सिविल में इस्तेमाल हो रहे बलरामपुर अस्पताल के स्ट्रेचर व व्हील चेयर, मरीज परेशान

धनवंतरी केंद्र के लिए उपलब्ध कराए गए थे उपकरण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बलरामपुर अस्पताल के धनवंतरी केंद्र के स्ट्रेचर सिविल अस्पताल में इस्तेमाल किये जा रहे हैं। बलरामपुर अस्पताल में गत वर्ष शुरू किये गये धनवंतरी केंद्र में 23 व्हील चेयर और 16 स्टे्रचर में से वर्तमान में केवल चार व्हील चेयर और पांच-छह स्ट्रेचर ही रह गये हैं। पांच स्टे्रचर बलरामपुर अस्पताल से उठाकर सिविल अस्पताल में भेज दिये गये हैं, जिसकी वजह से बलरामपुर अस्पताल की ओपीडी में मरीज स्टे्रचर और व्हील चेयर के लिए परेशान हो रहे हैं।
बलरामपुर अस्पताल में गत वर्ष धनवंतरी केंद्र का उद्घाटन किया गया था। इस दौरान 23 व्हील चेयर और 16 स्ट्रेचर लाये गये थे। वह सुविधा मरीजों को न्यू ओपीडी ब्लॉक तक जाने के लिए शुरू की गई थी। वहीं जनवरी माह में सिविल अस्पताल में भी धनवंतरी केंद्र का उद्घाटन किया गया। जहां बलरामपुर अस्पताल में दान की गई केंद्र की व्हील चेयर और स्टे्रचर पहुंचा दिए गए। वहीं धनवंतरी केंद्र के लिए स्वयं सेवकों के लिए ऑफिस बनाया गया है। अस्पताल में कुछ डॉक्टरों को धनवंतरी केंद्र से जोड़ा भी गया है। इसके बाद भी स्टे्रचर और व्हील चेयर का रख-रखाव नहीं किया जा रहा है।

स्टे्रचर व व्हील चेयर के सिविल अस्पताल में ले जाने की जानकारी नहीं है। यह स्वयं सेवी संस्था है। वहां उन्होंने मरीजों के लिए स्टे्रचर भेजा होगा। अस्पताल में स्टे्रचर और व्हीलचेयर के कम होने की जानकारी नहीं है। इसके बारे में जानकारी ली जाएगी।
डॉ. एसके पांडेय
-अध्यक्ष, धनवंतरी केंद्र बलरामपुर अस्पताल

Pin It