इजरायल-हमास युद्ध पर शशि थरूर के बयान पर बवाल! अब कांग्रेस ने रखा अपना पक्ष

तिरुवनंतपुरम (केरल)। केरल के कोझिकोड में इंडियन यूनाइटेड मुस्लिम लीग की फलस्तीन समर्थक रैली में शशि थरूर ने भाषण दिया था। जिसके बाद थरूर के भाषण की काफी आलोचना की गई थी। इस आलोचना के बाद कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने शशि थरूर का समर्थन किया है।
मीडिया से बात करते हुए रमेश चेन्निथला ने कहा कि थरूर ने अच्छे इरादे से मुस्लिम लीग के कार्यक्रम में हिस्सा लिया, मैं मुस्लिम लीग को उनके एकजुटता मार्च के लिए बधाई देता हूं। मीडिया ने एक वाक्य उठाया और शशि थरूर की आलोचना की। लेकिन इसके बाद उन्होंने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। मुझे नहीं लगता कि इस मामले पर और कुछ करने की जरूरत है।
उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस का रुख बिल्कुल स्पष्ट है, हम गाजा में पीडि़त लोगों के साथ हैं। वहां कोई ईंधन नहीं है, अस्पताल ठप हैं और महिलाओं और बच्चों पर हमले हुए हैं। यह सही नहीं है। फलस्तीन के लोगों को विश्व समुदाय से समर्थन की आवश्यकता है।
थरूर ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा, मैं तब भी और अब भी फलस्तीनी लोगों के साथ हूं। मेरा भाषण सुनने वाले किसी भी व्यक्ति को यह नहीं लगेगा कि यह इजरायल के पक्ष में दिया गया भाषण है। अगर 32 मिनट के भाषण में मुझ पर हमला करने के लिए सिर्फ एक शब्द को हाईलाइट किया गया तो इस पूरे विवाद में मेरे पास कहने के लिए और कुछ नहीं है। राज्य में केरलीयम परियोजना पर आगे बोलते हुए, रमेश चेन्निथला ने राज्य सरकार से इस तरह की गतिविधि को रोकने का अनुरोध किया, जिससे जमीनी स्तर पर भ्रष्टाचार होने वाला है। रमेश चेन्निथला ने कहा, राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई केरलीयम परियोजना लोगों के पैसे का उपयोग करके प्रचारित की गई है। यह एक राजनीतिक प्रचार है। केरल की जनता इस बात को समझ चुकी है। यह पूर्ण भ्रष्टाचार है और केवल पार्टी के लोगों की मदद के लिए है।
उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री और अन्य नेताओं का 140 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा चुनाव प्रचार का एक कदम मात्र है। इसे उचित नहीं ठहराया जा सकता क्योंकि वे सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं। मैं राज्य सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह इस तरह की गतिविधि को वापस ले जिससे जमीनी स्तर पर भ्रष्टाचार होता है। केरलियम परियोजना 1 नवंबर को शुरू होगी और 7 नवंबर तक चलेगी। यह राज्य की सभी उपलब्धियों और विरासत को दुनिया के सामने पेश करेगी।

 

Related Articles

Back to top button