संक्षिप्त खबरें

अब विधानसभा मार्ग समेत कई स्थानों पर नहीं कर सकेंगे धरना-प्रदर्शन

लखनऊ। अब विधानसभा मार्ग, हजरतगंज चौराहा, राजभवन, सचिवालय, वीवीआईपी गेस्ट हाउस, कालीदास मार्ग, पार्क रोड और महात्मा गांधी मार्ग पर धरना-प्रदर्शन नहीं किया जा सकेगा। प्रशासन ने इन इलाके को धरना-प्रदर्शन के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। इन स्थानों पर धरना-प्रदर्शन करने पर आयोजकों व संगठन के पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार ने बताया शासनादेश में धरना-प्रदर्शन के लिए शहर में दो स्थानों का चयन किया गया है। तीन सौ लोगों से कम संख्या होने पर लक्ष्मण मेला मैदान में धरना-प्रदर्शन की अनुमति होगी। इससे अधिक संख्या होने पर कांशीराम ईको गार्डन जाना होगा। लखनऊ मंडलायुक्त की अध्यक्षता में गठित समिति की संस्तुतियों के आधार पर शासनादेश जारी किया गया है। शहर के राजमार्गों और प्रमुख मार्गों को भी धरना-प्रदर्शन के लिए प्रतिबंधित किया गया है। इन जगहों पर धरना या प्रदर्शन होने पर संगठन के पदाधिकारियों के साथ उसमें शामिल लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शन के दौरान तोडफ़ोड़ होने पर हाईकोर्ट के निर्देशानुसार दोषियों से नुकसान की वसूली होगी।

किराया वसूली के लिए नोटिस

लखनऊ। एलडीए ने अपने किराएदारों पर सख्ती शुरू कर दी है। बकाया किराया वसूलने के लिए लगाए गए कैम्प खत्म होने के बाद बुधवार को तिलक नगर योजना और राजेंद्र नगर योजना के 10 किराएदारों को बकाया होने पर नोटिस जारी किया गया है। तीन दिन में बकाया जमा न होने पर तालाबंदी की कार्रवाई की जाएगी।

पीएम आवास का 5 मई तक पंजीकरण

लखनऊ। आवास विकास परिषद में पीएम आवास के लिए फॉर्म लेने वालों की भीड़ उमड़ी। बुधवार को बदइंतजामी के बीच बढ़ी भीड़ देखकर अधिकारियों को पुलिस बुलानी पड़ी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जमीन पर लाठियां चटकाकर किसी तरह भीड़ को काबू किया। अधिकारियों ने भीड़ देखकर पीएम आवास के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तारीख पांच मई कर दी है।

मेट्रो को मिलेगा सम्मान

लखनऊ। देश ही नहीं विदेश में चल रहे अंडरग्राउंड प्रोजेक्टों में लखनऊ मेट्रो के काम को सबसे सुरक्षित की श्रेणी में रखा गया है। चारबाग से हजरतगंज तक अंडरग्राउंड रूट के निर्माण के दौरान लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखा गया। बेहतरीन तरीके से काम के लिए लखनऊ मेट्रो को 5 जुलाई को यूनाइटेड किंगडम में रॉयल सोसायटी फॉर द प्रिवेंसन ऑफ एक्सीडेंट हेल्थ एंड सेफ्टी अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

Pin It