संक्षिप्त खबरें

चेकिंग करने पहुंची लेसा टीम को घेरा
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। मुंशी पुलिया में बिजली चेकिंग करने पहुंची लेसा टीम को स्थानीय लोगों ने घेर लिया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्थिति संभाली। अभियान में सात घरों में बिजली चोरी पकडऩे के साथ ही पांच उपभोक्ताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। मुंशी पुलिया के चांदन गांव में लेसा टीम ने बिजली चोरी पकडऩे के लिए अभियान चलाया। लेसा टीम के चेकिंग और बिजली चोरी मिलने कनेक्शन काटने शुरू कर दिए। इस पर ग्रामीण भडक़ उठे और टीम को घेरकर विरोध शुरू कर दिया। कहासुनी कर रहे लोगों को मारपीट पर उतारू देख टीम ने अधिकारियों को फोन किया। पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे अधिकारियों की सख्ती के बाद हंगामा कर रहे लोग शांत हुए।

कर्जमाफी और न्यूनतम मजदूरी की मांग
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। जन एकता, जन अधिकार आंदोलन उत्तर प्रदेश ने जिलाधिकारी कार्यालय पर बुधवार को प्रदर्शन किया। इससे पहले इप्टा कार्यालय परिसर में हवालात नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया गया। बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी को लेकर डीएम को राष्टï्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया। प्रदेश के सभी जिलों में सामाजिक संगठनों ने कर्जमाफी, उपज का डेढ़ गुना दाम देने, 18 हजार रुपये न्यूनतम मजदूरी किए जाने जैसी मांगों को लेकर अभियान चलाया। इस अवसर पर एटक नेता अरविन्द राज स्वरूप, सीआईटीयू के राज्य सचिव प्रेमनाथ राय, महिला फेडरेशन की आशा मिश्रा, जनवादी महिला समिति से सुमन सिंह, पीयूसीएल से आशीष अवस्थी, एक्टू से रमेश सिंह, किसान सभा से छोटेलाल मौजूद थे।

पेंशन योजना से हटेंगे अपात्रों व मृतकों के नाम
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। वृद्धा, विधवा व विकलांग पेंशन योजना के लाभार्थियों का सत्यापन करवाया जाएगा। अपात्रों व मृतकों के नाम सूची से हटाएंगे और छूटे पात्रों के नाम जोड़े जाएंगे। समाज कल्याण विभाग ने सत्यापन की कवायद शुरू कर दी है। 25 फीसदी लाभार्थियों के सत्यापन जिला प्रशासन स्तर से करवाया जाएगा। एक माह में सत्यापन रिपोर्ट निदेशालय को भेजी जाएगी। अपात्रों को योजना का लाभ दिए जाने की शिकायतों पर शासन के निर्देश पर लाभार्थियों का सत्यापन करवाने का निर्णय लिया गया है।

चेन ले उड़े बदमाश
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। राजधानी के जानकीपुरम थाना क्षेत्र में बाइक सवार चेन लुटेरों ने यूनिफार्म सप्लायर के गले से चेन लूट ली और फरार हो गये। पीडि़त ने बदमाशों का पीछा किया तो बदमाशों ने तमंचा लहराकर उसे डराने का प्रयास किया और बाइक मौके से भाग निकले। पीडि़त ने इसकी सूचना थाने पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बाइक को अपने कब्जे में लेकर बदमाशों की तलाश करनी शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार जानकीपुरम के सेक्टर तीन में रहने वाले पंकज वाजपेई सरकारी स्कूलों में यूनिफार्म सप्लाई का काम करते हैं। बताया जाता है कि पंकज अपने दो दोस्तों मनोज सिंह और प्रमोद के साथ देर शाम साठ फिटा रोड पर टहलने के लिये निकले थ।े अभी वहां पहुंचे ही थे तभी वहां पहुंचे बाइक सवार बदमाशों ने उनके गले से चेन लूट ली और फरार हो गये। अचानक हुयी इस घटना के बाद से पंकज ने भी बदमाशों का पीछा किया। बदमाश ने तमंचा लहराकर पंकज को डराने का प्रयास किया। इसी दौरान उनकी बाइक फिसल गयी। बदमाश बाइक छोडक़र भाग निकले। इंस्पेक्टर पीके झा ने बताया कि बाइक पर नंबर नहीं है। बदमाशों की तलाश की जा रही है।

Pin It