शुभम सोती फाउंडेशन ने बाइक राइड के माध्यम से लोगों को किया जागरूक

  • एसपी ट्रैफिक रवि शंकर निम ने हरी झंडी दिखाकर रैली को किया रवाना
  • राजधानी में 1090 चौराहे से निकलकर गोरखपुर तक जाएंगे बाइकर्स

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। समाज सेवा के क्षेत्र में नये प्रतिमान गढऩे वाले शुभम सोती फाउंडेशन की तरफ से आज जागरूकता रैली निकाली गई। इस बाइक राइड रैली का उद्घाटन एसपी ट्रैफिक रवि शंकर निम ने किया। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि वाहन चलाते समय हमेशा ट्रैफिक नियमों का पालन करें। बाइक चलाते समय हेलमेट लगाना और कार चलाते समय सीट बेल्ट बांधना न भूलें। इस दौरान एसपी ट्रैफिक ने लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ भी दिलाई।
शुभम सोती फाउंडेशन के अध्यक्ष आशुतोष सोती ने बताया कि लखनऊ से गोरखपुर तक के लिए निकाली गई बाइक राइड रैली का उद्देश्य सडक़ सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी देना है। जो लोग बाइक, कार या अन्य वाहन चलाते हैं, उनके लिए ट्रैफिक नियमों की जानकारी होना अत्यंत आवश्यक है, लेकिन उनके साथ-साथ सडक़ पर चलने वाले अन्य लोगों को भी यातायात नियमों की जानकारी होनी चाहिए। ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना से खुद को बचाया जा सके।
वहीं पैरेंट्स की जिम्मेदारी बनती है कि वे 18 साल की उम्र पूरा करने के बाद ही बच्चे को वाहन चलाने दें। वाहन चलाने से पूर्व उनका ड्राइविंग लाइसेंस अनिवार्य रूप से बनवा लें।

विधायक की बहन के घर लूट का खुलासा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के मानक नगर थाना क्षेत्र में विधायक की बहन के घर लूट की घटना का खुलासा हो गया है। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक इन्हीं बदमाशों ने विधायक की बहन के घर लूटपाट करने के अलावा मडिय़ांव में बुजुर्ग दंपत्ति को बंधक बनाकर लूटने की घटना को भी अंजाम दिया था। एसपी उत्तरी अनुराग वत्स ने बताया कि मुखबिर के माध्यम से विधायक की बहन के घर लूटपाट करने वाले चारों बदमाशों की सूचना मिली थी। जिसे गंभीरता से लेकर एसपी क्राइम के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।
टीम ने अपना जाल फैला कर चार बदमाशों को धर दबोचा। पुलिस के अनुसार पकड़े गए अभियुक्तों में हरदोई निवासी शिवाकांत गुप्ता, सचिन कश्यप, शिवम मिश्रा एवं आदर्श ठाकुर हैं। इन चारों अभियुक्तों में शिवम मिश्रा बीटीसी और बीएड पास है। जबकि आदर्श ठाकुर ने बीकॉम किया है। इन युवकों ने बुरी लत के कारण अपराध का दामन थाम लिया। पकड़े गए अभियुक्तों के कब्जे से लूट की घटना का सामान भी बरामद कर लिया गया है। आईजी जोन सुजीत पांडे ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।

बुलन्दशहर में स्कूल वैन से टकराई कार

  • हादसे में 24 स्कूली बच्चे गंभीर रुप से घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बुलन्दशहर में आज सुबह बच्चों से भरी स्कूल वैन और सेंट्रो कार की भिडंत हो गई। इस हादसे में वैन में सवार 24 से अधिक बच्चे घायल हो गए हैं। बच्चों की हालत गंभीर है, उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वहीं सेंट्रो कार में सवार लोगों की भी हालत नाजुक बनी हुई है।
जानकारी के मुताबिक जहांगीराबाद स्थित सरस्वती शिशु मंदिर की स्कूल वैन बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। इसी बीच सामने से आ रही सेंट्रो कार से टकरा गई। हादसे के वक्त स्कूल वैन में 24 बच्चे सवार थे। हादसा इतना जोरदार था कि वैन में सवार सभी बच्चे घायल हो गये। वहीं सेट्रो कार में सवार लोग भी गंभीर रुप से चोटिल हुए हैं।
इस हादसे के बाद से बच्चों के अभिभावकों में रोष है। घटनास्थल पर शहर के एसडीएम समेत कई बड़े अधिकारी बच्चों और घटनास्थल का मुआयना करने पहुंचे। बुलन्दशहर के जहांगीराबाद के आहार रोड पर यह दर्दनाक हादसा हुआ।

महाभियोग: वेंकैया पर टिकीं नजरें

 

  • टीएमसी व डीएमके ने कांग्रेस से मांगे सबूत
  • उपराष्ट्रपति कानूनविदों की राय लेने के बाद ले सकते हैं फैसला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग को लेकर विपक्ष में दरार पड़ गई है। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और डीएमके ने किनारा कर लिया है। वहीं, अब राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू पर सबकी नजरें टिकी हुई है।
राजनीतिक कारणों के चलते टीएमसी ने सीजेआई के खिलाफ महाभियोग के प्रस्ताव से दूरी बना ली है। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को देखते हुए टीएमसी अपनी छवि बेहतर बनाने में जुटी हुई है। हालांकि इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग लाने का विरोध नहीं किया था। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा था कि महाभियोग पर उनकी पार्टी दूसरे विपक्षी दलों का साथ देगी। सूत्रों के मुताबिक दीपक मिश्रा के खिलाफ स्पष्ट सबूत नहीं हैं लिहाजा टीएमसी ने सुरक्षित रास्ता अपनाना बेहतर समझा। वहीं, डीएमके भी महाभियोग प्रस्ताव पर कांग्रेस के साथ होती नजर नहीं आ रही है। हालांकि डीएमके के सांसद प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने के बाद पीछे हट रहे हैं। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू इस पर फैसले से पहले यह देखेंगे कि आखिर सीजेआई के खिलाफ जांच कराने के लिए विपक्ष के आरोप पुख्ता हैं या नहीं। कोई फैसला लेने से पहले नायडू जानकारों से राय ले सकते हैं और कोर्ट रिकॉर्ड्स भी मंगाए जा सकते हैं ताकि मुख्य न्यायाधीश पर लगे आरोपों का परीक्षण किया जा सके।

पुलिस के डर से अपहृत प्रापर्टी डीलर को छोडक़र भागे बदमाश

  • बेटे को फोन कर मांगी थी दस लाख रुपये की फिरौती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के गाजीपुर थाना क्षेत्र स्थित पालीटेक्निक चौराहे से अगवा किया गया प्रापर्टी डीलर बदमाशों के चंगुल से बच निकला है। अपहृत व्यक्ति के बेटे से 10 लाख की फिरौती मांगने वाले बदमाशों को ज्योंही पुलिस के दबिश देने की सूचना मिली वे मौके से फरार हो गये। फिलहाल पुलिस अपहरण करने वाले बदमाशों की तलाश में जुटी है।
जानकारी के अनुसार सीतापुर के संदना निवासी अच्छित सेन कनेडी प्रापर्टी डीलिंग करते है। वह शुक्रवार को पॉलीटेक्निक चौराहे के पास खड़े होकर सिगरेट पी रहे थे। इसी बीच एक लग्जरी कार पर सवार बदमाश आये और उनका अपहरण कर लिया। इसके बाद बदमाश प्रापर्टी डीलर को अपने साथ खुर्रमनगर ले गये। वहां उसे मारा पीटा और किसी कागज पर जबरन दस्तखत करवा लिया। जब पुलिस पहुंची तो छोडक़र भाग गये।

दुष्कर्म की घटनाओं की पब्लिसिटी अधिक हो रही: हेमा मालिनी

  • देश भर में बच्चियों व महिलाओं के खिलाफ अपराध पर दी प्रतिक्रिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बॉलीवुड अभिनेत्री व मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने बच्चियों के खिलाफ बढ़ी रेप और अपराध की घटनाओं पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आजकल रेप से जुड़ी घटनाओं की अधिक पब्लिसिटी हो रही है। इसलिए माहौल खराब हो रहा है। ऐसा पहले भी होता रहा होगा लेकिन मुझे पूरी तरह से मालूम नहीं है।
हेमा मालिनी ने कहा कि बलात्कार और हत्या की घटनाओं का मामला अत्यंत गंभीर है। इसलिए उस पर जरूर ध्यान दिया जायेगा। देश के कई हिस्सों में जो बलात्कार और हत्या की घटनाएं हो रही हैं, वे नहीं होनी चाहिए। इस तरह की घटनाओं से कहीं न कहीं प्रदेश और देश का नाम भी खराब होता है। इसलिए देश और प्रदेश की जनता को मिलकर कोई न कोई ठोस कदम उठाना होगा। गौरतलब है कि देश के कई हिस्सों में बच्चियों और महिलाओं के साथ बलात्कार, बलात्कार के बाद हत्या समेत कई अन्य दिल दहला देने वाली घटनाएं हुई हैं। कठुआ, उन्नाव, एटा समेत कई जगहों पर हुई घटनाओं के विरोध में लोग आज भी सडक़ों पर उतर कर न्याय की मांग कर रहे हैं। वहीं इन घटनाओं की वजह से जनता में खासकर महिलाओं और बच्चियों में अपनी सुरक्षा को लेकर भय पैदा हो गया है, जो खतरनाक है।

आत्मदाह का प्रयास

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
विधानसभा के सामने प्रतापगढ़ निवासी राजेंद्र प्रसाद पांडेय ने मकान पर जबरन कब्जा करने वाले दबंग के खिलाफ कार्रवाई न होने से क्षुब्ध होकर आत्मदाह का प्रयास किया। पीडि़त ने स्थानीय पुलिस पर गंभीर आरोप भी लगाये।

मुलाकात

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों ने राज्य में बढ़ते अपराध और व्यापारियों की सुरक्षा की मांग को लेकर डीजीपी ओपी सिंह से मुलाकात की।

प्रदर्शन

महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में सेंट एग्नेश लोरेटो डे स्कूल के स्टूडेंट्स ने आज हजरतगंज स्थित जीपीओ के सामने धरना और प्रदर्शन किया। इस दौरान स्कूल के टीचर्स भी मौजूद रहे।

Pin It