लोहिया संस्थान बढ़ा रहा दिल के मरीजों का दर्द, टाले जा रहे ऑपरेशन

  • बीपीएल श्रेणी के तहत भर्ती मरीजों ने निदेशक से की शिकायत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । गोमती नगर स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में दिल के मरीजों का दर्द बढ़ाया जा रहा है। डॉक्टर ऑपरेशन की तारीख तो दे रहे हैं लेकिन समय पर ऑपरेशन नहीं हो रहे हैं। इससे मरीजों को खासी परेशानी हो रही है। ये सभी मरीज बीपीएल श्रेणी के तहत भर्ती किए गए हैं। इनका ऑपरेशन संस्थान में मुफ्त होना है।
प्रदेश सरकार ने बीपीएल मरीजों के दिल का ऑपरेशन मुफ्त में करने का प्रावधान है। लोहिया संस्थान को इसके लिए सरकार बजट देती है। वहीं संस्थान में मरीजों को भर्ती तो किया जा रहा है पर ऑपरेशन नहीं किये जा रहे हैं। डेढ़ महीने से ज्यादा समय से मरीज यहां भर्ती हैं। ऐसे में मरीजों को सरकार की तरफ से मिलने वाला बजट बेड चार्ज में ही खपाया जा रहा है। मरीजों ने इसकी शिकायत निदेशक से की है। दिल की बीमारी से पीडि़त भानुमति को संस्थान में मार्च के पहले हफ्ते में भर्ती कराया गया। डॉक्टर ने ऑपरेशन की सलाह दी। तारीख मिली लेकिन अभी तक ऑपरेशन नहीं हुआ। इसी तरह शकीरा को 16 मार्च को कार्डियोवैस्कुलर थोरेसिक सर्जरी विभाग में भर्ती कराया गया लेकिन अभी तक ऑपरेशन नहीं हो पाया।

मरीजों का दबाव काफी है। डॉक्टर लगातार ऑपरेशन कर रहे हैं। हो सकता है कुछ मरीजों के ऑपरेशन में देरी हो रही हो। एक शिकायत भी मिली है। भर्ती मरीजों का ऑपरेशन जल्द कराया जाएगा।
-डॉ. दीपक मालवीय
निदेशक, लोहिया संस्थान

Pin It