विधानपरिषद चुनाव: जीत के भरोसे के साथ नामांकन करने पहुंचे भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी, सीएम योगी ने दी बधाई

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रत्याशियों से मिले मुख्यमंत्री

13 में 11 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, निर्विरोध चुनाव के आसार,
26 अप्रैल को होगा मतदान

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विधानपरिषद चुनाव में जीत के भरोसे के साथ भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी आज नामांकन करने पहुंचे। भाजपा मुख्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गठबंधन के सभी 11 विधान परिषद प्रत्याशियों से मुलाकात की और उनको बधाई दी। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में उनसे विकास और सुशासन की अपेक्षा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का आह्वान भी किया।
भाजपा गठबंधन के सभी प्रत्याशी भाजपा मुख्यालय से विधान भवन में जाकर अपना नामांकन दाखिल किया। सभी प्रत्याशी एक साथ अपना नामांकन दाखिल किया। गौरतलब है कि विधान परिषद की 13 सीटों पर भाजपा गठबंधन ने 11 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा रविवार को की थी। गठबंधन से अपना दल के आशीष कुमार सिंह नामांकन किया। विधान परिषद की 13 सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव है। विद्या सागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, महेन्द्र सिंह, मोहसिन रजा, डॉ सरोजनी अग्रवाल, अशोक कटारिया, जयवीर सिंह, यशवंत सिंह, अशोक धवन और बुक्कल नवाब ने नामांकन किया। संख्या बल के आधार पर एक एमएलसी के लिए 29 विधायकों के वोट की जरूरत है। इस हिसाब से भाजपा गठबंधन को 11 सीटें मिल रही हैं, जबकि विपक्ष को दो सीटें मिलेंगी। बसपा उम्मीदवार भीमराव अम्बेडकर अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। मैदान में सिर्फ 13 उम्मीदवार होने की वजह से निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। यह नौबत तभी आएगी जब 14वां उम्मीदवार पर्चा दाखिल करेगा।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने दाखिल किया पर्चा
लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने आज विधान परिषद सदस्य के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उनका निर्विरोध चुना जाना तय है। बसपा के भीमराव अम्बेडकर ने सबसे पहले अपना नामांकन दाखिल किया था। राज्यसभा सदस्य बनने से वंचित रहे अम्बेडकर का विधान परिषद सदस्य बनना तय है। विधान भवन के सेंट्रल हाल में नरेश उत्तम के नामांकन दाखिल करने के समय सपा विधान परिषद दल के नेता अहमद हसन के साथ पूर्व मंत्री बलराम यादव भी थे। नामांकन दाखिल करने के बाद श्री पटेल ने पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार जताया। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा दोनों प्रत्याशी जीतेंगे। इस दौरान पटेल भाजपा पर हमलावर रहे।

शाबाश यूपी पुलिस! चार घंटे में हॉस्टल संचालक के अपहृत बेटे को किया बरामद
स्कूल जाते समय बाइक सवार बदमाशों ने किया था अगवा
 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी की हाईटेक पुलिस ने आज चार घंटे के अंदर कानपुर से अगवा किए गए एक बच्चे को बरामद कर लिया। बच्चा दोस्तों के साथ सुबह स्कूल जा रहा था। उसी समय बाइक सवार बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया। बदमाशों ने परिजनों से पांच करोड़ की फिरौती मांगी थी। वहीं परिजनों की सूचना पर तत्काल सक्रिय हुई पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की और चार घंटे के अंदर बच्चे को बरामद कर लिया।
मिली जानकारी के अनुसार कानपुर नगर के नजीराबाद थाना क्षेत्र में रहने वाले मनजीत शुक्ला हॉस्टल चलाते हैं। आज सुबह इनका बेटा आदित्य (8 वर्ष) घर से ई-रिक्शे पर बैठकर ओमकारा स्कूल जा रहा था और उसके साथ रिक्शे में चार बच्चे और थे। उन बच्चों ने अपहरण के बाद आदित्य के घर वालों को जानकारी दी।वहीं कानपुर पुलिस अपहरण में शामिल आरोपियों की तलाश में जुटी है।

पुलिस टीम अपहरण की सूचना मिलते ही अलर्ट हो गई। चारों तरफ नाकेबंदी कर बच्चे को ढूंढने का प्रयास किया गया। फिलहाल बच्चे को बरामद कर लिया गया है। इस घटना को अंजाम देने वालों में कौन-कौन लोग शामिल हैं इसकी छानबीन की जा रही है।
-आनन्द कुमार, एडीजी लॉ एंड आर्डर

अमेठी पहुंचे राहुल, किसानों से पूछा हाल
लखनऊ में कांग्रेस अध्यक्ष का जोरदार ढंग से किया गया स्वागत
 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। यहां आज उन्होंने किसानों से हाल-चाल पूछा। कांग्रेस अध्यक्ष जगदीशपुर-थौरीमार्ग का लोकार्पण करेंगे। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद वे हैदरगढ़ होते हुए अमेठी पहुंचे।
अमेठी के शुक्लबाजार क्षेत्र में राहुल गांधी कांग्रेसी नेता के घर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे। कांग्रेस नेता का 13 मार्च को निधन हुआ था। इसके बाद उनका काफिला जैनबगंज की ओर बढ़ गया। इससे पहले ही शुकुल बाजार से निकलते समय राहुल गेहूं काट रहे किसानों के बीच पहुंच गए। पाली गांव में खेत में उन्होंने किसान बजरंग, किशोर, राधेश्याम तथा अन्य लोगों से वार्ता भी की। जगन्नाथ, शान्ती, राजू व देशदीपक आदि से समस्याएं पूछी। इस दौरान किसानों ने सिंचाई के लिए पानी न मिलने, टूटी सडक़ और फसल के उचित दाम न मिलते की शिकायत करते हुए आवारा जानवरों से छुटकारा दिलाने की गुहार की। आज वे तिलोई विधानसभा के रस्तामऊ में ब्राइट वे पब्लिक स्कूल का उद्घाटन करेंगे। यहां कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करेंगे, इसके बाद जगदीशपुर के तेतारपुर गेस्ट हाउस में पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के बैठक व रात्रि विश्राम करेंगे। अपने दौरे के तीसरे दिन वह रायबरेली में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Pin It