संक्षिप्त खबरें

वृंदावन कॉलोनी के दो फेज होंगे हैंडओवर
लखनऊ। नगर निगम को वृंदावन कॉलोनी के दो फेज हैंडओवर किए जाएंगे। परिषद करीब 21 करोड़ रुपये के बचे हुए विकास कार्य वृंदावन फेज-1 और 2 में करवाएगा। इसके बाद कॉलोनी नगर निगम को हैंडओवर होगी। सडक़ सुधार, सडक़ निर्माण, नाला और नाली का सुधार, नाला निर्माण, जंगल की सफाई, डिवाइडर सुधार और निर्माण, पार्क सुधार, नाला या नाली की सफाई, पुराने कूड़ा घर की मरम्मत, सार्वजनिक शौचालय निर्माण और मरम्मत का काम परिषद दो फेज में करवाएगा। मुख्य रूप से फेज-1 के सेक्टर-5 और 6 में मुख्य रूप से काम करवाए जाएंगे जबकि फेज 2 में सेक्टर एक से लेकर सेक्टर 10 तक सुधार के काम करवा कर आवास विकास परिषद नगर को ये कॉलोनी सौंप देगा। परिषद ने अपनी बोर्ड मीटिंग में इस आशय का प्रस्ताव पास कर दिया है।’

बकाया वसूली के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू
लखनऊ। बकाया वसूली के लिए पावर कारपोरेशन ने प्रोत्साहन योजना शुरू की है। बकाया वसूलने वाली टीम को इनाम के तौर पर निश्चित धनराशि दी जाएगी। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश पर प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने इसके निर्देश जारी कर दिए हैं। प्रमुख सचिव ने बताया कि यह योजना सभी वितरण निगमों में 30 जून तक लागू रहेगी। योजना के तहत एक मार्च, 2017 से पहले कनेक्शन लेने वाले और पिछले वित्तीय वर्ष में भुगतान न करने वाले बकायेदारों से बिल जमा कराने पर वसूली गई रकम का 10 फीसदी हिस्सा संबंधित विद्युत उपखंड की बकाया वसूली टीम को मिलेगा।

शिक्षिका का पर्स ले उड़े लुटेरे
लखनऊ। राजधानी के बक्शी का तालाब थाना क्षेत्र में बाइक सवार बदमाशों ने पति के साथ जा रही शिक्षिका से पर्स लूट लिया और फरार हो गये। घटना की जानकारी पीडि़ता ने थाने पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।मिली जानकारी के अनुसार इटौंजा के जमखनवा गांव के रहने वाले सुधीर अवस्थी की पत्नी प्रीति बहराइच में शिक्षिका के पद पर कार्यरत है। बताया जाता है कि प्रीति अपने पति के साथ अपनी बहन के घर जा रही थी। दोनों पति पत्नी बक्शी का तालाब क्षेत्र में स्थित फौजी ढाबा के पास पहुंचे थे, तभी काली पल्सर सवार बदमाशों ने प्रीति के हाथ से पर्स लूट लिया।

सडक़ हादसे में दो महिलाओं की मौत
लखनऊ। गोसाइंगंज थाना क्षेत्र में अज्ञात वाहन ने बाइक सवार चार लोगों को रौंद दिया सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिये अस्पताल भिजवाया जहां पर दो महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गयी जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। हरदोई जनपद के मल्लावा के अमित कुमार गोसाईगंज क्षेत्र में करोरा गांव में रहते हैं। इनका भाई शैलेश अपनी पत्नी काजल और उसके साथ पंकज अपनी पत्नी राधा के साथ वापस आ रहे थे। अमेठी में किसी अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी । राधा और काजल की मौत हो गयी जबकि शैलेश भी गंभीर घायल हो गया।

Pin It