हाउस टैक्स जमा करने के लिए सीनियर सिटीजन व महिलाओं को नहीं लगानी होगी लाइन

मुख्यालय में खुलेंगे अतिरिक्त हाउस टैक्स काउंटर
अन्य जोन से आ रहे गृहकर्ताओं की भीड़ से मिलेगी राहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम में हाउस टैक्स जमा करने के लिए पहुंचने वाली महिलाओं और सीनियर सिटीजन को अब लंबी लाइन नहीं लगानी पड़ेगी। नगर निगम की ओर से महिलाओं और सीनियर सिटीजन के लिए अलग से काउंटर खोला जाएगा। निगम प्रशासन की ओर से इसके लिए निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

लालबाग स्थित नगर निगम मुख्यालय में हाउस टैक्स जमा करने वालों की भीड़ जुट रही है, जिसके चलते लोगों का काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। समस्या को देखते हुए नगर निगम प्रशासन ने एक अतिरिक्त काउंटर खोलने का फैसला दिया है। इस काउंटर पर केवल महिलाओं और सीनियर सिटीजन को टैक्स जमा करने की सुविधा मिलेगी। कर अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि अगले दो दिनों में काउंटर खोल दिया जाएगा। इसके अलावा लोग निगम की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन टैक्स भी जमा कर सकते हैं। गौरतलब है कि नगर निगम मुख्यालय में अन्य जोनों से भी लोग टैक्स जमा करने आते हैं, जिसके कारण यहां भीड़ लगी रहती है।

मोबाइल पर मिलेगी सूचना
नगर निगम में टैक्स जमा करने वालों को बिलिंग के दौरान अपना मोबाइल नंबर दर्ज कराना आवश्यक कर दिया गया है। चालू वित्तीय वर्ष से बिना मोबाइल नंबर के टैक्स नहीं जमा हो रहा है। नगर निगम इसी आधार पर लोगों को एसएमएस भेजकर हाउस टैक्स जमा करने की सूचना देगा।

Pin It