संतों पर अपमानजनक टिप्पणी करने पर कांग्रेस विधायक गिरफ्तार

चार नवंबर को दिया था बयान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
असम। भाजपा शासित असम राज्य में एक कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया है। कांग्रेस विधायक आफताबुद्दीन मोल्ला को पुजारियों, नामघरिया और संतों के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। असम पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि गिरफ्तार कांग्रेस नेता की पहचान जलेश्वर विधानसभा क्षेत्र (असम) से मौजूदा विधायक आफताबुद्दीन मोल्ला के रूप में की गई हैं।
जानकारी के मुताबिक, पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने मोल्ला की गिरफ्तारी पर बयान देते हुए बताया कि भारतीय दंड संहिता की अलग-अलग धाराओं के तहत राजधानी दिसपुर की पुलिस ने मामला दर्ज किया है। डीजीपी जीपी सिंह ने बताया कि दिसपुर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 295(ए)/153ए(1)(बी)/505(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की विस्तृत जांच में जुटी हुई है।

सार्वजनिक कार्यक्रम में की थी टिप्पणी

मालूम हो कि असम के धेमाजी जिले में एक नामघरिया गांव है। यहां रहने वाले लोगों को नामघरिया कहा जाता है। असम पुलिस ने बताया कि अपमानजनक टिप्पणी का मामला बीते चार नवंबर का है। कथित तौर पर कांग्रेस विधायक ने सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान पुजारी, नामघरिया और संतों को लेकर विवादित बयान दिया। रिपोर्ट के अनुसार मोल्ला बीते चार नवंबर को गोलपारा जिले के दौरे पर थे। यहां एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पुजारियों, नामघरिया और संतों से जुड़े भडक़ाऊ बयान दिए। शिकायत के बाद असम पुलिस ने मामला दर्ज कर आफताबुद्दीन मोल्ला को गिरफ्तार किया। पुलिस की तरफ से गिरफ्तार नेता की पहचान बाद में सार्वजनिक की गई।

 

Related Articles

Back to top button