श्रीराम एयरपोर्ट का सीएम योगी ने किया निरीक्षण, दिसंबर में शुरू होगी हवाई उड़ान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने शनिवार को अयोध्या में बन रहे श्रीराम एयरपोर्ट पर निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी रहेंगे। इस दौरान सीएम योगी अयोध्या में बनाए जा रहे श्रीराम एयरपोर्ट का निरीक्षण किया।
ऐसे में ये माना जा रहा है कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही श्रीराम एयरपोर्ट पर हवाई उड़ान शुरू हो सकती है। ष्ठत्रष्ट्र की टीम भी एयरपोर्ट का निरीक्षण कर चुकी है। वहीं यहां सबसे पहले दिल्ली और अहमदाबाद के लिए उड़ान शुरू की जा सकती है।
अयोध्या के राम कथा पार्क हेलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वीके सिंह का हेलीकॉप्टर उतरेगा। इसके बाद दोनों लोग यहां से अयोध्या की हनुमानगढ़ी जाएंगे। फिर रामलला का दर्शन पूजन भी करेंगे। इसके सीएम योगी दोपहर में श्रीराम एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट के निरीक्षण के बाद सीएम योगी लखनऊ के लिए रवाना होंगे। उनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीके सिंह भी मौजूद रहेंगे।
श्रीराम एयरपोर्ट के निदेशक विनोद कुमार ने बताया कि श्रीराम हवाई अड्डे का काम अपने अंतिम चरण में है। रनवे और पार्किंग बे पूरी तरह से तैयार है। भवन का काम भी अंतिम चरण में है। सौंदर्यीकरण का काम जारी है। उन्होंने कहा कि ष्ठत्रष्ट्र की टीम निरीक्षण करके गई है।
वहीं फ्लाइट शुरू होने की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि इंडिगो एयरलाइंस ने हमें अपना फ्लाइट प्लान भेजा है। इसमें सबसे पहले दिल्ली के लिए सातों दिन और अहमदाबाद के लिए सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट शुरू करेंगे। हमें उम्मीद है कि राम मंदिर के उद्घाटन से पहले ही यहां से फ्लाइटों का संचालन शुरू कर पाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button