सभी 17 नगर निगमों और एनसीआर क्षेत्र को बिजली की आवाजाही से मुक्ति दिलाने का निर्णय लिया है। उन्होंने इस संबंध में शक्ति भवन में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। जिसमें 15 अगस्त से पूर्व एनसीआर और नगर निगमों को बिजली कटौती से मुक्त करने का इंतजाम करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली व्यवस्था में सुधार की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है। बिजली की ट्रिपिंग खत्म करने से जुड़े सभी विषयों पर कार्य योजना उपलब्ध कराने और चिन्हित शहरों में अधीक्षण अभियंता स्तर के अधिकारियों को नोडल बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रीपेड मीटर बाईपास करने और ट्रस्ट बिलिंग सुविधा का दुरुपयोग होने की बढ़ती शिकायतों पर अंकुश लगाने और प्रीपेड मीटरधारकों की मासिक खपत और ट्रस्ट बिलिंग प्रणाली से बन रहे बिलों की उचित निगरानी के लिए तकनीकी तंत्र विकसित करने की बात भी कही है। इतना ही नहीं उन्होंने सभी गांवों में विद्युतीकरण और कनेक्शन दिए जाने के काम का भौतिक निरीक्षण एसडीओ स्तर के अधिकारी ही करने के निर्देश दिए हैं।

Pin It