अखिलेश यादव के बंगले की हो जांच: राम नाईक

  • राज्यपाल ने मुख्यमंत्री योगी को लिखा पत्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगले को खाली करने के दौरान की गई तोडफ़ोड़ के आरोपों को लेकर राज्यपाल राम नाईक ने कार्रवाई करने की मांग की है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है, जिसमें अखिलेश यादव के सरकारी बंगले की जांच कराने और उसके बाद कार्रवाई की बात कही गई है।

सरकारी बंगला खाली करने के दौरान की गई तोडफ़ोड़ के मुद्दे पर प्रदेश में राजनीति एक बार फिर गरमाने लगी है। इस मामले में राज्यपाल राम नाईक ने उन पांच पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगलों की रिपोर्ट मांगी है, जिन्हें खाली किया गया था। राज्यपाल ने कहा कि आम लोगों से वसूले गए टैक्स के पैसों से ही सरकारी बंगलों का रख रखाव किया जाता है और बंगला खाली करने से पहले की गई तोडफ़ोड़ बहुत ही गंभीर है, ऐसे में इस पर विधिवत रूप से कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं राज्यपाल के खत के बाद बहुत जल्द राज्य संपत्ति विभाग द्वारा सरकारी बंगले में हुई तोडफ़ोड़ के मामले पर रिपोर्ट सरकार को सौंपी जा सकती है। योगी सरकार को खत लिखने से पहले मंगलवार को राज्यपाल राम नाईक ने राज्य संपत्ति विभाग के अधिकारियों को बुलाकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बंगले में हुई तोडफ़ोड़ की पूरी जानकारी प्राप्त की थी।
अधिकारियों ने उन्हें बताया कि पूरे घर की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। अखिलेश यादव के घर में कौन-कौन से सरकारी सामान लगे थे? और क्या-क्या निकाल लिए गए हैं इसकी एक लिस्ट तैयार हो रही है।

Pin It