उपराष्ट्रपति ने पार की अपनी सारी हदें: मणिकम टैगोर

मोदी की महात्मा गांधी से तुलना पर भडक़ी कांग्रेस

बोले- चापलूसी की एक सीमा, शर्मनाक है बयान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की महात्मा गांधी से तुलना को लेकर विपक्ष ने सवाल उठाते उनकी कड़ी आलोचना की है। कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने उपराष्ट्रपति के बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति ने सभी हदें पार कर दी हैं।
दरअसल, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ सोमवार को महाराष्ट्र के मुंबई के ओपेरा हाउस में श्रीमद राजचंद्र की जयंती समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी की तुलना  महात्मा गांधी से कर दी। उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि मैं आपको एक बात कहना चाहूंगा, पिछली शताब्दी के महापुरुष महात्मा गांधी थे, इस शताब्दी के युगपुरुष नरेंद्र मोदी हैं। महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा से हमें अंग्रेजों की गुलामी से छुटकारा दिलाया, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को प्रगति के उस रास्ते पर डाल दिया है, जिस पर हम सदैव देखना चाहते थे। मैं आपको एक बात कहना चाहूंगा, पिछली शताब्दी के महापुरुष महात्मा गांधी थे, इस शताब्दी के युगपुरुष नरेंद्र मोदी हैं! महात्मा गांधी ने सत्य और अहिंसा से हमें अंग्रेजों की गुलामी से छुटकारा दिलाया, भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को प्रगति के उस रास्ते पर डाला। हालांकि, उपराष्ट्रपति के इस बयान पर कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने पलटवार किया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- चापलूसी की एक सीमा होती है, उन्होंने सभी हदें पार कर दी हैं। अगर आप प्रधानमंत्री मोदी की तुलना महात्मा गांधी से करते हैं तो यह शर्मनाक है।

संसद में अपशब्द इस्तेमाल करने की छूट देना क्या : दानिश अली

वहीं, बसपा सांसद दानिश अली ने भी उपराष्ट्रपति के बयान पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि आज उपराष्ट्रपति ने कहा पिछली शताब्दी के महापुरुष महात्मा गांधी थे, इस शताब्दी के युगपुरुष नरेंद्र मोदी हैं। मैं उपराष्ट्रपति से पूछना चाहूंगा की संसद में प्रधानमंत्री के ही दल के सांसद द्वारा एक समुदाय विशेष को अपशब्द इस्तेमाल करने की छूट दे कर किस नये युग की शुरुआत की गई है।

प्रभाकरण की तारीफ ठीक नहीं : चिदंबरम

डीएमके सांसद के बयान से बिफरी कांग्रेस

तेलंगाना चुनाव की सरगर्मी के बीच द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (डीएमके) के सांसद थमिझाची थंगापांडियन के एक वीडियो ने अपनी पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस की भी परेशानी बढ़ा दी है। इसमें वह लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (एलटीटीई) प्रमुख वी प्रभाकरन की प्रशंसा करती दिख रहीं हैं, हालांकि कांग्रेस ने इसकी आलोचना की है और इससे किनारा किया है। कांग्रेस के सांसद कार्ति चिदंबरम ने सोमवार को एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में लिखा, प्रभाकरन की प्रशंसा करना ठीक नहीं है। 17 तमिलों के साथ राजीव गांधी की नृशंस हत्या पर पर्दा डालना स्वीकार्य नहीं है, प्रभाकरन, वीरप्पन, तमिल राष्ट्रवाद व हिंदुत्व राष्ट्रवाद की तरह ही हाशिए पर है।

Related Articles

Back to top button