यूपी में बढ़ते जंगलराज का प्रमाण है कफील के भाई पर हमला: मायावती

  • इलाहाबाद में वकील की हत्या के मामले को लेकर भी सरकार पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर कफील खान के भाई कासिफ जमील पर जानलेवा हमला और इलाहाबाद में वकील रवि तिवारी की हत्या की निंदा की। उन्होंने कहा कि ये घटनाएं यूपी में बढ़ते जंगलराज का प्रमाण हैं।

मायावती ने जारी एक बयान में कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार की अकर्मण्यता और मंत्रियों की जुमलेबाजी के कारण हर तरफ अव्यवस्था, अराजकता व हिंसा का राज है। मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों की सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी बेमानी साबित हो रही है। जिसकी वजह से आम लोगों का जीना दूभर हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने डॉ. कफील के भाई पर जानलेवा हमले और इलाहाबाद में वकील की हत्या के मामले में सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि अब समय आ गया है कि बीजेपी सरकार जनसुरक्षा, जनहित व जनकल्याण पर खास ध्यान केंद्रित करे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हालात और भी बदतर हो जाएंगे। यह भी कहा कि अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था के मामले में सबसे पहले बीजेपी के लोगों पर ही सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।
मायावती ने केंद्र सरकार के उस फैसले का भी विरोध किया जिसके तहत 10 विभागों में प्राइवेट लोगों को संयुक्त सचिव स्तर के पदों पर नियुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार की प्रशासनिक विफलता है। यह एक खतरनाक प्रवृत्ति है, इससे केंद्र में नीति निर्धारण के मामले में बड़े-बड़े पूंजीपतियों व धन्नासेठों के प्रभाव को और भी ज्यादा बढ़ावा मिलेगा।

यतीम बच्चों ने भी लिया रोजा इफ्तार पार्टी का आनंद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। हजरतगंज स्थित इमामबाड़ा सिब्तेनाबाद की प्रबंध समिति की ओर से यतीम बच्चों के लिए रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया।

शिया यतीमखाने में रहने वाले यह बच्चे देश के विभिन्न प्रान्तों से यहां रहकर अपनी पढ़ाई कर रहे हैं। इफ्तार पार्टी में समाज के हर वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया। यतीम बच्चों के रोजा इफ्तार में शिरकत करने व उनकी हौसला आफजाई करने के लिए न्यायमूर्ति शबीहुल हसनैन, कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, आयुक्त चीनी एवं गन्ना उद्योग संजयभूस रेड्डïी, मौलना यासूब अब्बास, कांग्रेस प्रवक्ता जीशान हैदर, राजा महमूदाबाद सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। प्रबंध समिति के मुतवल्ली मोहम्मद हैदर, अध्यक्ष अकबर हुसैन सज्जू, सदस्य महवर मसूद, सचिव यशब हुसैन, उपाध्यक्ष फराज रिजवी एवं आगा हैदर ने आने वाले लोगों को धन्यवाद दिया।

Pin It