अखिलेश ने दिखायी पीडीए की ताकत हजारों लोगों के साथ उतरे सडक़ पर

  • मोदी व योगी सरकार को जमकर कोसा
  • अपनी सरकार के दौरान कराए कार्यों को गिनाया
  • सपा प्रमुख बोले- जो विकास के काम कराए वो अगड़ा
  • निकाली साइकिल यात्रा, फिर घूमेगा देश में बदलाव का चक्का

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में आगामी लोक सभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने आज लखनऊ में पीडीए साइकिल यात्रा की शुरुआत की। इससे पहले उन्होंने भाजपा सरकार को परोक्ष रुप से घेरा। उन्होंने हम विकास करते हैं वों दूसरों के विकास पर दावा करते हैं। दरअसल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बार लोकसभा चुनाव में अपने पीडीए फॉर्मूले (पीडीए) के दम पर उतरने की तैयारी कर रहे हैं।
अपने इसी फॉर्मूले को धार देने के लिए सपा अध्यक्ष ने साइकिल यात्रा की शुरुआत किया। इस यात्रा की शुरुआत पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से शुरू होकर जनेश्वर मिश्र पार्क तक जाएगी। इस दौरान अखिलेश सपा समर्थकों के साथ साइकिल भी चला सकता हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पीडीए यानी पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक के जरिए आगामी चुनाव के लिए अपना एजेंडा सेट करेंगे और कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। सपा की पीडीए यात्रा के दौरान पार्टी के कार्यकर्ता लोगों को सपा सरकार के काम और विकास कार्यों को गिनाएं। इस यात्रा के जरिए सपा करीब दो दर्जन लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश में है। ये यात्रा लखनऊ से एक नवंबर को उन्नाव, कानपुर, कन्नौज होते हुए मैनपुरी जाएगी। सपा प्रमुख ने अपनी यात्रा को लेकर सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि ‘सामाजिक न्याय’ होगा पक्का, जब घूमेगा बदलाव का चक्का!

इन जगहों से होकर गुजरी यात्रा

अखिलेश यादव की ये यात्रा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे शुरू होकर जनेश्वर मिश्र पार्क तक जाएगी। इस दौरान ये यात्रा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से कबीरपुर, इंदिरा नहर पुल, किसान पथ, खुर्दही बाजार, अमूल प्लांट, कैंसर हॉस्पिटल तिराहा, एचसीएल मुख्य गेट, पलासियो मॉल, इकाना स्टेडियम, मातृ शिशु अस्पताल लोहिया, पुलिस मुख्यालय, गोमदी नदी बंधा मार्ग से होते हुए राप्ती अपार्टमेंट, डीपीएस स्कूल, जनेश्वर मिश्र पार्क गेट नं 7 होते हुए लक्ष्मी मार्केट से जनेश्वर मिश्र पार्क पर समाप्त होगी।

पूर्व सांसद के बेटे की मौत के जिम्मेदार सीएम योगी

उन्होंने कहा कि पीजीआई में पूर्व सांसद के बेटे की मौत के लिए डॉक्टर और स्टाफ जिम्मेदार नहीं है। इसके लिए स्वयं मुख्यमंत्री जिम्मेदार हैं क्योंकि उन्होंने बजट ही नहीं दिया।

इकाना से बढ़ रही लखनऊ की अर्थव्यवस्था: अखिलेश

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जो विकास का काम करवाए वो अगड़ा है और जो उस काम पर सिर्फ फोटो खिंचवाए वो पिछड़ा है। हमने इतना शानदार स्टेडियम बनवाया इसलिए हम अगड़े हैं और जिसने कुछ नहीं कराया वह पिछड़ा है। अखिलेश यादव लखनऊ में होने वाली पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) साइकिल यात्रा के पहले पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। अखिलेश यादव भारत व इंग्लैंड के बीच इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले गए थे। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा था कि सपा ने लखनऊ में सिर्फ़ ये स्टेडियम ही नहीं बनाया है बल्कि लखनऊ के लोगों के लिए आय और व्यवसाय बढ़ाने का एक और नया रास्ता खोला है। इससे अप्रत्यक्ष-प्रत्यक्ष रूप से रोजग़ार के लाखों अवसर पैदा हुए हैं, खेल-पर्यटन को नया बढ़ावा मिला है। होटल भरे हुए हैं, टैक्सी और खानपान के बिजऩेस के साथ-साथ लखनऊ की प्रसिद्ध चिकनकारी के सभी बाज़ार गुलज़ार हैं। साथ ही लखनऊ की तहज़ीब से पर्यटक दो-चार हो रहे हैं और इकाना स्टेडियम की ख़ूबसूरती देखकर लोग कह रहे हैं । मुस्कुराइए कि आप इकाना में है!

मनीष सिसोदिया को लगा सुप्रीम झटका

  • दिल्ली शराब घोटाला : अदालत ने जमानत देने से किया इनकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में सोमवार (30 अक्टूबर) को दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद सिसोदिया की तरफ से दायर की गई जमानत याचिका को खारिज कर दिया। जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एसवीएन भट्टी की पीठ ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जरिए सिसोदिया के खिलाफ जांच किए जा रहे मामलों पर फैसला सुनाया है।
शीर्ष अदालत ने इससे पहले कथित दिल्ली एक्साइज पॉलिसी और सिसोदिया के खिलाफ मामलों के संबंध में सीबीआई और ईडी से कई सवाल पूछे थे, सिसोदिया फरवरी से ही कथित शराब घोटाले में जेल में बंद हैं, सुप्रीम कोर्ट ने इस महीने की शुरुआत में सिसोदिया की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था। सिसोदिया ने अपने खिलाफ दो अलग-अलग मामलों में जमानत मांगी है। इसमें से एक केस सीबीआई और दूसरा केस ईडी ने दायर किया है।

मुकदमे को 6 से 8 महीने के भीतर पूरा करने के निर्देश

अदालत ने इस बात का निर्देश दिया है कि सिसोदिया के खिलाफ मुकदमे को 6 से 8 महीने के भीतर पूरा किया जाना चाहिए। अगर मुकदमे की प्रक्रिया धीमी रहती है, तो सिसोदिया तीन महीने के भीतर फिर से जमानत के लिए याचिका दायर करने के लिए हकदार होंगे। ऐसे में अब ये देखना होगा कि सिसोदिया क्या फिर तीन महीने बाद अदालत पहुंचते हैं। दरअसल, दिल्ली शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया फरवरी से ही जेल में हैं, 17 अक्टूबर को जब उनकी जमानत पर सुनवाई हुई, तो अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

गहलोत के बेटे वैभव से ईडी ने की पूछताछ

  • दिल्ली दफ्तर पहुंचे, फेमा मामले में नोटिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी ने फेमा के मामले में आज पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है। वैभव ईडी ऑफिस में पहुंच गए हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने वैभव गहलोत को गुरुवार को समन जारी कर तलब किया था। आज सुबह 11 बजे वैभव को ईडी मुख्यालय में पेशी के लिए बुलाया गया था, जिसके लिए वह दिल्ली ईडी दफ्तर पहुंच चुके हैं।
जांच एजेंसी ने पहले उनको शुक्रवार को तलब किया था लेकिन फिर पेशी का समय आगे बढ़ाकर 30 अक्टूबर कर दिया गया।

वैभव गहलोत ने किया ईडी के दावों का खंडन

रतन कांत शर्मा पर अब बंद हो चुकी कार रेंटल कंपनी सन लाइट कार रेंटल में वैभव गहलोत का बिजनेस पार्टनर होने का आरोप है। इससे पहले बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया था कि जयपुर के एक होटल का स्वामित्व ट्राइटन होटल्स के पास है। वहीं वैभव गहलोत ने ईडी के दावों का खंडन किया है। उन्होंने पिछले हफ्ते कहा था कि 12 साल पुराना आरोप है।

Related Articles

Back to top button