संविधान की मूल भावना को छेड़ रही बीजेपी

  • अखिलेश बोले- जातीय जनगणना से सामाजिक स्तर का पता चलेगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अखिलेश यादव ने जातीय जनगणना की वकालत करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला बोला और बीजेपी पर आरोप लगाया कि बीजेपी लोगों को उनकी जातियों के आधार पर समानता से वंचित करके संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ कर रही है।
फिरोजाबाद के टूंडला में पाल, बघेल और धनगर समाज की मंडलीय महा पंचायत को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा, आज पूरे देश के लोग जातीय जनगणना के पक्ष में आ गए हैं, भाजपा के लोगों ने मंडल आयोग तथा संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ करने का काम किया है। यादव ने कहा, सामाजिक न्याय की लड़ाई तभी पूरी होगी जब जातीय जनगणना होगी और लोगों को समानुपातिक हक मिलेगा। यह लड़ाई लंबी है। पिछड़ों और दलितों को उनका हक दिलाना है, सामाजिक न्याय से ही लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा, कि हम केवल पाल, बघेल और धनगर समुदाय के हितों के लिए नहीं लड़ेंगे, बल्कि हमें इस संबंध में आपके सहयोग की जरूरत है। ताकि आबादी के हिसाब से लोगों को उनका हक दिलाया जा सके। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड क्षेत्र में रक्षा उद्योगों के विकास की भाजपा सरकार की घोषणा पर चुटकी लेते हुए कहा, यह बुन्देलखंड के लोग जानते होंगे कि भाजपा ने बड़े सपने दिखाए हैं, दिल्ली वाले आए और उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मिसाइल बनेगी। आज 10 साल पीछे मुडक़र देखते हैं तो जिन्होंने टैंक, बम बनाने का भरोसा दिलाया था, उन्होंने आज तक सुतली बम भी नहीं बनाया। अखिलेश यादव ने इस दौरान बेरोजगारी और किसानों की कमजोर होती आर्थिक स्थिति को लेकर भी भाजपा को आड़े हाथों लिया।

2024 में भाजपा को हराएंगे : शिवपाल

अमेठी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने जांच एजेंसियों पर बड़ा सवाल खड़ा किया। कांग्रेस नेता के यहां मारे गए छापे में मिली करेंसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष के पास इतनी करेंसी है कि उस पर भी ध्यान जाना चाहिए। लेकिन, उन्हें सिर्फ विपक्षी के यहां ही दिखाई देगी। महराजी प्रजापति के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में सपा महासचिव ने कहा कि मिशन-2024 में बीजेपी को हराने के लिए इंडिया गठबंधन मजबूत हो, इसके लिए हमारी पूरी तैयारी है। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी मजबूत है। 2024 के चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा भाजपा को हराने के लिए सक्षम है। उन्होंने इंडिया गठबंधन के खींचतान को लेकर कहा कि हमारी व्यक्तिगत राय है कि इंडिया गठबंधन मजबूत हो, इसके लिए सभी नेता एक जुट होकर हराने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि जल्द ही यह सामने आएगा गठबंधन में बहुत से पुराने चेहरे व अनुभवी लोग भी हैं। इसकी चिंता आप सब ना करें, यह गठबंधन तय करेगा। सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि आज अमेठी में जो माहौल देखने को मिल रह है, वह एक बड़े बदलाव का सूचक है। अमेठी में सपा प्रत्याशी के उतारे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राष्टï्रीय नेतृत्व इस पर विचार करके तय करेगा।

https://youtu.be/kPUzrUNGMds –

Related Articles

Back to top button