सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक

  • कासगंज में हेलीपैड पर नहीं उतर पाया हेलीकॉप्टर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में एक बार फिर चूक का मामला सामने आया है। कासगंज दौरे पर निकले सीएम योगी का हेलीकॉप्टर जिला प्रशासन की तरफ से बनाये गये हेलीपैड पर नहीं उतर पाया। इसलिए उसे मजबूरन खेत में उतारना पड़ा। इस घटना की सूचना मिलते ही लखनऊ में पंचम तल, सुरक्षा मुख्यालय और डीजीपी मुख्यालय में हडक़ंप मच गया। इस मामले को गंभीरता से लेकर सुरक्षा मुख्यालय व डीजीपी मुख्यालय ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में चूक का मामला नया नहीं है। मुख्यमंत्री आवास पर तैनात कर्मचारियों की लापरवाही का मामला हो, सीएम की गाड़ी के आगे छात्रों के कूदने और काला झंडा दिखाने का मामला हो या फिर जनसभा में मंच के सामने पहुंचकर काला झंडा दिखाने की घटना कहीं न कहीं सुरक्षा में लगातार चूक की घटना को उजागर करता है। इसी कड़ी में कासगंज दौरे पर निकले सीएम योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग न हो पाना भी बड़ी चूक मानी जा रही है। बताया जा रहा है कि कासगंज डीएम व जिला प्रशासन के अधिकारियों की देखरेख में सीएम का हेलीकॉप्टर उतरने के लिए बनवाया गया हेलीपैड मानक से काफी छोटा था। इसलिए पायलट ने उक्त जगह हेलीकॉप्टर उतारने में असमर्थता जताई। आखिरकार हेलीकॉप्टर को मजबूरन खेत में उतारा गया। इस मामले में सुरक्षा मुख्यालय ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक को देखते हुए जांच के आदेश दिए हैं। वहीं डीएम कासगंज आरपी सिंह की लापरवाही भी उजागर हुई है। इसलिए उन पर कार्रवाई की तलवार लटकी हुई है।

कासगंज में मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला अत्यंत गंभीर है। इस मामले में डीजीपी मुख्यालय ने कासगंज प्रशासन से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।
प्रवीण कुमार, डीआईजी ला एंड ऑर्डर

सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने किया औचक निरीक्षण

  • विभाग के मेन गेट पर लगाया ताला, 69 कर्मचारी मिले अनुपस्थित
  • मंत्री ने सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के दिए निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश सरकार केे सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने आज सुबह सिंचाई भवन का औचक निरीक्षण किया। मंत्री ने निरीक्षण के दौरान सबसे पहले मेन गेट पर ताला लगवा दिया। इसके बाद अलग-अलग पटल पर जाकर अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति की जांच की। विभाग में 69 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। इन सभी कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं।
सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया कि आज सिंचाई विभाग का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। विभाग के 69 अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय खुलने के निर्धारित समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे थे। इसलिए विभाग के मेन गट पर ताला लगवा दिया गया ताकि विलंब से आने वाला कोई भी अधिकारी और कर्मचारी अंदर न आ सके। इसके बाद हर पटल से उपस्थिति रजिस्टर मंगवाकर जांच की गई। मंत्री के मुताबिक विभाग के अधिकारी और कर्मचारी काम को लेकर संजीदा नहीं दिख रहे हैं। वे अपनी मर्जी के अनुसार ऑफिस आते-जाते रहते हैं। इसलिए मामले को गंभीरता से लेकर सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं भविष्य में दोबारा ऐसी गलती न हो इसकी हिदायत दी गई है।

सच हुई कांग्रेस को लेकर मोदी की भविष्यवाणी

  • प्रधानमंत्री ने जनता को बताई थी थ्री-पी की थ्योरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को लेकर थ्री-पी की थ्योरी बताई थी। कर्नाटक चुनाव परिणाम के बाद पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस के लिए इस्तेमाल पीपीपी की परिभाषा सही साबित हुई है क्योंकि अब कांग्रेस के हाथ से कर्नाटक भी निकल गया है और भाजपा सत्ता पर काबिज होती दिख रही है।
पीएम मोदी ने कर्नाटक चुनाव में रैली के दौरान कांग्रेस को थ्री पी पार्टी बताया था। पीएम मोदी ने कहा था कि 15 मई को कर्नाटक चुनाव के रिजल्ट आएंगे और उसके बाद कांग्रेस थ्री पी में सिमट जाएगी। पीएम मोदी ने कहा था कि अब कांग्रेस पुडुचेरी, पंजाब और परिवार में सिमट कर रह जाएगी और यह उनके अब तक किए कामों का सबूत होगा। उस वक्त पीएम मोदी के थ्री पी पार्टी वाले बयान पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने पलटवार किया था। सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा था कि वे लोकतंत्र के थ्री पी वाले फॉर्मूले को मानते हैं। ऑफ द पीपल, बाय द पीपल, फॉर द पीपल यानी जनता का जनता के लिए और जनता के द्वारा जबकि आपकी पार्टी (भाजपा)की 3 पी का मतलब है प्रिजन यानी जेल, प्राइस राइज यानी दाम में बढ़ोतरी और पकौड़ा पार्टी। पिछले कुछ सालों में कांग्रेस की लगातार हार हो रही है। केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद अगर कांग्रेस के खाते में कोई राज्य आया है तो वह एकमात्र पंजाब है। राजनीति के जानकार तो यहां तक कहते हैं कि पंजाब में लोगों ने केवल अमरिंदर सिंह के नाम पर कांग्रेस को वोट किया यानी यहां भी कांग्रेस नहीं अमरिंदर सिंह लोगों की पसंद बने।

भर्ती घोटाले की जांच करने आयोग पहुंची सीबीआई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा सरकार के दौरान उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की भर्तियों में हुए भ्रष्टाचार मामले की जांच सीबीआई ने तेज कर दी है। आज सीबीआई की कई टीमें यूपी लोकसेवा आयोग पहुंच गई हैं। उधर सीबीआई के कई दर्जन अधिकारी-कर्मचारियों के आयोग पहुंचने से हडक़ंप मच गया है। सूत्रों के मुताबिक कई महीनों की जांच के बाद सीबीआई मामले में बड़ा ऐक्शन ले सकती है। सीबीआई एसपी राजीव रंजन के नेतृत्व में सीबीआई की टीमें 31 जनवरी से इस मामले की जांच कर रही हैं।

सेंसेक्स 400 और निफ्टी 110 अंक उछला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव के नतीजों में जैसे-जैसे बीजेपी बहुमत के करीब पहुंच रही है, वैसे-वैसे शेयर बाजार में जोरदार उछाल देखने को मिल रहा है। विदेशी निवेशकों ने जमकर खरीदारी की है। इस वजह से सेंसेक्स 400 और निफ्टी 110 अंक उछल गया है। बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स फिलहाल 375 अंक की मजबूती के साथ 35,931 के स्तर पर है। वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 110 अंक उछलकर 10,911 के स्तर पर पहुंच गया है। जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के हेड इनवेस्टमेंट स्ट्रैटेजिस्ट गौरांग शाह का कहना है कि अगर बीजेपी इस चुनाव में जीत हासिल करती है तो बाजार में मौजूदा स्तर से अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। वीएम पोर्टफोलियो के हेड विवेक मित्तल का कहना है कि बीजेपी की जीत की ओर बढऩे से शेयर बाजार में खरीदारी लौटी है। फिलहाल, नीतजों का इंतजार बाकी है।

नौकर ने ही की थी दुकान में चोरी

  • अमीनाबाद में चोरी का खुलासा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के अमीनाबाद थाना क्षेत्र स्थित स्वर्ण इंटरप्राइजेज के यहां चोरी की वारदात को दुकान के नौकर ने ही अंजाम दिया था। जिस नौकर ने चोरी की वह तीन साल से दुकान में काम कर रहा था। पुलिस ने दो दिन के अंदर चोरी की घटना का खुलासा किया है। आरोपी नौकर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी के 2 लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं।
जानकारी के अनुसार अमीनाबाद के श्रीराम तिराहे पर दीपक सागर की स्वर्ण इण्टरप्राइजेज नाम से हार्डवेयर की दुकान है। रविवार की रात को दीपक दुकान बंद करके घर चले गये। सोमवार की सुबह दुकान खोलने पहुंचे तो दुकान में रखे ढ़ाई लाख रुपये चोरी होने की जानकारी मिली। पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर लिया है।

आजम खां ने दी ट्रैक्टर चालक को गाली, वीडियो वायरल

  • कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग ने की घटना की निंदा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से विधायक आजम खां का एक वीडियो आज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आजम खां एक ट्रैक्टर चालक को भद्दी-भद्दी गालियां देते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो पर लोग खूब उल्टे-सीधे कमेंट कर रहे हैं। वीडियो के अनुसार मामला कुछ यूं था कि आजम खां जौहर यूनिवर्सिटी जा रहे थे। रास्ते में एक ट्रैक्टर चालक गाड़ी खड़ा करके नमाज पढऩे चला गया था। यह देखकर आजम खां का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने गाड़ी रुकवाकर वहीं ट्रैक्टर चालक को गालियां देनी शुरू कर दीं। यह मामला सामने आने के बाद कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल लाला ने घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि घटना से पता चलता है कि उनकी यूनिवर्सिटी और स्कूल में बच्चों को क्या तालीम दी जाती होगी। कांग्रेस नेता ने आजम खां पर आरोप लगाते हुए कहा कि इससे पहले भी सपा विधायक लोगों के साथ बुरा बर्ताव कर चुके हैं। इसलिए ऐसे लोगों का बहिष्कार होना चाहिए।

30 साल पुराने मामले में सिद्धू को राहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। उन्हें 30 साल पुराने रोड रेज मामले में धारा 323 के तहत दोषी माना है। जबकि धारा 304 के तहत दर्ज मामले से बरी कर दिया है। उन पर एक हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। बता दें कि इससे पहले पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सिद्धू को तीन वर्ष कैद की सजा सुनाई थी, जिसे उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। 18 अप्रैल को जस्टिस जे चेलमेश्वर और जस्टिस संजय किशन कौल की पीठ ने 1988 के रोड रेज मामले में सभी पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।
सिद्धू के वकील आरएस चीमा ने पीठ के समक्ष कहा कि हाईकोर्ट का आदेश मेडिकल साक्ष्यों पर नहीं बल्कि अनुमान पर आधारित था और इस तरह के अनुमान का कोई औचित्य नहीं है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गैर इरादतन हत्या मामले से बरी किए जाने पर कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ‘मैं पंजाब की जनता को धन्यवाद देता हूं. उनकी दुआओं और प्रार्थना की वजह से मैं बरी हो सका हूं। मैंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को मैसेज किया है कि मेरा जीवन अब उनका है।’

वट सावित्री की पूजा

अखंड सुहाग की कामना के लिए सुहागिन महिलाओं ने आज वट सावित्री व्रत रखा। महिलाओं ने बरगद के वृक्ष की पूजा करके देवी सावित्री के त्याग, पति प्रेम एवं पति व्रत धर्म का स्मरण किया। यह व्रत स्त्रियों के लिए सौभाग्यवर्धक, पापहारक, दु:ख नाशक और धन-धान्य प्रदान करने वाला होता है।

Pin It