4पीएम में खबर छपने के दो घंटे बाद सस्पेंड हो गये तीन अधिकारी

मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा में चूक का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर मंगलवार को कासगंज के फरौली गांव में जिला प्रशासन की तरफ से बनवाये गये हेलीपैड पर नहीं उतर पाया। इसलिए उसे मजबूरन एक खेत में उतारना पड़ा। सीएम की सुरक्षा में हुई इस लापरवाही की घटना को 4पीएम ने मंगलवार के अंक में प्रमुखता से छापा। 4पीएम में खबर छपने के दो घंटे बाद ही घटना को गंभीरता से लेकर तीन लोगों को निलंबित कर दिया गया।

बता दें, योगी आदित्यनाथ मंगलवार को कासगंज के दौरे पर गये थे। वहां पायलट ने निर्धारित स्थान पर हेलीकॉप्टर उतारने का प्रयास किया लेकिन वह असफल रहा। हेलीकॉप्टर की टेल पीछे बने भवन से टकराने का डर था। इसलिए पायलट ने हेलीकॉप्टर को खेत में ही उतार दिया। इतना ही नहीं जिस समय यह खबर लखनऊ पहुंची तो डीजीपी ऑफिस से लेकर गृह विभाग तक के अफसरों में हडक़ंप मच गया। पहले डीएम कासगंज, फिर डीआईजी कासगंज से रिपोर्ट तलब की गई। गृह विभाग ने एडीजी सुरक्षा विजय कुमार से भी रिपोर्ट मांगी। सीएम की सुरक्षा में चूक पर प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने एडीजी सुरक्षा से रिपोर्ट मांगी है। इस खबर को 4 पीएम ने (‘सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक’) प्रमुखता से छापा था। खबर छपने के दो घंटे के अंदर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कासगंज के अधिशासी अभियंता चंद्र पाल सिंह, सहायक अभियंता अजय कुमार और क्षेत्रीय अवर अभियंता को निलंबित कर दिया।

जेनिथ नर्सिंग होम में डॉक्टर ने जिंदा महिला को बताया मुर्दा

तीमारदारों ने शक होने पर ट्रामा सेंटर में कराया भर्ती
आरोपी नर्सिंग होम का सीएमओ ऑफिस में नहीं है रजिस्ट्रेशन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हसनगंज के डालीगंज स्थित जेनिथ नर्सिंग होम का बड़ा कारनामा सामने आया है। यहां के डॉक्टरों ने इलाज कराने आई एक जिन्दा महिला को मुर्दा घोषित कर दिया। परिजन महिला का शव लेने पहुंचे तो उन्हें उसकी बॉडी में कुछ हरकत महसूस हुई। तीमारदार शक के आधार पर उसे ट्रामा ले गये। यहां डॉक्टरों ने जांच की तो महिला की सांसें चल रही थीं। इसलिए महिला के परिजनों ने काफी हंगामा किया और हसनगंज थाने में अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

हसनगंज निवासी सावित्री देवी लंबे समय से बीमार हैं। उनके दामाद अनिल ने बताया कि कुछ दिन पहले तबीयत बिगडऩे पर सावित्री को जेनिथ नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। सवित्री की तबीयत गंभीर बताकर अस्पताल वालों ने आईसीयू में भर्ती कर लिया। यहां तीन दिन तक इलाज करने और लाखों रुपये लूटने के बाद मरीज को मृत घोषित कर दिया गया। आज सुबह परिजन शव लेने अस्पताल पहुंचे तो सावित्री की बॉडी में हरकत महसूस हुई। उसे तुरंत ट्रामा ले गये, जहां उनका इलाज चल रहा है। परिजनों ने जेनिथ हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर लापरवाही और रकम हड़पने का आरोप लगाते हुए हसनगंज थाने में तहरीर दी है। वहीं सीएमओ ऑफिस में भी शिकायत दर्ज कराई गई है।

रेडियस अस्पताल में लगा नि:शुल्क कैम्प, मरीजों की हुर्ई जांच 50 से अधिक मरीजों को बांटी गईं दवाएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमती नगर विशेष खण्ड-2 स्थित रेडियस ज्वाइंट सर्जरी हॉस्पिटल में आज नि:शुल्क बीएमडी (बोन मिनिरल डेंसिटी) जांच शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर में फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. संजय कुमार श्रीवास्तव ने 50 से अधिक मरीजों की जांच की और उन्हें आवश्यक दवाएं दी गईं।

इस अवसर पर डॉ. गौतम भारती ने बताया कि लोगों की हड्डियां तेजी से कमजोर हो रही हैं। इसका मुख्य कारण बदलती जीवनशैली है। जीवनशैली में सुधार व पौष्टिक भोजन का सेवन करके इस बीमारी से बचा जा सकता है। उन्होंने लोगों को रोज सुबह टहलने की सलाह दी। इस अवसर पर प्रवीन कुमार, डॉक्टर मनीष पाण्डेय, डॉक्टर रोहित श्रीवास्तव और डॉयटीशियन दीपिका सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

आपसी विवाद में मारी गोली

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के गोमतीनगर थाना क्षेत्र में आपसी विवाद के चलते एक नाई ने दूसरे नाई को गोली मार दी। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। इस बात की जानकारी पड़ोसियों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक गोण्डा जनपद निवासी रशीद पेपर मिल कॉलोनी में हेयर कटिंग सैलून चलाता था। इसी दुकान पर आरोपी सलमान भी काम करता था। इंस्पेक्टर गोमतीनगर के अनुसार सलमान का रशीद से आपसी विवाद का मामला सामने आया है। इसी वजह से आरोपी सलमान रशीद को अपने एक साथी के साथ फन माल के पीछे ले गया। वहां सबने मिलकर शराब पी। इसके बाद सलमान ने रशीद को गोली मार दी और घटना स्थल से फरार हो गया। फिलहाल पुलिस टीम राशिद को तलाशने में जुटी है। वह जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा।

‘डेंगू को मिटाने में सहयोग करे जनता’

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। डेंगू दिवस के मौके पर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में आज राजधानी में 1090 चौराहा से कैंसर इंस्टीट्यूट तक जन जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली का उद्घाटन प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य प्रशान्त त्रिवेदी ने हरी झण्डी दिखाकर किया।

इस अवसर पर सीएम नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि डेंगू को मिटाने के लिए जनता का सहयोग जरूरी है। मलेरिया अधिकारी केपी त्रिपाठी ने कहा कि डेंगू का मच्छर साफ पानी में पैदा होता है। इसलिए घरों में रखे कूलर की प्रति सप्ताह सफाई करें। बरसात में बच्चों को पूरी आस्तीन के कपड़े पहनाएं। घर में पानी एकत्र न होने दें। रैली में चिकित्सा स्वास्थ्य सचिव हेकाली झिमोमी, महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य पद्माकर सिंह, महानिदेशक परिवार कल्याण नीना गुप्ता, निदेशक संचारी रोग मिथलेश चतुर्वेदी, अपर निदेशक डॉक्टर एके मिश्रा, मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल सहित कई अधिकारी रैली में शामिल हुए।

ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। राजधानी के बंथरा थाना क्षेत्र में आज सुबह गेंहूं लदी ट्रेक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गयी। इस हादसे में दो लोगों की ट्राली के नीचे दबकर मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार दोनों युवक मण्डी में गेहूं बेचने आ रहे थे। इसी बीच हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक उन्नाव के मौरावां गांव निवासी बबलू अपने साथी छोटू के साथ ट्रैक्टर ट्राली पर गेहूं लादकर गौरी बाजार मण्डी आ रहा था। रास्ते में बंथरा थाना क्षेत्र के कैथी सरैया गांव के पास अचानक से ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और ट्राली पलट गई। अचानक हुई इस घटना से वहां हडक़ंप मच गया। राहगीरों ने इसकी सूचना थाने पर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्राली के नीचे दबे युवकों को बाहर निकालकर अस्पताल भिजवाया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इंस्पेक्टर बंथरा बलवंत शाही का कहना है कि ट्राली ओवरलोड थी जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है।

केजीएमयू में सर्वर ठप मरीजों ने काटा हंगामा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। केजीएमयू में आज सुबह करीब आठ बजे अचानक सर्वर चला गया। इसलिए काउंटर पर पर्चा बनवाने के लिए पहुंचे मरीजों और तीमारदारों ने जमकर हंगामा किया। इस बात की सूचना मिलते ही केजीएमयू प्रशासन अलर्ट हो गया और मैनुअल पर्चा बनवाया गया तब लोग शांत हुए। जानकारी के मुताबिक केजीएमयू का सर्वर ठप होने से ओपीडी के साथ-साथ मरीजों को भर्ती करने और जांच की प्रक्रिया भी ठप हो गई थी। इसलिए तीमारदारों को घंटों लाइन में खड़े होकर इंतजार करना पड़ा। इस संबंध में केजीएमयू आईटी सेल के डॉ. संदीप भट्टाचार्य ने बताया कि पंजीकरण व जांच शुल्क जमा करने की सारी प्रक्रिया नेट पर आधारित है। बीएसएनएल कैसरबाग में कोई फाल्ट आ गया है, जिसकी वजह से समस्या हुई है।

अपार्टमेंट में आग

मदन मोहन मालवीय मार्ग स्थित श्रृष्टि अपार्टमेंट में आज सुबह आग लग गई। अपार्टमेंट से धुआं निकलता देखकर डर के मारे वहां रहने वाले लोग बाहर निकल आये। आग लगने की सूचना पर अपार्टमेंट पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया।

घेराव

पेंशन न मिलने पर नगर निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने आज अपर नगर आयुक्त मनोज कुमार का घेराव किया। कर्मचारियो ने अपर आयुक्त से निर्धारित तिथि पर पेंशन के भुगतान की मांग की। इस संबंध मे लेखाधिकारी निजलिंगप्पा ने बताया कि कल तक पेंशन का भुगतान कर दिया जाएगा।

Pin It