भारत ने चौथे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को हराया

टीम इंडिया ने सीरीज पर जमाया कब्जा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायपुर। भारतीय टीम ने रायपुर के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को चौथे टी-20 मुकाबले में 20 रन से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि टीम इंडिया ने सीरीज में कंगारुओं को तीसरी बार पटखनी देने के साथ ही वल्र्ड रिकॉर्ड भी बना डाला है। टी-20 इंटरनेशनल में भारत अब सर्वाधिक जीत दर्ज करने वाला देश बन गया है।
भारतीय टीम टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली टीम बन गई है। चौथे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत फटाफट क्रिकेट में यह टीम इंडिया की 136वीं जीत है।
इस मामले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कुल 135 मैचों में जीत का स्वाद चखा है।

रिंकू ने खेली धांसू पारी

चौथे टी-20 में रिंकू सिंह के बल्लेे से एक और बेहतरीन पारी निकली। रिंकू ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन कूटे। युवा बल्लेेबाज ने अपनी 46 रन की तेज तर्रार पारी के दौरान 4 चौके और दो गगनचुंबी छक्के लगाए। रिंकू ने चौथे विकेट के लिए रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर 48 रन जोड़े। इसके बाद उन्होंने पांचवें विकेट के लिए जितेश शर्मा के साथ मिलकर तूफानी अर्धशतकीय पार्टनरशिप भी जमाई, जिसके बूते भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 174 रन लगाने में सफल रही।

भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल

भारतीय गेंदबाजों ने 175 रन के टोटल का बचाव बखूबी अंदाज में किया। अक्षर पटेल की घूमती गेंदों का जादू कंगारू बल्लेेबाजों के सिर चढक़र बोला और उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 16 रन खर्च करते हुए तीन विकेट झटके। वहीं, दीपक चाहर की झोली में दो विकेट आए। रवि बिश्नोई भी बेहद किफायती रहे और उन्होंने 4 ओवर में महज 17 रन खर्च करते हुए जोश फिलिप का बड़ा विकेट अपने नाम किया।

Related Articles

Back to top button