योगी पुलिस का इकबाल खत्म!

किशोरी की मौत को लेकर लखीमपुर में बवाल, भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव, दुकानों में तोडफ़ोड़, आगजनी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखीमपुर खीरी। यूपी में बालिकाओं व महिलाओं के साथ अभद्रता रुकने का नाम नहीं ले रही है। ऐसा लगता हे कि प्रदेश में योगी पुलिस का डर खत्म हो गया है। तभी तो पिछले दिनों वाराणसी के बीएचयू में छात्रा के साथ कुकृत्य करने का मामला शंात भी नहीं हुआ कि लखीमपुर खीरी के संपूर्णानगर में आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से आहत किशोरी की आत्महत्या की खबर के के बाद जिले माहौल गरमा गया है।
भीड़ ने आरोपी की दुकान में तोडफ़ोड़ कर दी। दुकान से सामान निकालकर जला दिया। पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। इसके बाद भडक़ी भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया। कस्बे की दुकानों में भी तोडफ़ोड़ की गई। घटना से कस्बे में तनाव के हालात बन गए हैं। पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन

लखीमपुर खीरी के संपूर्णानगर में आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से आहत किशोरी की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है। परिजनों ने ग्रामीणों को साथ लेकर शनिवार सुबह सडक़ पर शव रखकर प्रदर्शन किया।

दो दिन पहले मिला था घर में लटका शव

बृहस्पतिवार की शाम संपूर्णानगर निवासी 17 वर्षीय किशोरी का शव घर में लटका मिला था। किशोरी आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से आहत थी। मामले में मृतका की मां ने दूसरे समुदाय के युवक पर किशोरी का आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने, धर्म परिवर्तन व आत्महत्या के लिए प्रेरित करने आदि धाराओं में केस दर्ज कराया था। पुलिस ने किशोरी का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।

दिल्ली सरकार ने बढ़ते वायु प्रदूषण के मद्देनजर सीएम योगी से की अपील

बीएस 3 और बीएस 4 वाहनों को दिल्ली न भेजने की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर में पहुंचने के बाद पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सीमावर्ती राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से राष्टï्रीय राजधानी में बीएस 3 पेट्रोल और बीएस 4 डीजल वाहनों की सेवाओं को रोकने की अपील की। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आनंद विहार का एयर क्वालिटी इंडेक्स खतरनाक कैटेगरी में पहुंचने के बाद आनंद विहार बस डिपो का जायजा लिया।
उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा,दिल्ली में, केवल इलेक्ट्रिक बसें और सीएनजी बसें हैं, लेकिन यूपी से प्रतिबंधित बीएस 3 और बीएस 4 वाहनों को आनंद विहार बस डिपो में भेजा जा रहा है. मेरा उत्तर प्रदेश सरकार से अनुरोध है कि वे ऐसे वाहनों को भेजना बंद करें जो इतना धुआं छोड़ते है. हमने फिलहाल दिल्ली में सभी निर्माण रोक दिए हैं, और बीएस 3 और बीएस 4 वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, लेकिन ये वाहन बाहर से आ रहे हैं, मैं योगी से इसे रोकने का अनुरोध करता हूं ताकि हम वाहन के कारण होने वाले प्रदूषण को नियंत्रित कर सकें।

महाराष्ट्र के रायगढ़ में फार्मा फैक्ट्री में भीषण धमाका, अब तक छह शव मिले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र के रायगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के महाड एमआईडीसी में एक दवा निर्माता कंपनी में भीषण विस्फोट हुआ। पहले बताया जा रहा था कि हादसे में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई।
हालांकि, अब मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। धमाके में अबतक छह लोगों के मरने की जानकारी सामने आई है। इन लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। बताया जा रहा है कि एनडीआरएफ की टीम सबसे अंत में वहां पहुंची। फिलहाल बचाव अभियान जारी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, घटना के समय कंपनी में मौजूद 11 लोगों का कुछ पता नहीं चला है।

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी को हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी को 2022 के विधानसभा चुनाव में दिए गए विवादित बयान के मामले में अंतरिम राहत दी है। यह राहत 30 नवंबर तक जारी रहेगी। उमर अंसारी, अब्बास अंसारी और मंसूर अंसारी समेत कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी।
अधिवक्ता गोपाल ने अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई की थी और उसे मंजूरी मिली है। कोर्ट ने कहा है कि उनकी अंतरिम राहत 30 नवंबर को होने वाली अगली सुनवाई तक जारी रहेगी। कोर्ट ने कहा है कि याची को तब तक के लिए निजी मुचलके और दो प्रतिभूतियों पर रिहा किया जाता है। हालांकि, कोर्ट ने कुछ शर्तें भी लगाईं हैं। यह आदेश न्यायमूर्ति समित गोपाल ने अधिवक्ता उमर अंसारी की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए दिया है। बता दें कि दो साल से उमर अदालत में पेश नहीं हो रहे थे।
इसके पहले याची की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता गोपाल स्वरूप चतुर्वेदी ने बताया गया कि याची के खिलाफ विधान सभा चुनाव के दौरान हुई चुनावी सभा में दिए गए बयान के आधार पर मऊ जिले के कोतवाली थाने में तीन मार्च 2022 को प्राथमिकी दर्ज हुई थी। याची और उसके बड़े भाई अब्बास अंसारी, मंसूर अंसारी सहित कई लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 506, 171-एफ, 186,189, 153-ए, 120-बी के तहत आरोप लगाए गए थे। याची ने इस मामले में पहले अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की थी, जिसे अदालत ने नॉट प्रेस की वजह से खारिज कर दिया था।

अपना दल के स्थापना दिवस पर केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल बोलीं

मोदी सरकार ही पूरे देश में जातिवार गणना कराएगी
बोलीं- अखिलेश कभी यादव के अलावा किसी ओबीसी को नहीं बनाएंगे सीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय वाणिज्य उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ही पूरे देश में जातिवार गणना कराएगी। वहीं ओबीसी क्रीमीलेयर का दायरा भी बढ़ाएगी।
पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में अनुप्रिया ने कहा कि पिछड़ा वर्ग मंत्रालय बनाने की हमारी मांग भी पूरी होगी ऐसा मुझे भरोसा है। वहीं उन्होंने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अखिलेश का अपना दल से प्रेम नया-नया है। सोनेलाल पटेल के जीवित रहते उनकी पार्टी ने कभी उनका सम्मान नहीं किया। वर्ष 2002 में अपना दल के तीन विधायकों को सपा ने तोड़ा था।

सपा ने चुनावी लाभ के लिए यह शिगूफा छोड़ा

पल्लवी पटेल का बिना नाम लिए अनुप्रिया ने कहा कि कि उन्हें अखिलेश ने सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ाया। उन्होंने कहा कि अगर कभी सपा की सरकार बनती है तो क्या अखिलेश कभी यादव के अलावा अन्य किसी ओबीसी को मुख्यमंत्री बनाएंगे। सत्ता में रहते सपा ने कभी जातिवार गणना नहीं कराई, सिर्फ चुनावी लाभ के लिए यह शिगूफा छोड़ा जा रहा है। अनुप्रिया ने कहा कि अपना दल (एस) को एनडीए में पूरा सम्मान मिला और हम भी उनकी उम्मीदों पर पूरी तरह खरे उतरे हैं।

रोष

लविवि में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने पुतला फूंका।

धरना

आम आदमी पार्टी की महिला विंग ने सांसद संजय सिंह की रिहाई व बढ़ती मंहगाई को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

Related Articles

Back to top button