महुआ मोइत्रा विवाद में दाऊद इब्राहिम की एंट्री, निशिकांत दुबे ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे ने कहा है कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को दाऊद इब्राहिम जैसे लोग पसंद हैं, जो गद्दार हैं। उन्होंने कथित कैश फॉर क्वेरी घोटाले में पार्टी सांसद महुआ मोइत्रा का समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि अगर दाऊद इब्राहिम यूपी के आज़मगढ़ से लड़ता है, तो वह जीतेगा और अगर ममता जी की थ्योरी सही है, तो इसका मतलब है कि दाऊद इब्राहिम गद्दार नहीं है। हालांकि, इससे वह किसी भी तरह से राष्ट्र-विरोधी से कम नहीं हो जाएगा। उनकी टिप्पणी तब आई जब सीएम ममता ने गुरुवार को पहली बार महुआ मोइत्रा पर कैश-फॉर-क्वेरी के आरोप पर बात की और कहा कि इससे अगले साल चुनाव में टीएमसी सांसद को मदद मिलेगी।
निशिकांत दुबे ने कहा कि अगर दाऊद इब्राहिम भी उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ से चुनाव लड़ता है तो मुझे लगता है कि 99 प्रतिशत संभावना है कि वह चुनाव जीत जाएगा। तो अगर ममता जी की थ्योरी सही है तो इसका मतलब ये है कि दाऊद इब्राहिम गद्दार नहीं है। उन्होंने (महुआ मोइत्रा) सिर्फ दर्शन हीरानंदानी को लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान नहीं किया। इसे कई स्थानों- दिल्ली, बेंगलुरु, सैन फ्रांसिस्को से लॉग इन किया गया था। यह एक बड़ी साजिश है। उन्होंने कहा कि यह ढ्ढहृष्ठढ्ढ गठबंधन का इतिहास है कि उन्हें दाऊद इब्राहिम जैसे भ्रष्ट, देशद्रोही व्यक्ति पसंद हैं। मोइत्रा द्वारा पैसे और उपहारों के बदले व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के साथ अपनी लोकसभा लॉगिन क्रेडेंशियल साझा करने के आरोप को लेकर भाजपा और टीएमसी दोनों आमने-सामने हैं।
मामले की जांच के बाद निचले सदन से उन्हें निष्कासित करने की लोकसभा आचार समिति की सिफारिश के बीच कृष्णानगर सांसद को विवाद का सामना करना पड़ रहा है। दुबे ने दावा किया कि मोइत्रा ने न केवल व्यवसायी के साथ अपने सरकारी लॉगिन क्रेडेंशियल साझा किए, बल्कि यह (लोकसभा साइट) कई स्थानों- दिल्ली, बेंगलुरु, सैन फ्रांसिस्को- से लॉग इन किया गया था। पूरे मामले पर ममता ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि वे (भाजपा) महुआ को निष्कासित करने की योजना बना रहे हैं। इससे वह तीन महीने के लिए लोकप्रिय हो जाएंगी। वह जो कुछ अंदर (संसद) कहती थीं, वही बाहर भी कहती रहेंगी।’ वह हर दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी और बाहर अपनी बात रखेंगी। इससे क्या फर्क पड़ेगा?

 

Related Articles

Back to top button