संक्षिप्त खबरें

अतिक्रमण हटाने आए दस्ते पर हमला

लखनऊ। लोहिया अस्पताल के सामने अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम के प्रवर्तन दस्ते पर पटरी दुकानदारों ने हमला कर दिया। निगम कर्मचारियों को दौड़ाकर पीटा और अधिकारियों के साथ धक्का-मुक्की की। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर हालात को बिगडऩे से बचाया। पटरी दुकानदारों का आरोप है कि प्रवर्तन दस्ते में शामिल नगर निगम के एक पूर्व कर्मचारी आए दिन वसूली करता है। इसके बावजूद अतिक्रमण हटाने के लिए गाडिय़ां आई। हंगामे के बीच नगर निगम ने सभी ठेलों और सडक़ किनारे लगी दुकानों को ट्रक में भर लिया और दुकानदारों के खिलाफ विभूतिखंड थाने में तहरीर दी है।

सर्वर ठप, लाइसेंस आवेदक रहे हलकान

लखनऊ। एनआईसी का सर्वर न चलने से मंगलवार को प्रदेश भर के सभी आरटीओ में हजारों लाइसेंस आवेदक घंटों परेशान हुए। राजधानी में ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ और देवा रोड स्थित एआरटीओ पहुंचे लोगों को खासी परेशानी हुई। इस दौरान लोगों ने हंगामा किया। करीब ढाई घंटे बाद हैदराबाद से सर्वर ठीक होने के बाद काम दोबारा शुरू हो सका। ट्रांसपोर्ट नगर आरटीओ में दर्जनों लोग लाइसेंस बनवाने पहुंचे। जब लोगों को सर्वर खराब होने की जानकारी मिली तो वह हंगामा करने लगे। एनआईसी अफसरों को हैदराबाद से खराबी ठीक करवाने में ढाई घंटे लग गए। इसके बाद लाइसेंस कार्य शुरू हो सका।
नाराज सचिवालय संघ करेगा आंदोलन
लखनऊ। जवाहर भवन इंदिरा भवन कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने मंगलवार को रिटायरमेंट की आयु 60 से बढ़ाकर 62 साल करने की मांग की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुमार पांडेय ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड जैसे प्रदेशों की तरह उत्तर प्रदेश के राज्य कर्मचारियों और अधिकारियों को भी 62 साल की उम्र में रिटायरमेंट दिया जाए। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन सौंपा जाएगा। यदि सरकार ने इस मांग पर कोई सकारात्मक रुख नहीं अपनाया तो प्रदेश के लाखों कर्मचारी आंदोलन पर चले जाएंगे।

सीएम से मिले बीटीसी प्रशिक्षु

लखनऊ। प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा को निष्पक्ष करवाने के लिए मंगलवार को बीटीसी प्रशिक्षुओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। उन्होंने 68,500 प्राथमिक शिक्षक भर्ती को ऑप्टिकल मार्क रीडिंग के आधारित आयोजित करवाने की मांग की। साथ ही उन्होंने बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल को ज्ञापन सौंपा। वहीं प्रशिक्षुओं ने मंगलवार को हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शनकारी पंकज कुमार यादव ने बताया कि ट्रेनी टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन, बीटीसी संयुक्त मोर्चा संघ, बीटीसी वेलफेयर एसोसिएशन, बीटीसी प्रशिक्षु शिक्षक संघ का एक मंच बनाया गया है।

बाल संस्कार शिविर का आयोजन

लखनऊ। चौक स्थित खुनखुन जी गल्र्स इंटर कॉलेज में मंगलवार को भारत विकास परिषद की महिला शाखा की ओर से युवा और बाल संस्कार शिविर का आयोजन किया गया। तीन दिवसीय इस शिविर के पहले दिन महिला शाखा की सदस्य रेखा अग्रवाल ने बच्चों को युवा संस्कार के अंतर्गत मोबाइल से होने वाले लाभ और नुकसान के बारे में बताया।

Pin It