संक्षिप्त खबरें

मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला से चेन लूटी
लखनऊ। पति के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला से बाइक सवार दो बदमाशों ने चेन लूट ली। इस दौरान महिला घायल हो गई। शोर सुनकर पति ने बदमाशों को दौड़ाया, लेकिन वह सडक़ पर गिर कर घायल हो गए। फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है। विकासनगर सेक्टर तीन निवासी सरदार सिंह डिस्ट्रिक्ट को-ऑपरेटिव बैंक से मैनेजर के पद से रिटायर्ड हैं। वह पत्नी शिक्षा सिंह के साथ सेक्टर-5 स्थित पार्क में टहलने जाते हैं। उन्होंने बताया कि वह पत्नी के साथ मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। जैसे ही वे पार्क के मोड़ पर पहुंचे दो बदमाशों ने झपट्टा मार शिक्षा के गले में पड़ी चेन खींच ली।

पॉलीटेक्निक परीक्षाएं 22 से
लखनऊ। एक मई से शुरू हुई प्रयोगात्मक परीक्षा के साथ ही गुरुवार को पॉलीटेक्निक की सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथि भी निर्धारित कर दी गई। 22 मई से आठ जून तक होने वाली सेमेस्टर परीक्षाएं राजधानी समेत प्रदेशभर की निजी, सहायता प्राप्त और सरकारी संस्थाओं में एक साथ होंगी। परीक्षाओं में करीब दो लाख विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। राजधानी समेत प्रदेश की 126 सरकारी, 18 सहायता प्राप्त और करीब 468 निजी संस्थाओं में 60 ट्रेंडों में होने वाली परीक्षा को लेकर तैयारियां भी पूरी हो गई हैं। परीक्षाएं 31 मई तक चलेंगी।

15वीं मेट्रो टेन पहुंची राजधानी
लखनऊ। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) को गुरुवार को 15वीं ट्रेन मिल गई है। गुरुवार को ट्रांसपोर्टनगर मेट्रो डिपो में इसे उतार लिया गया है। मेट्रो ट्रेन का यह सेट आंध्र प्रदेश से विशेष ट्रेलरों के माध्यम से लाया गया। मेट्रो ट्रेन का यह सेट 4 मई को लखनऊ के लिए प्रस्थान की थी। विनिर्माण संयंत्र में सभी आवश्यक परीक्षण करा लिया गया है।

जल्द भरे जाएंगे आशा के खाली पद
लखनऊ। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों में आशा के खाली पदों को दो सप्ताह के अंदर भरने के निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट में आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल, सीएमओ डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल और सभी जिला स्तरीय अस्पतालों के अधीक्षक और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद रहे। डीएम ने जननी सुरक्षा योजना में सीएचसी सरोजनीनगर और मोहनलालगंज की आशा कर्मियों का भुगतान न होने पर गहरा असंतोष व्यक्त किया। सीएमओ ने उनको जानकारी दी कि सीएचसी मोहनलालगंज और सरोजनी नगर के ब्लाक लेखा प्रबंधक को स्थानांतरित कर दिया गया है। इस पर डीएम ने कहा कि दोनों को कड़ी चेतावनी दी जाए।

Pin It