विश्वकप मैच के लिए टिकटों की हो रही मारामारी

  • टिकटों के नाम पर चल रही धोखाधड़ी
  • लोगों को ऑफलाइन या ऑनलाइन कहीं नहीं मिल रहे टिकट
  • इकाना प्रशासन और अधिकारी खामोश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नवाबों के शहर लखनऊ में रविवार 29 अक्टूबर को भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्वकप का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले को लेकर पूरे शहर में भारी उत्साह दिखाई दे रहा है। क्योंकि हर कोई अपनी टीम को विश्वकप के अहम मुकाबले में खेलते देखना चाहता है और अपने खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाना चाहता है। लेकिन इस बीच दिक्कत ये आ रही है कि लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए टिकट की जबरदस्त मारामारी देखने को मिल रही है। क्योंकि आईसीसी द्वारा बुक माई शो पर टिकट की जो बिक्री की गई है।
वहां पर सारे टिकट सोल्ड आउट दिखा रहा है। जबकि खबरें यहां तक आ रही हैं कि टिकटों को 15 से 20 हजार तक की कीमत पर बेचा जा रहा है, तो वहीं मैच के टिकट के नाम पर कुछ एक वेबसाइटों द्वारा धोखाधड़ी के मामले भी सामने आए हैं। जहां पर लोगों ने ऑनलाइन टिकट खरीदे, लेकिन टिकट मिले नहीं और पैसे भी चले गए। ऐसे में लोगों के बीच मैच के टिकट और पास को लेकर काफी माथापच्ची मची हुई है। क्योंकि न तो टिकट मिल पा रहा है और न ही मैच के पास मिल पा रहे हैं।

दोगुने पैसे देने तक पर नहीं मिल रहे टिकट

टिकट व पास न मिलने के चलते लोगों में इकाना स्टेडियम प्रशासन और बीसीसीआई दोनों के प्रति काफी आक्रोश है। क्योंकि जाहिर है कि पहली बार लखनऊ को विश्वकप के मैच की मेजबानी मिली है। ऐसे में हर कोई अपनी भारतीय टीम का प्रोत्साहन करना चाह रहा है। लेकिन टिकट की मारमारी और कालाबाजारी ने लोगों को खाली हाथ रखा है। लोग टिकट की कीमत से दोगुने पैसे लेकर घूम रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें टिकट नहीं मिल पा रहा है। न ही ऑनलाइन टिकट मिल रहा है और न ही ऑफलाइन टिकट के लिए कोई विंडो है। ऐसे में लोगों के अंदर नाराजगी बढ़ती जा रही है।

वेन्यू मैनेजर और आईसीसी मीडिया मैनेजर का नहीं उठा फोन

टिकटों की मारामारी और ब्लैकमेलिंग को लेकर जब इकाना के वेन्यू मैनेजर फहीम से बात करने की कोशिश की गई तो उनका फोन ही नहीं उठा। वहीं आईसीसी के मीडिया मैनेजर प्रसन्ना से भी संपर्क नहीं हो पाया। ऐसे में जिम्मेदारों की तरफ से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा रहा है। जबकि आम जनता टिकट के लिए इधर-उधर परेशान भटक रही है।

इकाना में हुए पिछले मैचों में खाली रहीं थीं कुर्सियां

एक ओर जहां भारत के मैच के लिए टिकटों की मारामारी हो रही है और भारी कीमतों पर भी टिकट नहीं मिल पा रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर लखनऊ के इकाना में हुए पिछले तीन मैचों में स्टेडियम की 90 से 95 प्रतिशत कुर्सियां खाली रही थीं। यानी कि सिर्फ 5 से 6 हजार दर्शक ही बमुश्किल इन मैचों में पहुंचे थे। ऐसे में इस मैच में बीसीसीआई को टिकटों की सहूलियत रखनी चाहिए थी, लेकिन सबसे ज्यादा मारामारी इसी मैच के लिए देखने को मिल रही है। ऐसे में डर ये भी है कि अगर इस मैच में भी सारी कुर्सियां न भरीं और जगह खाली रही, तो बीसीसीआई व इकाना प्रशासन पर और भी सवाल उठेंगे।

आजम ने दिया अजय को झटका

  • कांग्रेस अध्यक्ष से जेल में मिलने से किया इनकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद आजम खां ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय से मिलने से मना कर दिया है। अजय राय गुरुवार को आजम खां से जेल में मिलने वाले थे लेकिन सूत्रों के मुताबिक, आजम खान ने यह कहते हुए अजय राय से मिलने से मना कर दिया कि वह किसी राजनैतिक दल के नेता से नहीं मिलना चाहते। अजय राय ने बीते दिनों कहा था कि आजम खान का पूरा परिवार परेशान है। इसलिए वह उनसे मिलना चाहते हैं। हालांकि अजय राय वहां पहुंचे पर उन्हें प्रशासन ने रोक दिया।
दरअसल, बेटे अब्दुल्ला आजम खां के फर्जी जन्म प्रमाणपत्र के मामले में पूरा आजम परिवार ही जेल में है। साल 2017 का विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए अब्दुल्ला ने अपनी उम्र ज्यादा दिखाई थी। आरोप था कि आजम खान ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए अब्दुल्ला का फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट बनवाया था। इस मामले में कोर्ट ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला को दोषी पाया था। सभी को 7-7 साल की जेल की सजा सुनाई गई। सजा सुनाए जाने के बाद आजम खान को सीतापुर जेल भेज दिया। उनकी सजा को लेकर विपक्षी दलों ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने भी आजम खां के परिवार को परेशान किए जाने का मुद्दा उठाते हुए बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल वक्त में हमारा फर्ज बनता है कि हम आजम खां के साथ खड़े हों।

केवल पारिवारिक सदस्यों से मिलूंगा : आजम खां

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आजम खान ने अजय राय से मिलने से मना कर दिया है। आजम खां ने कहा है कि परिवार के लोगों के अलावा वह किसी से नहीं मिलेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि वह इस महीने जेल में सिर्फ एक ही बार किसी से मिल सकते हैं। ऐसे में वह अपने परिवार के ही किसी सदस्य से मिलना चाहेंगे।

एथिक्स कमेटी के सामने हाजिर हुए निशिकांत और जय अनंत

  • घूसकांड केस की बैठक जारी, 31 अक्टूबर को महुआ से पूछताछ

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। महुआ मोइत्रा घूसकांड में लोकसभा की एथिक्स कमेटी की बैठक जारी है। इस मामले में कमेटी ने जय अनंत देहाद्राई से पूछताछ की जा रही है। एथिक्स कमेटी टीएमसी सांसद पर लगे आरोपों की जांच करेगी। जय अनंत देहादराई अपना बयान अभी दर्ज़ करवा रहे हैं। मिल रही जानकारी के अनुसार देहाद्राई एक बार अपना बयान दर्ज करवाकर बाहर निकले हैं। उसके थोड़ी देर बाद उन्हें फिर कमरे में बुलाया गया है, बीजेपी नेता निशिकांत दुबे भी अब एथिक्स कमेटी के समक्ष अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे हैं। महुआ को 31 अक्टूबर को बुलाया गया है। वह 11 बजे अपना पक्ष रखेंगी। बता दें कि टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगा है, इस मामले में भाजपा तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी पर शुरू से ही हमलावर रही है।

Related Articles

Back to top button