संक्षिप्त खबरें

सांड़ ने बुजुर्ग को पटका, मौत
लखनऊ। टेढ़ी पुलिया सब्जी मंडी में दो सांड़ों की लड़ाई में एक बुजुर्ग राम औतार रावत उर्फ कल्लू (60) की मौत हो गई। मौके पर मौजूद लोगों बताया कि सब्जी मंडी में दो सांड़ों की लड़ाई हो रही थी। इस दौरान कल्लू को धक्का लगा, जिसके कारण वे जमीन पर गिर गए। जब उन्होंने उठने का प्रयास किया तो एक साड़ ने उनको कई बार उठाकर पटक दिया जिसके चलते उनकी मौत हो गई। इस संबंध में नगर निगम के पशु चिकित्साधिकारी अरविन्द राव ने बताया कि शहर में नगर निगम की तीन गाडिय़ों से रोजाना 30 सांड़ पकड़े जा रहे हैं।

महिला का पर्स ले उड़े बदमाश
लखनऊ। राजधानी के जानकीपुरम थाना क्षेत्र में बदमाशों ने अपनी बहन के साथ जा रही महिला से पर्स लूट लिया और फरार हो गये। घटना की जानकारी पीडि़ता ने थाने पर दी। मौेके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। मिली जानकारी के अनुसार जानकीपुरम के सेक्टर आई की रहने वाली सरिता अग्रवाल अपनी बहन के साथ बाजार से सामान खरीदने गयी। दोनों बहने वापस आ रही थी तभी सेक्टर आई के पार्क के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने सरिता के हाथ से पर्स लूट लिया और फरार हो गये। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश करना शुरू कर दिया है।

छह ट्रेनें 29 तक रद्द
लखनऊ। मुरादाबाद रेल मंडल में मरम्मत का काम चलने से ट्रेनों का संचालन अस्त-व्यस्त हो गया है। इससे रेलवे ने कुछ ट्रेनों का निरस्तीकरण बढ़ाने का निर्णय किया है। रेलवे ने 29 मई तक जिन मेमू और पैसेंजर ट्रेनों का निरस्तीकरण बढ़ाया गया है, उनमें लखनऊ-कानपुर सेंट्रल मेमू, लखनऊ-कानपुर सेंट्रल मेमू, लखनऊ-सुलतानपुर पैसेंजर, सुलतानपुर-लखनऊ पैसेंजर और कानपुर-लखनऊ मेमू शामिल हैं। इसके अलावा रेलवे प्रशासन गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में 24 मई को स्लीपर क्लास की अतिरिक्त बोगी लगाएगा।

तालाब में डूबने से दो बच्चों की दर्दनाक मौत
लखनऊ। राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र में उस समय हडक़ंप मच गया। जब तालाब में नहाने गये दो चचेरे भाइयों की दर्दनाक मौत हो गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार बंथरा के रतौली गांव के रहने वाले सुरेन्द्र रावत और संजय दोनों भाई हैं और दोनों पुताई करने का काम करते हैं। बताया जाता है कि इन दोनों के बेटे अश्मित और अनीश घर से शौच की बात कहकर निकले थे, तभी उन्हें गांव के बाहर तालाब में कुछ बच्चे नहाते दिखे। इस पर दोनों बच्चे भी नहाने के लिये तालाब में उतर गये और अभी वहां कोई कुछ समझ पाता दोनों गहराई में चले गये और पानी में डूबने लगे। इस पर वहां पर मौजूद अन्य बच्चे गांव की तरफ भागे और उन्होंने गांव जाकर पूरी बात बतायी, जब तक वहां गांव वाले पहुंचते तब तक दोनों की पानी में डूबने से मौत हो गयी थी।

Pin It