तार-तार हो रही है कानून व्यवस्था, इलाहाबाद में भाजपा सभासद की हत्या के बाद आज डीजीपी के शहर में रहते दिनदहाड़े अधिवक्ता का मर्डर, उग्र लोगों ने गाड़ी में लगाई आग

  • मनमोहन पार्क के पास बदमाशों ने अधिवक्ता को मारी गोली
  • सडक़ पर शव रखकर किया प्रदर्शन, हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग
  • सरकार ने दिया 20 लाख का मुआवजा, शहर में पीएसी तैनात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद है। यूपी की हाईटेक पुलिस बदमाशों के आगे नाकारा साबित हो रही है। संगमनगरी इलाहाबाद में भाजपा सभासद की हत्या के बाद बदमाशों ने आज दिनदहाड़े एक अधिवक्ता की हत्या कर दी। बदमाशों ने जिस समय हत्या की दुस्साहसिक घटना को अंजाम दिया उस वक्त खुद प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह शहर में अपराधों की समीक्षा कर रहे थे। अधिवक्ता की हत्या से उग्र लोगों ने बवाल कर दिया है। प्रदर्शनकारियों ने एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया और हत्यारों को पकडऩे की मांग पर अड़े हैं। उग्र प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस और पीएसी को तैनात किया गया है। वहीं सरकार ने मृतक के परिजनों को 20 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया।

भाजपा सभासद की हत्या के दो दिन बाद आज दिनदहाड़े इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजेश कुमार श्रीवास्तव को कोर्ट जाते समय बाइक सवार बदमाशों ने मनमोहन पार्क के पास गोली मार दी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। अपने साथी की हत्या की खबर पर वकील आक्रोशित हो गए। हत्या के विरोध में वकीलों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उग्र वकीलों ने सडक़ जाम कर एसएसपी ऑफिस के पास सिटी बस में आग लगा दी। हाईकोर्ट के पास भी वकीलों ने हंगामा किया। अधिवक्ता के शव को मेडिकल चौराहे पर रखकर अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया। तहसीलों में भी वकीलों ने प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार की रात को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के करीबी तथा फूलपुर नगर पंचायत के सभासद पवन केसरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली लगने से पवन का साथी आरिफ और फूलपुर कस्बे की उर्मिला भी जख्मी हो गए। इन दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना से नाराज समर्थकों ने अस्पताल में जमकर हंगामा भी किया।

इलाहाबाद में स्थिति पर नियंत्रण के लिए एक कंपनी आरएएफ और दो कंपनी पीएसी भेजी गई है। वहां किसी प्रकार की कानून व्यवस्था में दिक्कत न हो इसके लिए इलाहाबाद पुलिस को घटना का जल्द खुलासा करने का आदेश दिया गया है।
-आनंद कुमार, एडीजी, कानून व्यवस्था

सपा के क्षत्रिय सम्मेलन को लेकर राजा भैया ने किया कटाक्ष, गोप बोले क्षत्रिय सपा के साथ

  • राजा भैया ने ट्विटर पर लिखा, महाराणा प्रताप को केवल क्षत्रियों का नेता मानना अपमान
  • महाराणा प्रताप की जयंती पर सपा ने किया था आयोजन, अखिलेश भी हुए थे शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। महाराणा प्रताप की जयंती पर सपा के कार्यक्रम में क्षत्रियों के जुटने से राजा भैया बेचैन हो गये हैं। कभी उनके सबसे करीबी रहे अरविंद सिंह गोप ने जिस तरह कल राणा प्रताप जयंती के नाम पर क्षत्रियों को एकजुट करके शानदार आयोजन किया उससे राजनीति तेज हो गयी है। कभी अखिलेश के करीबी रहे राजा भैया ने ट्वीट करके कटाक्ष किया है कि महाराणा प्रताप सिर्फ क्षत्रियों के नेता नहीं हैं तो पलटवार करते हुए सपा नेता अरविंद सिंह गोप ने कहा, कल सूबे भर के क्षत्रियों ने दिखा दिया कि वह सिर्फ अखिलेश यादव के साथ हैं।
लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में पार्टी कार्यालय पर महाराणा प्रताप की जयंती मनाते हुए क्षत्रिय वोटों को साथ लाने की कोशिश की है। अखिलेश की इस कोशिश पर अब कुंडा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने पलटवार किया है। निर्दलीय विधायक राजा भैया ने ट्वीट करते हुए सपा के इस आयोजन पर करारा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि महाराणा को मात्र क्षत्रियों का नेता मानना उनका अपमान है। महाराणा प्रताप तो मां भारती के सच्चे सपूत थे। वे विदेशी आक्रमणकारियों के खिलाफ जमकर लड़े थे। गौरतलब है कि राज्य सभा चुनावों के बाद से ही समाजवादी पार्टी और राजा भैया की राहें अलग हो चुकी हैं। वहीं सपा नेता अरविंद सिंह गोप ने कहा है कि कल के सम्मेलन में जिस तरह पूरे प्रदेश से क्षत्रिय जुटे उसने साबित कर दिया कि

प्रदेश का क्षत्रिय समाज पूरी तरह से अखिलेश के साथ है।

  • बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति से किया राजनाथ का स्वागत
  • केंद्रीय गृहमंत्री ने टीचर्स कॉन्फ्रेंस में की शिरकत, शिक्षकों को किया सम्मानित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज गोमतीनगर विस्तार स्थित सिटी मांटेसरी स्कूल में आयोजित टीचर्स कॉन्फ्रेंस में शिरकत की। इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। गृहमंत्री ने शिक्षकों को सम्मानित किया।
केंद्रीय गृहमंत्री आज दोपहर सिटी मांटेसरी स्कूल में आयोजित सम्मेलन में पहुंचे। बच्चों ने उनके स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। गृहमंत्री ने इस दौरान बच्चों की हौसला आफजाई की। साथ ही बच्चों के साथ तस्वीर भी खिंचवाई। इस मौके पर उन्होंने शिक्षकों को सम्मानित भी किया। कार्यक्रम में सीएमएस के संस्थापक जगदीश गांधी भी मौजूद रहे।

Pin It