फर्जी वेबसाइट बना बेच रहे ऑनलाइन टिकट, साइबर सेल ने शुरू की जांच

लखनऊ। जालसाजों ने आईसीसी क्रिकेट वल्र्ड कप में भी सेंध लगा दी। अगर आप भारत और इंग्लैंड के मैच के लिए वेबसाइट पर टिकट खंगाल रहे हैं तो सतर्क हो जाइए।
कहीं ऐसा न हो कि जालसाज आपकी गाढ़ी कमाई हड़प लें। जालसाजों ने आईसीसी वल्र्ड कप टिकट्स डॉट कॉम पर क्रिकबज का लोगो लगाकर कई लोगों को हजारों के ऑनलाइन टिकट बेच दिए। सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर साइबर क्राइम सेल की मदद से पड़ताल शुरू कर दी है। उपनिरीक्षक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि आईसीसी क्रिकेट वल्र्ड कप के कुछ मैच इकाना स्टेडियम में भी होने हैं। इसी क्रम में 29 अक्टूबर की इंडिया बनाम इंग्लैंड का मैच प्रस्तावित है। कुछ लोगों से उन्हें पता चला कि आईसीसी वल्र्ड कप टिकट्स डॉट कॉम पर ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग हो रही है। सूचना पर दरोगा धीरेंद्र सिंह ने वेबसाइट पर सर्च किया तो देखा कि क्रिकबज का लोगो लगा है। साथ ही 45 इवेंट इन ऑल लोकेशन हेतु मैच टिकट की बुकिंग सुविधा उपलब्ध है।
इसी क्रम में 29 के मैच के लिए बुक माई शो पर क्लिक किया तो एक नया बॉक्स खुल गया। जिसपर छह अलग अलग कैटेगरी के टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध है। जिसपर 2811 रुपए से लेकर 13,790 तक के टिकट उपलब्ध हैं। इस जानकारी के बाद दरोगा ने इकाना में यूपीसीए, बीसीसीआई और बुक माई शो के जिम्मेदार अधिकारियों से बात की तो पता चला कि बुक माई शो आधिकारिक टिकट बुकिंग पार्टनर है।
अन्य वेबसाइट टिकट बुकिंग के अथराइजड नहीं हैं। धोखाधड़ी देख उन्होंने सुशांत गोल्फ सिटी थाने में फर्जीवाड़ा और आईटी एक्ट की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Related Articles

Back to top button