संक्षिप्त खबरें

राजधानी में लगेंगे बीस लाख पौधे

लखनऊ। राजधानी में इस बार बीस लाख से अधिक पौधरोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। गुरुवार को अफसरों के साथ बैठक कर मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल ने विभिन्न विभागों के अफसरों को शतप्रतिशत लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्ट्रेट में बैठक में सीडीओ ने कहा कि सीएम सामुदायिक योजना के तहत फलोउद्यान योजना, कृषक पौधरोपण, सामुदायिक वानिकी योजना एवं पौधरोपण के लिए भूमि चिन्हित कर ली जाए। सडक़, नहर के किनारे, सार्वजनिक परिसरों, शवदाहगृह, खेल के मैदान, आंगनबाड़ी केंद्र और शासकीय विद्यालयों के पास खाली भूमि पर पौधरोपण करना है। लखनऊ में कुल 1120 हेक्टेयर में 20,72,700 पौधरोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

मुकुल को मिली डीजीपी कमेंडेशन डिस्क

लखनऊ। इन्दिरानगर थाना के इंस्पेक्टर मुकुल प्रकाश वर्मा को सराहनीय कार्य के लिए डीजीपी कमेडेसन डिस्क सम्मान दिया गया है। पिछले दिनों इन्दिरानगर क्षेत्र में झुग्गी झोपडिय़ों में भीषण आग लग गयी थी और इस आग में कई लोग फंस गये थे। इंस्पेक्टर इन्दिरानगर ने तत्परता दिखाते हुये कई बच्चों समेत लोगों को आग से बचाया था और उन्हें सुरक्षित जगह भेज दिया था। इंस्पेक्टर के इस सराहनीय कार्य को डीजीपी ओपी सिंह ने काफी सराहा और उन्हे फोन करके उनकी तारीफ की और कमेंडेशन डिस्क सम्मान भी दिया।

महापौर ने किया सिंधी कॉलोनी का दौरा

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने गुरुवार को न्यू हैदरगंज वार्ड के सिंधी कॉलोनी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अव्यवस्थाओं को देखकर नाराजगी जताई। महापौर ने अधिकारियों से तीन दिन के अंदर रिपोर्ट तलब की है। सिंधी कॉलोनी निवासी अशोक अरोड़ा, नानक चंद्र लखमानी ने बताया कि महापौर ने तुरंत संबंधित अधिकारी को बुलाकर समस्याओं को हल करने का निर्देश दिया।

दो दर्जन खाद्य पदार्थों के नमूने भरे

लखनऊ। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने गुरुवार को शहर के कई इलाकों में खाद्य पदार्थो की जांच की। इस दौरान दो दर्जन नमूने जांच के लिए गए। दो को बिना लाइसेंस कारोबार करने पर नोटिस जारी किया गया है। राजाजीपुरम स्थिति फैमिली बाजार, मोहिबुल्लापुर, निशातगंज आदि स्थानों से नमूने लिए गए।

Pin It