राजधानी में कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के चार साल पूरे होने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से जोरदार प्रदर्शन किया गया। राजधानी के हजरतगंज क्षेत्र में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी, सिलेंडर, मिट्टी का घड़ा व तमाम तरह के स्लोगन लिखीं तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही कांग्रेसियों ने पकौड़े तल कर लोगों को बेचे। सैकड़ों की संख्या में जुटे कांग्रेसियों की भीड़ के कारण करीब डेढ़ घंटे तक आम जनता को जाम से जूझना पड़ा।

गोसाईंगंज में रेलवे ट्रैक के किनारे मिला शव

  • पुलिस मामले की छानबीन में जुटी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोसाईंगंज में आज सुबह रेलवे ट्रैक के किनारे एक युवक की लाश मिली। इस बात की सूचना स्टेशन मास्टर ने पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं ग्रामीणों ने युवक की हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई है।
जानकारी के मुताबिक आज सुबह कटरा बक्खास रेलवे स्टेशन के करीब क्रॉसिंग नंबर 193 के पास ट्रैक के किनारे अज्ञात युवक का शव देखकर आस-पास के लोगों में हडक़ंप मच गया। युवक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। पुलिस के मुताबिक युवक पैंट व बनियान पहने हुए था। उसकी ट्रेन से कटकर मौत हो गई है। शव की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है।

स्वागत

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू लखनऊ दौरे पर हैं। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ आगमन पर उप राष्ट्रपति का अमौसी एयरपोर्ट पर स्वागत किया।

सम्मान

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की तरफ से प्रेरणा दिवस पर व्यापारियों का सम्मान किया गया। लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने हरीश चंद्र अग्रवाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के पश्चात 21 व्यापारियों को सम्मानित किया।

वाणिज्य कर ऑफिस में आग लगने से हडक़ंप

  • प्रथम तल पर ट्रिब्यूनल सेक्शन में लगी आग

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के हजरतगंज थाना क्षेत्र में आज सुबह मीराबाई मार्ग स्थित वाणिज्य कर के ऑफिस में आग लग गई। इस घटना की सूचना वहां मौजूद कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। वहीं वाणिज्य कर के अधिकारियों का कहना है कि आग लगने की वजह से क्या-क्या सामान जला है, कितना नुकसान हुआ है, उसका ब्योरा तैयार किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार वाणिज्य कर विभाग में आग प्रथम तल पर स्थित ट्रिब्यूनल सेक्शन में लगी थी। जिस कमरे में आग लगी उसमें वाणिज्य कर से जुड़े तमाम विवादों का निस्तारण किया जाता है। यहां काफी संख्या में महत्वपूर्ण फाइलें भी रखी हुई हैं, जो आग लगने की वजह से चपेट में आई हैं।

वाणिज्य कर के एडीशनल कमिश्नर अनंजय कुमार ने बताया कि आग ट्रिब्यूनल के कार्यालय में लगी थी। यह कार्यालय प्रथम तल पर है। आगजनी में हुए नुकसान का ब्योरा अधिकारियों से मांगा गया है।

गोमतीनगर विस्तार में फ्लैटों के निर्माण में घोटाले की सीबीआई जांच कराने की मुख्यमंत्री से मांग

  • गोमतीनगर विस्तार महासंघ ने एलडीए के खिलाफ खोला मोर्चा
  • प्राधिकरण के तत्कालीन अफसरों पर लगाये निर्माण में महाघोटाला करने के आरोप
  • तत्कालीन अफसरों को बचाने में जुटे अधिकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एलडीए द्वारा गोमती नगर विस्तार में बनाए गए एक दर्जन से अधिक फ्लैटों में तमाम खामियों से परेशान लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर फ्लैटों की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। गोमती नगर विस्तार के हजारों आवंटियों की समस्या को देखते हुए गोमतीनगर विस्तार महासंघ ने मोर्चा खोल दिया है। महासंघ ने निर्माण में खामियों और उसमें हुए घोटालों की जांच कराने की मांग की है।

संघ के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया है कि मौजूदा अधिकारी तत्कालीन अधिकारियों को बचाने में लगे हुए हैं । महासंघ सचिव उमाशंकर दुबे का कहना है कि पंजीकरण के समय एलडीए की ओर से तमाम वादे किए गए थे, लेकिन आवंटियों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया। इन फ्लैटों में खराब गुणवत्ता की खिडक़ी, किचन में जस्टिन फ्रेंड न होने, कॉमन एरिया में कोटा स्टोन न लगने, पैसे लेने के बावजूद बिजली के मीटर न लगने, पीएनजी की सुविधा देने में लापरवाही समेत कई समस्याएं शामिल हैं। यहां लिफ्ट की थर्ड पार्टी जांच में भी सुरक्षा मानकों को पूरा नहीं किया गया है।

बिना फायर एनओसी बिल्डिंगों में आवंटियों को कब्जा दे दिया गया है। विद्युत सुरक्षा निदेशालय की एनओसी सभी अपार्टमेंट के लिए नहीं मिली है। आरडब्ल्यूए बनने के बाद अभी तक का पर्स फंड हैंड वर्क की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई।

इन अपार्टमेंट के निर्माण में लगा घोटाले का आरोप

गंगा, यमुना, सरस्वती, कावेरी, शिप्रा, सरयू, ग्रीनवुड, कल्पतरु, वानप्रस्थ, सतलज, अलकनंदा, वेतवा, राप्ती, सुलभ आवास।

युवक ने फांसी लगाकर दी जान

  • पत्नी के मायके जाने से था दुखी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के काकोरी थाना क्षेत्र में पत्नी के मायके जाने से दुखी एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मृतक के परिजनों ने थाने पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।
जानकारी के अनुसार काकोरी के नरौना गांव निवासी शीलू कनौजिया मजदूरी करता था। शीलू को शराब पीने की लत था। आये दिन वह शराब पीकर घर आने के बाद पत्नी से झगड़ा करता था। पुलिस के अनुसार घर में रोजाना हो रहे विवाद से तंग आकर शीलू की पत्नी अपने मायके चली गई थी। इसके बाद शीलू ने पत्नी को लाख समझाने और मनाने की कोशिश की लेकिन वह घर वापस नहीं आई। इंस्पेक्टर संजय पांडे का कहना है कि पत्नी के मायके जाने से दुखी होकर शीलू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

Pin It