राजस्थान में सीपी जोशी, मप्र में जीतू हारे

  • बघेल के 13 में से 9 मंत्री हार की कगार पर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। चार राज्यों के विधान सभा चुनाव में तीन राज्यों में भाजपा सरकार बना रही है जबकि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बन रही है। वहीं कुछ बड़े नेताओं के लिए यह चुनाव खुशी लाया तो कुछ को दुख देने वाला रहा। जहां एम पी में भाजपा के केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते हारे वहीं कांग्रेस के जीतू पटवारी हार गए। वहीं राजस्थान में विधान सभा के अध्यक्ष व कांग्रेस के बड़े नेता सीपी जोशी मात खा गए। उधर दिया कुमारी जो भाजपा की सीएम क ेचेहरे के रूप में मानी जा रही हैं वा जीत गई। मप्र में कैलाश विजयवर्गीय आगे चल रहे हैं।
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को जारी मतगणना के अब तक आए रुझानों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है, तथा राज्य के नौ मंत्री अपनी सीट पर पीछे हैं, राज्य में बघेल मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री समेत 13 सदस्य हैं, चुनाव आयोग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य में भाजपा 53 सीट पर तथा सत्ताधारी दल कांग्रेस 36 सीट पर आगे है, वहीं एक सीट पर अन्य आगे हैं, राज्य में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 46 सीट पर जीत हासिल करनी होगी। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक राज्य के नौ मंत्री पीछे हैं, आंकड़ों के मुताबिक उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव अंबिकापुर सीट से भाजपा के राजेश अग्रवाल से 1623 मतों से पीछे हैं, वहीं अन्य मंत्रियों में आरंग से शिवकुमार डहरिया भाजपा के गुरु खुशवंत साहेब से 6077 मतों से, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भाजपा के ललित चंद्राकर से 4674 मतों से, सीतापुर से अमरजीत भगत भाजपा के रामकुमार टोप्पो से 3969 मतों से, कोरबा से जयसिंह अग्रवाल भाजपा के लखनलाल देवांगन से 9522 मतों से, साजा से रविंद्र चौबे भाजपा के ईश्वर साहू से 964 मतों से, कवर्धा से मोहम्मद अकबर भाजपा के विजय शर्मा से 12092 मतों से और कोंडागांव से मोहन मरकाम भाजपा की लता उसेंडी से 66 मतों से पीछे चल रहे हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाटन विधानसभा सीट से भाजपा के विजय बघेल से 2470 मतों से आगे हैं, वहीं मंत्री उमेश पटेल खरसिया सीट से भाजपा के महेश साहू से 7384 मतों से, कोंटा से कवासी लखमा सीपीआई के मनीष कुंजाम से 504 मतों से तथा डौंडी लोहारा से अनिला भेडय़िा भाजपा के देवलाल ठाकुर से 8083 मतों से आगे हैं। आंकड़ों के मुताबिक सक्ती सीट से विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत भाजपा के खिलावन साहू से 1919 मतों से तथा चित्रकोट से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज भाजपा के विनायक गोयल से 5579 मतों से पीछे हैं। वहीं पांचवें दौर की गिनती के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाटन सीट पर बीजेपी नेता विजय बघेल से 1,452 वोटों से आगे चल रहे हैं।

कैलाश विजयवर्गीय और रमेश मेंदोला ने चौंकाया

इंदौर विधानसभा की सभी सीटों के रुझान सामने आने लगे हैं। भाजपा इंदौर की सभी सीटों पर लगातार आगे चल रही है और कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। भाजपा के लोकप्रिय नेता कैलाश विजयवर्गीय और रमेश मेंदोला ने परिणामों में सभी को चौंकाया है। कैलाश विजयवर्गीय 20 हजार से अधिक तो रमेश मेंदोला 70 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं। इसके साथ सभी भाजपा नेताओं ने एकतरफा बढ़त बनाकर रखी है। शुरुआती परिणामों के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है नेहरू स्टेडियम के आसपास बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता आ चुकी हैं। ढोल नगाड़े बज रहे हैं, पटाखे फोड़े जा रहे हैं और रैलियां निकाली जा रही हैं। स्टेडियम के आसपास बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। इंदौर जिले की सभी 9 सीटों पर भाजपा लगातार आगे चल रही है। इंदौर की सभी 9 विधानसभा सीट पर भाजपा आगे है। भाजपा में कैलाश विजयवर्गीय, रमेश मेंदोला, गोलू शुक्ला, मालिनी गौड़, महेंद्र हार्डिया, मनोज पटेल, तुलसी सिलावट, मधु वर्मा, ऊषा ठाकुर सभी आगे चल रहे हैं। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने रैलियां निकलना शुरू कर दी हैं। भाजपा के कार्यकर्ता अलग-अलग गुटों में सभी जगह नारेबाजी करते हुए देखे जा सकते हैं। भाजपा कार्यालय के बाहर पटाखे फटना शुरू हो गए हैं।

दीया कुमारी जीतीं

राजस्थान में एक बार फिर हर पांच साल में सरकार बदलने का ट्रेंड जारी रहने की संभावना दिख रही है। विधानसभा चुनाव में भाजपा बहुमत की ओर जाती दिख रही है। चुनाव आयोग के मुताबिक भाजपा 105 और कांग्रेस 73 सीटों पर आगे है, वहीं 14 सीटों पर अन्य उम्मीदवार आगे हैं। भाजपा 5, कांग्रेस 1 और भारतीय आदिवासी पार्टी एक सीट पर जीत दर्ज कर चुकी है। राजस्थान में एक बार फिर हर पांच साल में सरकार बदलने का ट्रेंड जारी रहने की संभावना दिख रही है। विधानसभा चुनाव में भाजपा बहुमत की ओर जाती दिख रही है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी पीछे चल रहे हैं।

सनातन का श्राप ले डूबा: कृष्णम

  • अपनी ही पार्टी कांग्रेस पर भडक़े

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आचार्य प्रमोद ने कहा कि कांग्रेस पहले गांधीजी की पार्टी के रूप में जानी जाती थी। रघुपति राघव राजा राम…और अब सनातन धर्म के खिलाफ पार्टी के रूप में जानी जाती है। अगर कांग्रेस इन वामपंथी नेताओं को पार्टी से बाहर नहीं निकालती तो यह एआईएमआईएम जैसा बन जाएगा।
कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी होने पर अपनी ही पार्टी पर कटाक्ष किया, जिसमें सबसे पुरानी पार्टी मतगणना रुझानों के अनुसार काफी पीछे है और उन्होंने कहा कि सनातन धर्म का विरोध करने से पार्टी डूब गई है। एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पिछडऩे पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, सनातन (धर्म) का विरोध करने से पार्टी डूब गई है। इस देश ने कभी भी जाति-आधारित राजनीति को स्वीकार नहीं किया है, यह सनातन (धर्म) का विरोध करने का अभिशाप है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि सनातन का श्राप इनको ले डूबा।

मोदी की अपील जनता के दिल को छू गई: शिवराज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों में भाजपा को अधिक सीट मिलने से उत्साहित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभाएं एवं अपील जनता के दिल को छू गईं और ये रुझान उसका परिणाम है। चौहान ने भोपाल में मीडिया से कहा कि ‘मध्यप्रदेश में भाजपा की यह शानदार विजय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति असीम श्रद्धा और अकाट्य विश्वास को दर्शाते हैं।
उन्होंने (मोदी) जो सभाएं कीं, जनता से अपील की, वे जनता के दिल को छू गईं। उसी की वजह से यह परिणाम एवं रुझान आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार दिल्ली में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जो काम किया, उसे हमने यहां क्रियान्वित किया और यहां (मध्यप्रदेश) जो योजनाएं बनीं, लाडली लक्ष्मी से लेकर लाडली बहना तक का जो अद्भुत सफर तय किया, गरीबों, किसानों, भांजे-भांजियों के लिए जो काम हुए, वे भी जनता के दिल को छू गए। शिवराज चौहान ने कहा कि केन्द्रीय मंत्री अमित शाह की अचूक रणनीति और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में हमारे साथी कार्यकर्ता व पूरी टीम जुटी रही उससे चुनाव अभियान को सही गति और दिशा मिली।

लोगों ने कांग्रेस को दिखाया कद : सिंधिया

कांग्रेस पर तंज कसते हुए सिंधिया ने कहा कि वो तो कल लड्डू खरीद रहे थे। बधाई के पोस्टर लग गए थे, लेकिन हम लोग चुप-चाप काम कर रहे थे, क्योंकि हमें पूरा विश्वास रहा है कि जनता का आशीर्वाद भाजपा के साथ रहा है। जनता ने अपना निर्णय साफ कर दिया है और जो लोग कद की बात कर रहे थे ग्वालियर-चंबल संभाग और मध्य प्रदेश की जनता ने अपना कद दिखा दिया है।

राजा साहब की हर बद्दुआ का स्वागत

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए उनकी हर बद्दुआ का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह जी की हर बद्दुआ का मैं स्वागत करता हूं और अपने दिल से राजा साहब को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। मैं अपने दिल में किसी के प्रति गलत भाव नहीं रखता हूं। सिंधिया ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश की एक-एक जनता को नमन करता हूं कि उन्होंने भाजपा पर पूर्ण विश्वास जताया है। उन्होंने कहा, भाजपा की डबल इंजन की सरकार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का मार्गदर्शन, मध्य प्रदेश में भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता… शिवराज सिंह चौहान का नेतृत्व और उनकी जनहितैशी नीतियां के क्रियांवयन की वजह से ही प्रदेश का एक-एक जन-जनार्दन असीम बहुमत के साथ भाजपा के पक्ष में आया है। मैं मध्य प्रदेश की जनता को दिल की गहराइयों से धन्यवाद अर्पित करता हूं।

 

 

Related Articles

Back to top button