संक्षिप्त खबरें

आंदोलन का ऐलान

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। उन्नाव व जम्मू की घटना पर राजधानी के प्रगतिशील लोग और वाम जनसंगठन महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ होने वाली घटनाओं के खिलाफ आंदोलन करेंगे। एडवा प्रदेश अध्यक्ष मधु गर्ग ने बताया कि 16 से 24 अप्रैल तक आंदोलन किया जाएगा।

नीलाम की जाएगी फसल

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। शत्रु संपत्ति अगर कृषि भूमि के अंतर्गत आती है तो उसकी फसल नीलाम करके किराया वसूला जाएगा। ये निर्देश डीएम कौशलराज शर्मा ने अपने शिविर कार्यालय में शुक्रवार रात हुई बैठक में दिए। बैठक में एंटी भूमाफिया और शत्रु संपत्ति से संबंधित कई बिंदुओं पर चर्चा हुई। डीएम के मुताबिक, कृषि भूमि के लिए किराये की दर सर्किल रेट का 20 प्रतिशत रखी गई है। जिले में कुल 40 कृषि शुत्र संपत्ति तथा 60 आवसीय शत्रु संपत्ति चिह्नित हैं।

रोडवेज के एएमडी बने तिवारी

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। असोम कैडर के आईएएस अधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने शुक्रवार को परिवहन निगम के अपर प्रबन्ध निदेशक की कुर्सी सम्भाल ली। वह 2006 बैच के आईएएस शिलांग में सचिव नियोजन, ग्राम्य विकास, प्रबंध निदेशक और वेयर हाउसिंग के अतिरिक्तकई अन्य पदों पर तैनात रह चुके हैं। यूपी में यह उनकी पहली तैनाती है।

फॉगिंग न होने पर प्रदर्शन

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। मौलवीगंज वॉर्ड में मच्छरों के बढ़ते प्रकोप के बावजूद फॉगिंग न होने के विरोध में स्थानीय लोगों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। कई बार शिकायत के बावजूद नगर निगम में सुनवाई न होने से नाराज लोगों ने पार्षद से शिकायत करने के साथ आंदोलन की चेतावनी दी है। स्थानीय राम इकबाल ने बताया कि पिछले 15 दिन से इलाके में छिडक़ाव नहीं हुआ है।

Pin It