कांग्रेस को बहुमत मिला तो बनूंगा प्रधानमंत्री: राहुल गांधी

2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया बड़ा बयान
कर्नाटक में चुनाव प्रचार में व्यस्त राहुल साध रहे पीएम मोदी पर निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। कर्नाटक चुनाव प्रचार में व्यस्त राहुल गांधी ने कहा कि यदि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिलता है, तो वह प्रधानमंत्री बनेंगे। फिलहाल राहुल गांधी कर्नाटक में सत्ता बरकरार रखने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष से जब मीडिया की ओर से यह पूछा गया कि यदि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत होती है, तो क्या आप पीएम बनेंगे, इस पर राहुल गांधी ने कहा कि क्यों नहीं। इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं बार-बार प्रधानमंत्री से पूछ रहा हूं कि उन्होंने सीएम कैंडिडेट के रूप में एक भ्रष्ट आदमी को क्यों चुना, जो जेल भी जा चुका है? सोमवार को भी राहुल ने पीएम मोदी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि सेलफोन में तीन मोड होते हैं। पहला काम करने वाला मोड होता है। दो अन्य स्पीकर मोड एवं एयरप्लेन मोड होते हैं। मोदी केवल स्पीकर एवं एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल करते हैं। काम वाले मोड का नहीं। उनसे मोदी द्वारा पिछले सप्ताह चुनावी रैली में किए गए उस कटाक्ष के बारे में प्रतिक्रिया देने को कहा गया था, जिसमें प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनी हार के बाद कांग्रेस पंजाब, पुडुचेरी और परिवार कांग्रेस बन रह जाएगी। उन्होंने कहा, वह भ्रष्टाचार के बारे में नहीं बोल सकते क्योंकि येदियुरप्पा उनके बगल में खड़े रहते हैं। वह किसानों के बारे में नहीं बोल सकते, क्योंकि उन्हें उन्होंने एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) नहीं दिया, बोनस नहीं दिया, उनका कृषि कर्ज माफ नहीं किया। राहुल ने कहा कि वह दलितों के बारे में नहीं बोल सकते क्योंकि रोहित वेमुला को उनके लोगों ने मारा था। ऊना में दलितों को उनके लोगों ने मारा। अब बच क्या जाता है? राहुल गांधी, सिद्धारमैया और (मल्लिकार्जुन) खडग़े के बारे में खराब बोलो। वह यही कर रहे हैं। गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और नतीजे 15 मई को आएंगे। इस चुनाव में कांग्रेस की ओर से जहां मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ही सीएम कैंडिडेट हैं, वहीं बीएस येदियुरप्पा भाजपा से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

सोनिया आज उतरेंगी समर में
कर्नाटक में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने के लिए सोनिया गांधी भी आज रैली करेंगी। सोनिया गांधी शाम को बीजापुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी। यह रैली इसलिए भी खास है क्योंकि करीब 2 साल बाद सोनिया गांधी किसी चुनावी सभा को संबोधित करती नजर आएंगी। इससे पहले गुजरात और पूर्वोत्तर के राज्यों में चुनाव हुए, मगर किसी में भी सोनिया गांधी नजर नहीं आईं।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग का मामला
संविधान पीठ पर सवाल उठा कांग्रेस ने वापस ली याचिका
राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू पहले ही खारिज कर चुके हैं प्रस्ताव

सिब्बल ने कहा, वह वापस ले रहे हैं याचिका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग मामले में नया मोड़ आ गया है। कांग्रेस ने मामले को 5 जजों की संविधान पीठ में भेजे जाने पर ऐतराज जताते हुए याचिका वापस ले ली। सुनवाई के दौरान पेश हुए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने सवाल किया कि मामले की सुनवाई के लिए पांच न्यायाधीशों की पीठ गठित करने का आदेश किसने दिया। हमें प्रशासनिक फैसले की कॉपी चाहिए। हम उस आदेश को चुनौती देना चाहते हैं।

इस पर जस्टिस सीकरी ने सिब्बल से कहा कि वह मेरिट के आधार पर दलीलें दें। सिब्बल ने कहा कि हम मेरिट पर दलील पेश नहीं करेंगे। क्या संविधान में चीफ जस्टिस का प्रशासनिक आदेश ही अकेला ऐसा आदेश है जिसे चुनौती नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि हम उस पर कानून जानना चाहते हैं। कॉपी न मिलने पर सिब्बल ने कहा कि वह याचिका वापस ले रहे हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने अर्जी वापस लेने की अनुमति देकर मामले को खारिज कर दिया। गौरतलब है कि मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का नोटिस खारिज करने के राज्यसभा के सभापति एम.वेंकैया नायडू के निर्णय को चुनौती देते हुए कांग्रेस के 2 राज्यसभा सदस्यों प्रताप सिंह बाजवा और अमी याज्ञनिक ने शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी।

अभी नहीं टला तूफान का खतरा, फिर अलर्ट जारी
11 मई तक रहेगा असर, आज कई राज्यों में आ सकती है तेज आंधी
90 किमी प्रति घंटे से अधिक रही तूफान की रफ्तार तो प्लेटफार्म पर रोक दी जाएंगी ट्रेनें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आंधी-तूफान का खतरा अभी टला नहीं है। मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक आज भी तूफान की आशंका है और इसका असर 11 मई तक बना रहेगा।

उत्तर भारत में सोमवार की रात एक आंधी-तूफान ने लोगों को हलकान कर दिया। 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से राजस्थान और हरियाणा की तरफ से आया तूफान आधी रात को दिल्ली-एनसीआर में पहुंचा। आज भी तूफान की आशंका बनी हुई है। मौसम विभाग और स्काईमेट वेदर के अनुसार जम्मू-कश्मीर और हिमालय रीजन में सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ गया है। हालांकि यह पश्चिमी विक्षोभ आज पूर्व दिशा की ओर बढ़ते हुए हरियाणा, दिल्ली और पंजाब को क्रॉस करेगा। ऐसे में यहां 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आ सकती है और हल्की बारिश भी हो सकती है। तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। दिल्ली में मेट्रो की गति कम करने के निर्देश दिए गए हैं। हवा की रफ्तार 90 किमी प्रति घंटे रही तो टे्रनों को रोक दिया जाएगा। जम्मू-कश्मीर, पंजाब, असम, मेघालय, नगालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, राजस्थान में आंधी आने की आशंका है।

Pin It