संक्षिप्त खबरें

इलेक्ट्रिक बसों के लिए बनेगा चार्जिंग पॉइंट
लखनऊ। राजधानी में इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के लिए दुबग्गा में इलेक्ट्रिक चार्जिंग पॉइंट बनेगा। यहां एक साथ 12 बसें चार्ज हो सकेंगी। इसके लिए बिजली विभाग से 15 किलोवॉट का बिजली कनेक्शन मांगा गया है। मई के अंत या जून के पहले सप्ताह तक इलेक्ट्रिक सिटी बसें लखनऊ पहुंच जाएंगी। इलेक्ट्रिक बस डिपो का हब पी फोर पार्किंग में बनाया जाएगा। प्रक्रिया में जमीन हासिल करने में काफी समय लगेगा। इसी को देखते हुए दुबग्गा सिटी बस डिपो में चार्जिंग पॉइंट तैयार किया जा रहा है।

पुस्तक मेले में उमड़े छात्र
लखनऊ। जीडी गोयनका स्कूल में लगे दो दिवसीय पुस्तक मेले का रविवार को समापन हुआ। इसमें पहली कक्षा से लेकर सीनियर वर्ग के विद्यार्थियों को ध्यान में रखते हुए पुस्तकों का प्रदर्शन किया गया। इसमें पिक्चर बुक, कहानियों की किताब, चित्रकारी की किताब, इंसाइक्लोपीडिया, क्विज बुक समेत इंग्लिश, साइंस, हिस्ट्री और जियॉग्रफी जैसे विषयों पर आधारित पुस्तकें भी शामिल की गईं।

छात्रों ने मचाया धमाल
लखनऊ। पहल डिजाइन इंस्टट्ीयूट की ओर से रविवार को गोमतीनगर के कनारिया लाउंज में फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया। इस मौके इंस्टीट्यूट के छात्रों ने मिलकर धमाल किया। डांस फ्लोर पर जहां सीनियर्स और जूनियर्स मिलकर एक साथ बॉलीवुड के गीतों पर थिरके तो वहीं कई रोचक खेल भी आयोजित किए गए, जिसमें सभी ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के अंत में मिस्टर एंड मिस फ्रेशर प्रतियोगिता हुई, जिसमें बेहतर प्रदर्शन करने पर आदित्य और वघीषा को मिस्टर एंड मिस फ्रेशर के खिताब से नवाजा गया। संस्थान के निदेशक आबाद अली ने दोनों को सम्मानित भी किया।

आईपीएल पर सट्टा लगाते चार दबोचे
लखनऊ। सआदतगंज थाना क्षेत्र में एसटीएफ की टीम ने आईपीएल मैचों पर सटटा लगाने वाले चार सटोरियों को धर दबोचा। पकड़े गये आरोपियों के कब्जे से बड़े पैमाने पर नगदी और एलईडी टीवी के अलावा अन्य सामान भी बरामद किया है। एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पंडित सक्खन महाराज धर्मशाला से चार सट्टेबाजों को दबोचा गया है। टीम के अनुसार पकड़े गये अभियुक्तों में ठाकुरगंज का रहने वाला भानु यादव, पारा का शुभम तिवारी और अलीगंज का अरूण सक्सेना एवं सआदतगंज का रहने वाला लाल बहादुर है।

Pin It