सरकार के सुरक्षा के दावे हुए हवा-हवाई: खरगे

विजयनगरम रेल हादसे में यात्रियों की मौत पर जताया दुख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के विजयनगरम में हुए रेल हादसे में कई लोगों की मौत पर सोमवार को दुख जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की। खरगे ने आरोप लगाया कि बालासोर ट्रेन हादसे के बाद सरकार ने सुरक्षा के जो दावे किए थे, वे हवा हो गए हैं। उन्होंने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो उत्साह नयी रेल गाडय़िों को हरी झंडी दिखाने और प्रचार करने में दिखाया जा रहा है, वह यात्रियों की सुरक्षा से जुड़े कदम उठाने में भी दिखाया जाना चाहिए।
खरगे ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया, आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना के बारे में जानकर बेहद दुख हुआ। हादसे में बहुमूल्य जिंदगियां चली गईं और कई लोग घायल हो गए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में ट्रेन हादसे में हुई लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया तथा स्थिति का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की।

बार-बार रेल दुर्घटनाएं होना चिंताजनक : केजरीवाल

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में दो ट्रेनों की टक्कर में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। हादसे को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताया है। मृतक के परिवारों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर लिखा कि बीते दिन आंध्र प्रदेश में हुआ ट्रेन दुर्घटना बेहद दुखद है। इस हादसे में जिन परिवारों ने अपनों को खो दिया। उनके साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं, वो जल्द स्वस्थ होकर अपने घर लौटें। देश में बार-बार इस तरह की ट्रेन दुर्घटनाओं का होना बेहद चिंताजनक है। आंध्र प्रदेश में हुई ये ट्रेन दुर्घटना बेहद दुखद है। इस हादसे में जिन परिवारों ने अपनों को खो दिया उनके साथ मेरी संवेदनाएँ। ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि जो लोग घायल हुए हैं वो जल्द स्वस्थ होकर अपने घर लौटें। वहीं दूसरी तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से भी बयान जारी किया गया। बयान में पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की। उन्होंने अलामांडा और कांतकपल्ले खंड के बीच दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति का जायजा लिया। अधिकारी प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कहा। प्रधानमंत्री ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस बीच प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजन को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार की रुपये की आर्थिक मदद का एलान किया गया।

आंध्र प्रदेश रेल हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत 33 ट्रेनें रद्द, कई के रूट्स में किया गया बदलाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
विजयनगरम। आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार को हुए रेल हादसे में मरने वालों की संख्या बढक़र 14 हो गई है जबकि 50 लोग घायल हुए हैं। पुलिस अधीक्षक एम दीपिका ने सोमवार को यह जानकारी दी। आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार को हुए रेल हादसे में मरने वालों की संख्या बढक़र 13 हो गई है जबकि 50 लोग घायल हुए हैं। पुलिस अधीक्षक एम दीपिका ने सोमवार को यह जानकारी दी।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे और विजयनगरम में इलाज करा रहे घायलों से भी मुलाकात करेंगे। पूर्वी तटीय रेलवे (ईसीआर) के अधिकारियों ने बताया कि रविवार शाम सात बजे के आसपास विशाखापत्तनम से लगभग 40 किलोमीटर दूर कांतकपल्ले में पलासा पैसेंजर ट्रेन ने रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन के लोकोमोटिव पायलट और पलासा ट्रेन के एक गार्ड की भी हादसे में मौत हो गयी। ईसीआर के मंडलीय रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) सौरभ प्रसाद ने गार्ड की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान भी जारी है और रास्ता साफ करने का अभियान भी चलाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने किया मुआवजे का ऐलान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने हादसे पर दुख जताते हुए अधिकारियों को, जान गंवाने वाले राज्य के लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button