हल्की बारिश से मौसम हुआ सुहाना, गर्मी से मिली राहत

  • अगले एक सप्ताह तक मौसम में होता रहेगा उतार चढ़ाव
  • किसानों की मुसीबतें बढ़ीं, गेहूं व तिलहन की फसलों को नुकसान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में पिछले दो-तीन दिन से मौसम का मिजाज बदला है। आंधी-तूफान के बाद हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। जनता को गर्मी से राहत मिली है लेकिन बारिश ने किसानों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। खेतों में खड़ी गेहूं की फसल और काटकर रखा गेहूं बारिश की वजह से भीग गया है। किसान मौसम साफ होने और धूप निकलने का इंतजार कर रहे हैं ताकि गेहूं सुखाकर मड़ाई कर सकें। जबकि मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अगले एक सप्ताह तक मौसम में सुधार के कोई खास संकेत नहीं मिल रहे है। आसमान में बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने की उम्मीद है।
राजधानी में आज सुबह से ही आसमान में बादल छाये हैं। सुबह से ही रुक-रुक कर हल्की बारिश हो रही है, जिसकी वजह से मौसम काफी खुशनुमा हो गया है। गर्मी से परेशान लोगों को काफी राहत मिली है। वहीं बारिश की वजह से ऑफिस और स्कूल जाने वालों को काफी समस्या हुई। पिछले दो-तीन दिन से लगातार मौसम खराब होने और बारिश के चलते गेंहूं और तिलहन की फसलों को काफी नुकसान हुआ है। जिन लोगों ने अभी गेहूं की कटाई और मड़ाई नहीं की है। उन्हें बारिश की वजह से काफी निराशा हाथ लगी है।
किसान बारिश थमने और धूप निकलने का इंतजार कर रहे हैं ताकि भीगा गेहूं धूप में सुखाकर मड़ाई कर सकें। वहीं मौसम विभाग के अनुसार करीब एक सप्ताह तक मौसम में उतार चढ़ाव रहेगा। गुरुवार, शुक्रवार को आंशिक बादल छाये रहेंगे। शनिवार को मौसम साफ होने की उम्मीद है। रविवार और मंगलवार को भी बादल और सूरज के बीच लुकाछिपी चलेगी। जबकि सोमवार को धूप निकल सकती है।

राजब्बर ने कहा बाहुबलियों को संरक्षण दे रही सरकार

  • विधानसभा नेता अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी से कांग्रेसी नाराज
  • खनन और उन्नाव प्रकरण को लेकर योगी सरकार पर साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर ने खनन के पट्टे में की जा रही धांधली और उन्नाव प्रकरण को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार बाहुबलियों को संरक्षण दे रही है। जनहित के मुद्दे उठाने वालों और अपनी समस्याओं को लेकर न्याय की गुहार लगाने वालों की सुनवाई नहीं हो रही है। हालात इतने बुरे हैं कि रेप की शिकार बेटी के लिए न्याय मांगने वाले पिता को जेल में डाल दिया जाता है। जेल में ही उसकी हत्या कर दी जाती है।
एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि संविधान की शपथ लेने वालों ने अजय कुमार लल्लू को नाजायज तरीके से जेल भेज दिया है। एक विधायक को गिरफ्तार करने से पहले कोई नोटिस तक नहीं दिया गया। आरोप लगाया कि कुछ लोग तो अजय कुमार लल्लू की हत्या करने आये थे लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए विधानमंडल के आगामी सत्र को विपक्षी दल चलने नहीं देंगे।
नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि मामला सिर्फ अवैध पट्टे का नहीं है बल्कि कोनवलिया बांध के आस-पास रहने वाले हजारों परिवारों की सुरक्षा का है। जो सरकार की लापरवाही के कारण बेघर को सकते हैं। इसलिए जनहित के मुद्दे उठाने को गंभीरता से लेकर कार्रवाई करने से बजाय अजय कुमार लल्लू को जेल भेज देना उचित नहीं है। इस मौके पर अनुसूइया शर्मा समेत कई अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

आगरा एक्सप्रेस-वे पर हादसा, तीन की मौत, छह घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कन्नौज। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर आज सुबह हुए हादसे में मुलायम सिंह के करीबी योग गुरु और कांग्रेस नेता समेत तीन की मौत हो गई। जबकि छह लोग घायल हो गये। जानकारी के मुताबिक आज सुबह आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज की तिर्वा कोतवाली अंतर्गत फगुहा भट्ठा के पास तेज रफ्तार तीन कारों की अचानक टक्कर हो गई। इसमें सफारी कार सवार इटावा के पुरबिया टोला निवासी शिक्षाविद, योग गुरु व कर्मक्षेत्र महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष लक्ष्मी पति वर्मा, पुरबिया टोला के निवासी कांग्रेस नेता धर्म राज वर्मा समेत एक अन्य की मौके पर मौत हो गई है। वहीं दूसरी कारों में सवार छह अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों में वैगन आर कार सवार लखनऊ के हुसैनगंज के जय नारायणपुर निवासी अंकुर कुमार व उनके दोस्त आदित्य को गंभीर चोटें आई हैं। बाकी घायलों व मृतक की शिनाख्त की कोशिश में पुलिस जुटी है। हादसा एक्सप्रेस-वे पर कार चढ़ाने के दौरान अचानक विपरीत दिशा से वाहन आने के कारण होने की बात कही जा रही है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।

23 नई बेनामी संपत्तियों ने बढ़ाई लालू के परिवार की मुसीबत

  • तेजस्वी यादव समेत कई लोगों के नाम संपत्ति की जांच शुरू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक ओर जहां चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव तबीयत खराब होने के बाद एम्स में भर्ती हैं तो दूसरी ओर रेलवे टेंडर घोटाला मामले में सीबीआई जांच कर रही है। इस बीच लालू के परिवार की 23 और बेनामी संपत्तियों के बारे में जांच एजेंसी को जानकारी मिली है। इससे लालू के परिवार की मुसीबतें और बढ़ गई हैं।
जानकारी के मुताबिक सीबीआई और ईडी की टीम को लालू के परिवार की 23 नई बेनामी संपत्तियों के बारे में जानकारी मिली है। इस मामले से संबंधित जांच शुरू हो गई है। इनमें कई संपत्तियां दिल्ली, पटना और दानापुर के इलाके में खरीदी गई है।
यह संपत्ति रागिनी यादव, उनके पति, तेजस्वी यादव के नाम पर है। जांच एजेंसियां कई टीम बनाकर इसकी जांच कर रही हैं। तफ्तीश का मामला शुरुआती दौर में है। इसलिए माना जा रहा है कि जांच के बाद इन तमाम संपत्तियों को अटैच करने का काम किया जायेगा।

प्रवेश परीक्षा

बीएड प्रवेश परीक्षा के दौरान राजधानी के कई केंद्रों पर अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। इस दौरान सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। अवध गल्र्स पीजी कालेज से बीएड प्रवेश परीक्षा देकर निकलते अभ्यर्थी और उन्हें रिसीव करने पहुंचे परिजन व रिश्तेदार।

एक्सीडेंट

लोहिया पथ पर आज सुबह दो कारों में जबरदस्त टक्कर हुई। हादसे में दोनों कारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं लेकिन कोई घायल नहीं हुआ।

विहिप में पहली बार अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए होगा चुनाव

  • प्रवीण तोगडिय़ा की हैसियत घटाने की हो रही तैयारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) में 52 सालों में पहली बार अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराया जाएगा। माना जा रहा है कि इस चुनाव के बाद वीएचपी में कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा की हैसियत कम होनी तय है। आगामी 14 अप्रैल को गुरुग्राम में होने वाली वीएचपी संगठन के कार्यकारी बोर्ड की बैठक में इन्हें हटा दिया जाएगा। इस बैठक में संघ के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। तोगडिय़ा के सरकार विरोधी बयानों और पीएम नरेंद्र मोदी से विवाद के बाद आरएसएस ने यह फैसला लिया है।
जानकारी के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवार मैदान में हैं। एक तरफ प्रवीण तोगडिय़ा के खास माने जाने वाले वर्तमान अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष राघव रेड्डी हैं तो दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश के पूर्व गवर्नर एवं मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के पूर्व जज विष्णु सदाशिव कोकजे मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। इन दोनों में जो जीतेंगे वह प्रवीण तोगडिय़ा की जगह वीएचपी के नए अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चुनेंगे। यह चुनाव 14 अप्रैल को गुरुग्राम में होगा।

Pin It