सेंगर आरोपी, दोषी नहीं, गिरफ्तारी पर फैसला लेगी सीबीआई: डीजीपी

  • हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा विधायक को गिरफ्तार करेंगे या नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप मामले पर प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार और डीजीपी ओपी सिंह ने आज प्रेसवार्ता की और इस मामले पर सरकार द्वारा अभी तक की गई कार्रवाई का ब्यौरा मीडिया के सामने रखा। डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि पुलिस की मंशा किसी भी दोषी को बचाने की नहीं है। विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और केस को सीबीआई के हवाले कर दिया गया है। विधायक आरोपी हैं दोषी नहीं और उनकी गिरफ्तारी का फैसला सीबीआई करेगी। वहीं याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा कि वह विधायक को गिरफ्तार करेगी या नहीं।
डीजीपी ने कहा कि विधायक की गिरफ्तारी सीबीआई की कार्रवाई के बाद ही होगी। यूपी के गृह सचिव अरविंद कुमार ने कहा कि पुलिस ने दर्ज मामलों के आधार पर कार्रवाई की है और अब इस मामले की विवेचना के लिए सीबीआई को यह केस सौंपा जा रहा है। विधायक के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं और पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सरकार पर भरोसा नहीं

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद पीडि़ता की बहन ने विधायक की गिरफ्तारी की मांग की। उसने कहा कि मेरे पिता को मारने वाले और इस साजिश को रचने वालों को फांसी होनी चाहिए। हमें अब इस सरकार पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। वहीं पीडि़ता के चाचा ने कहा कि अगर यह एफआईआर चार महीने पहले दर्ज होती तो शायद मेरा भाई जिंदा होता। विधायक को जब तक गिरफ्तार नहीं किया जाएगा तब तक संतुष्टि नहीं होगी।

Pin It