यूपी में आज बंद रहेंगी सभी मांस-मछली की दुकाने, सीएम योगी ने दिया आदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा ऐलान किया है. सीएम योगी ने 25 नवंबर को यानी आज यूपी में सभी मांस की दुकाने बंद रखने का सख्त आदेश दिया है. सीएम योगी ने इस दिन स्लाटर हाउसों को भी बंद रखने का निर्देश दिया है. सीएम योगी ने कहा कि महापुरुषों की जयंती पर मांस – मछली की दुकानें व सभी स्लाटर हाउस बंद रहेंगे. सीएम योगी के इस फैसले का सिंधी समाज ने आभार जताया है. सीएम योगी के इस आदेश के बाद विशेष सचिव धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने उत्तर प्रदेश के सभी डीएम, कमिश्नर और नगर आयुक्तों को लेटर भेज दिया है.
25 नवंबर को साधु टीएल वासवानी की जयंती है. इसे देखते हुए सीएम योगी ने ये फैसला किया है. विशेष सचिव ने अपने भेजे गए पत्र में कहा कि साधु टीएल वासवानी की जयंती पर सभी स्लाटर हाउस और मांस – मछली की दुकानों को बंद रखा जाएगा. इसके अलावा आदेश में गौतम बुद्ध जयंती, महावीर जयंती, गांधी जयंती और शिवरात्रि जैसे महापर्वों पर जैसे सभी मांस की दुकानें बंद रखी जाती हैं वैसे ही इस बार से 25 नवंबर को भी सभी स्लाटर हाउस (बूचडख़ाने) और मांस की दुकानें बंद रहेंगी.
इसके लिए सभी नगर निकायों में स्थित मांस की दुकानों और स्लाटर हाउस को बंद रखने के लिए सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश दिया है साथ ही इसे कड़ाई से पालन करने का भी आदेश दिया है.

 

Related Articles

Back to top button