संक्षिप्त खबरें

पौशाला का शुभारंभ

लखनऊ। शास्त्री नगर स्थित दुर्गा मन्दिर की ओर से परिवर्तन चौक कैसरबाग पर हर साल अप्रैल से जुलाई तक पौशाला संचालित की जा रही है। इस साल पौशाला का उद्घाटन गुरुवार को विधि एवं न्यायमंत्री ब्रजेश पाठक, डालीगंज स्थित मनकामेश्वर मठ मन्दिर की महन्त देव्यागिरि महाराज ने किया। इस मौके पर मेयर संयुक्ता भाटिया के प्रतिनिधि के रूप में प्रशान्त भाटिया उपस्थित रहे। पौशाला में 15 हजार लीटर पानी और एक कुंतल गुड़ निशुल्क बांटा जाता है।
लोगों ने किया रक्तदान
लखनऊ। पंजाब नेशनल बैंक की ओर से बैंक के 134वें स्थापना दिवस पर गुरुवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। गोमतीनगर विभूति खंड स्थित कार्यालय में हुए कार्यक्रम के दौरान 67 यूनिट रक्तदान हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत में बैंक के संस्थापक लाला लाजपत राय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। मंडल प्रमुख निर्मल कुमार सिंह ने कहा कि लखनऊ में पीएनबी की 84 शाखाएं हैं, 166 एटीएम है। इस दौरान कार्यक्रम में महाप्रबंधक राकेश शुक्ला, उप्र अंचल प्रबंधक राम ग्रोवर, मंडल प्रमुख निर्मल कुमार सिंह समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

पोस्टर प्रदर्शनी से दिया संदेश

लखनऊ। वरिष्ठ साहित्यकार राहुल सांस्कृत्यायन फाउण्डेशन और नौजवान भारत सभा की ओर से गुरुवार को लोहिया पार्क, जवाहर भवन और हजरतगंज स्थित पटेल प्रतिमा पर पोस्टर प्रदर्शनी लगाई गई। हजरतगंज में लाल चन्द्र, रूपा, अनुपम, अरूंधती, शिप्रा, शिवा ने स्लोगन लिखी तख्तियां पहनकर राहगीरों को जागरूक किया। तख्तियों पर लिखा था, जातीय धार्मिक बंटवारे की साजिशों को समझो और नाकाम करो।

जश्न-ए-अल्फाज संपन्न

लखनऊ। प्रोग्रेसिव कल्चरल सोसायटी की ओर से गुरुवार को घसियारी मंडी में जश्न-ए-अल्फाज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मौजूद हिन्दी, उर्दू व अंग्रेजी के कवियों ने अपनी प्रस्तुतियों से महफिल सजाई। बाबा ठाकुरदास इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में कवि राजेश मेहरोत्रा राज ने ए दोस्त मुझको बता, तुझे याद रखूं या भूल जाऊं सुनाया।

Pin It