यूपी-112 की कर्मचारी बाथरूम में धरने पर बैठीं, बारिश की वजह से बदली जगह

लखनऊ। लखनऊ के ईको गार्डन में यूपी-112 की कॉल टेकर का धरना छठे दिन भी जारी है, जहां बारिश के बाद कुछ देर के लिए धरने का ठिकाना जरूर बदल गया। वहीं शनिवार तडक़े चार बजे बारिश शुरू होने पर खुले आसमान के नीचे बैठी लड़कियों में बाथरूम में अपना धरना जारी रखा, वेतन वृद्धि, छुट्टी और जॉब सिक्योरिटी के लिए वह धरने पर बैठी हैं। बता दें लखनऊ में 6-7 घंटे से रुक-रुक कर बारिश जारी है, ऐसे में लड़कियां बाथरूम में ही धरना जारी रखी हैं। इसके पहले शुक्रवार शाम धरना वाली जगह ही लड़कियों ने रंगोली बनाई और दीये जलाकर धनतेरस मनाया। वहीं अखिलेश यादव ने लड़कियों के दीये जलाने का वीडियो शेयर कर लिखा- यह अपना वायदा है, हम भी तेरे संघर्ष में एक दीया जलाएंगे।

आशाओं के दीप जलाये
आज यहाँ जो बैठे हैं
उनसे वादा है ये अपना
हम भी तेरे संघर्ष में
एक दीया जलाएँगे
बता दें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार शाम लड़कियों के धनतेरस मनाने का एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में दिख रहा कि 25-30 लड़कियां रंगोली बनाकर और दीये जलाकर बैठी हैं। जहां ‘सेव गल्र्स’ और डायल-112 की थीम पर दीये और कलर से रंगोली बनाई हैं। वहीं यूपी-112 की कॉल टेकर का कहना है कि हम लोग धरना तभी खत्म करेंगे, जब हमारी मांगें पूरी होंगी।
हम लोग 18 हजार से कम वेतन पर काम पर नहीं लौटेंगे। पानी और सर्दी उनके इरादों को कमजोर नहीं कर सकते हैं, अगर पुलिस बाथरूम में बैठकर धरना नहीं देने देगी तो बरसात में बैठकर धरना जारी रखेंगे।

Related Articles

Back to top button