अदालतों की आलोचना विपक्ष की हताशा का परिणाम: विजय गोयल

  • कहा, चुनाव जीतने पर ईवीएम को दोष नहीं देती कांग्रेस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । केंद्र सरकार में राज्य मंत्री विजय गोयल ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब चुनाव हारती है तो ईवीएम को दोष देती है। जब चुनाव जीतती है तो ईवीएम का जिक्रनहीं करती। यही रवैया कांग्रेसियों का अदालतों के बारे में भी है, अगर लोगों के हिसाब से निर्णय न आये तो अदालतों की आलोचना करते हैं। जब कोई गंभीर मामला होता है तो ये किसी राजनीतिक पार्टी या विरोधी दलों का काम नहीं होता है। यहां पब्लिसिटी लेने के लिए और राजनैतिक लाभ लेने के लिए विषयों को मुद्दा बनाकर संवैधानिक संस्थाओं को निशाना बनाया जा रहा है। कुछ दिन पहले इलेक्शन कमीशन को भी टारगेट किया गया था जो कि ठीक नहीं हैं।
विजय गोयल ने शुक्रवार को हुसैनगंज, सचिवालय और हजरतगंज सेक्शन तथा केडी सिंह बाबू स्टेडियम से मुंशीपुलिया तक इलेवेटेड सेक्शन में चल रहे कार्य की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने लखनऊ मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के नवीनतम घटनाक्रम तथा प्रगति के सम्बन्ध में मीडिया को भी अवगत कराया। प्रबन्ध निदेशक के नेतृत्व में प्रोजेक्ट की हुई प्रगति से सम्पूर्ण संतुष्टि व्यक्त करते हुए तीन साल की अल्प अवधि में लखनऊ को मेट्रो प्रदान करने के लिए उन्होंने एलएमआरसी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2019 से पहले मेट्रो का बचा हुआ 13.5 किलोमीटर का काम पूरा कर लिया जायेगा। एलएमआरसी और एनएचएआई अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो राजधानी की शान है। 2-2 बोगियां मेट्रो में और जोड़ी जाएंगी। केंद्र सरकार मेट्रो प्रोजेक्ट की मॉनिटरिंग कर रही है। इस दौरान रिंग रोड निर्माण को लेकर भी विजय गोयल ने अधिकारियों से बातचीत की।
लखनऊ मेट्रो से लखनऊ की शान में इजाफा हुआ। मेट्रो के अधिकारियों का अनुभव बहुत है, दिल्ली मेट्रो से सीख कर आये हैं अधिकारी बेहतर काम कर रहे हैं। लखनऊ मेट्रो के शेष 13.5 किलोमीटर के काम को अप्रैल 2019 से पहले पूरा कर लिया जायेगा। अभी तक मेट्रो की कॉस्ट और टाइम में जो कमी आयी है, वो फेवरेबल है। सब कुछ रिकॉर्ड टाइम में हुआ है। मेट्रो के अभी जो किराये हैं वो अन्य जगह की तुलना में कम है।

Pin It