एक्जिट पोल ने बढ़ाई कांग्रेस की टेंशन, आधी रात को मल्लिकार्जुन खडग़े ने की बड़ी बैठक

नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों से पहले, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने शुक्रवार को चुनाव वाले राज्यों के सभी पांच प्रभारियों और पर्यवेक्षकों को वोटों की गिनती पर नजर रखने का निर्देश दिया। मल्लिकार्जुन खडग़े ने पार्टी के अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक की है। तेलंगाना विधानसभा चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के भी शनिवार को हैदराबाद पहुंचने की उम्मीद है। वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला मध्य प्रदेश के भोपाल में हैं।
मध्य प्रदेश को लेकर कांग्रेस की सक्रियता कुछ ज्यादा ही है। खडग़े ने शुक्रवार देर रात पूर्व मुख्यमंत्रियों कमल नाथ और दिग्विजय सिंह और एआईसीसी प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित राज्य के शीर्ष कांग्रेस नेताओं की एक आभासी बैठक बुलाई। बैठक रात 11 बजे शुरू हुई। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि एजेंडा मतगणना का दिन था, और इससे अधिक कुछ नहीं बताया जाएगा। खडग़े की बैठक में विपक्ष के नेता डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व एलओपी अजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया और अरुण यादव और पूर्व मंत्री तरुण भनोट और कमलेश्वर पटेल भी मौजूद थे।
इससे पहले दिन में, नाथ और सुरजेवाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत की। दोनों नेताओं ने कहा कि एग्जिट पोल में भाजपा की बड़ी जीत की भविष्यवाणी की गई थी, जो एक साजिश है और इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस अगली सरकार बनाएगी। एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों के मुताबिक, बीजेपी 47 फीसदी वोट शेयर और 140-162 सीटें हासिल कर मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखेगी। इसमें कहा गया है कि कांग्रेस को 41 फीसदी वोट शेयर के साथ 60-90 सीटें मिलने की संभावना है। अन्य को 12 फीसदी वोट और 0-3 सीटें मिलने की उम्मीद है।
पीसीसी प्रमुख कमलनाथ ने कहा कि सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत के साथ मैदान में आना चाहिए। उन्होंने आगे कहास कि बीजेपी चुनाव हार गई है। कुछ एग्जिट पोल जानबूझकर बनाए गए हैं ताकि कांग्रेस कार्यकर्ता निराश हों और झूठा माहौल बनाकर अधिकारियों पर दबाव बनाया जा सके। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस को 135 से अधिक सीटें मिलेंगी और भाजपा हार जाएगी। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘दोस्तों, आपने 18 साल तक भाजपा की सत्ता के अंधेरे से लड़ाई लड़ी है। मुझे पूरा विश्वास है कि 3 दिसंबर का सूर्योदय भाजपा सरकार के कुशासन का अंत करेगा। कांग्रेस 135 से ज्यादा सीटें जीतकर अपने वादे पूरे करेगी।

 

Related Articles

Back to top button