वाराणसी में हादसे के बाद सूबे में मचा हडक़ंप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। वाराणसी में मंगलवार की शाम अचानक निर्माणाधीन पुल गिरने की घटना ने पूूरे प्रदेश में हडक़ंप मचा दिया है। सरकार की ओर से प्रशासन स्तर पर आनन-फानन में राहत एवं बचाव कार्य के निर्देश दिये गए हैं।

घटना की जानकारी होते ही पहले उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बनारस पहुंचे। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी देर रात बनारस का रुख किया और वहां पहुंचकर मृतकों के परिजनों और घायलों को मुआवजा देने की घोषणा की। इतना ही नहीं सरकार ने तत्काल प्रभाव से कुछ अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया और पूरे मामले की गंभीरता से जांच करने के लिए एक कमेटी भी घोषित की गयी है। सरकार की ओर से मिली जानकारी के अनुसार हादसे में 15 लोगों की मौत की पुष्टि की गयी है, हालांकि जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद 18 शव बरामद किये गये थे।

घटना की ईमानदारी से जांच करवाये सरकार: अखिलेश

अखिलेश यादव ने वाराणसी में निर्माणाधीन पुल गिरने और उसकी वजह से मरने वालों की मौत पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने वाराणसी में मौजूद सपा कार्यकर्ताओं से घटनास्थल पहुंचकर घायलों की मदद करने की अपील की है। अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर यह भी कहा है कि मैं सरकार से ये अपेक्षा करता हूं कि वह केवल मुआवजा देकर अपनी जिम्मेदारी से नहीं भागेगी बल्कि पूरी ईमानदारी से जांच करवायेगी। यह भी लिखा कि वाराणसी में पुल के हादसे में लोगों को बचाने के लिए मैं वहां के अपने सभी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे बचाव दल के साथ पूरा सहयोग करें।

Pin It