राजस्थान में ईडी की छापेमारी से मचा सियासी घमासान

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आमजन के अपमान का आरोप

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा के घर रेड
सीएम अशोक गहलोत बोले- डराने से डरने वाला नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान में विधान सभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में ईडी की राजस्थान में कार्रवाई से हडकंप मच गया है। इस छापेमारी के बाद सियासत भी गरमा गई है। कांग्रेस भाजपा पर हमलावर हो गई है। ईडी ने राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के ठिकानों पर सुबह रेड मारी तो दूसरी तरफ सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी में पेश होने का समन जारी किया गया। उन्हें ईडी के सामने पेश होना पड़ेेगा। मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्विट कर इसकी जानकारी दी।
वहीं कांग्रेस में शामिल होने के बाद ही हुडला भी ईडी के निशाने पर आए हैं। पेपर लीक मामले को भाजपा सांसद किरोड़ीलाल लगातार उठा रहे हैं। हुडला और किरोड़ी को एक-दूसरे का धुर विरोधी माना जाता है। वहीं सीएम ने कहा कि वह मोदी सरकार के इन गलत तरीकों के आगे झुकेंगे नहीं और राज्य को आगे बढ़ाते रहेंगे।

फेमा मामले में सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव को समन

राजस्थान विधानसभा चुनाव के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को ईडी का समन भेजा गया है। फेमा मामले में ईडी ने वैभव गहलोत को समन भेजा है। ईडी ने वैभव गहलोत को पूछताछ के लिए समन भेजा है। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि वैभव को ईडी ने पूछताछ के लिए किस दिन बुलाया है। अभी तक औपचारिक जानकारी नहीं है कि वैभव गहलोत से किस दिन पूछताछ होगी। बताया जा रहा है कि वैभव गहलोत के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से तफ्तीश की जा रही है। यह समन मनी लॉन्ड्रिंग का नहीं बताया जा रहा है।

भाजपा नहीं चाहती राजस्थान का विकास : सीएम गहलोत

सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह जी डोटासरा के यहां ईडी की रेड और मेरे बेटे वैभव गहलोत को ईडी में हाजिर होने का समन आया है। अब आप समझ सकते हैं, जो मैं कहता आ रहा हूं कि राजस्थान के अंदर ईडी की रेड रोज इसलिए होती है क्योंकि भाजपा ये नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को, किसानों को, गरीबों को कांग्रेस की ओर से दी जा रही गारंटियों का लाभ मिल सके। दोपहर को गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। इसमें ईडी के छापों को लेकर वह बयान दे सकते हैं।

पेपर लीक मामले में डोटासरा के घर ईडी के छापे

प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार सुबह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर छापे मारे हैं। पेपर लीक प्ररकण में ईडी की टीम ने डोटासरा के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर दबिश दी। एक टीम उनके निजी आवास सीकर भी पहुंची। हाल ही में कांग्रेस की सदस्यता ले चुके निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला पर भी ईडी का एक्शन हुआ है। हुडला को कांग्रेस ने महुआ से अपना प्रत्याशी बनाया है। डोटासरा के सीकर और जयपुर आवास पर छापे मारे हैं। ईडी ने कुल 12 स्थानों पर कार्रवाई की है। जयपुर में तीन और सीकर में दो ठिकाने शामिल हैं।

टीम इंडिया अंग्रेजों को फतह करने पहुंची नवाबों के शहर

लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। एयरपोर्ट से बाहर निकलते विराट कोहली, रोहित शर्मा, मो.सिराज, जसप्रीत बुमराह व सूर्यकु मार यादव। भारतीय टीम आज शाम को इकाना स्टेडियम में अभ्यास करेगी। वहीं इंग्लैंड की टीम के 27 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचने की संभावना है। जोस बटलर की टीम 28 को पसीना बहाएगी।

हैदराबाद में लाइव डिबेट में भिड़े बीआरएस और बीजेपी उम्मीदवार

भडक़ते हुए पकड़ा गला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। तेलंगाना में बाहर का मौसम ठंड से कंपकंपा रहा है तो विधानसभा चुनाव की गर्मी बढ़ रही है। एक ओर जहां नेता मैदानी स्तर पर प्रचार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर उन्हें जो भी मंच मिल रहा है, वहां से वे अपने विरोधियों की आलोचना और आरोप लगा रहे हैं। कुछ अन्य लोग भी चुनौतियां दे रहे हैं।
हालांकि, गौर करने वाली बात यह है कि यह सब किसी ने भी आमने-सामने नहीं किया है। हालांकि, चुनाव के दौरान एक न्यूज चैनल की ओर से आयोजित खुली बहस में प्रमुख दलों के उम्मीदवार न सिर्फ एक मंच साझा कर रहे हैं, बल्कि क्षेत्र की जनता को यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्होंने क्या किया है और क्या करने जा रहे हैं। इसी क्रम में.. एक दिलचस्प मामला हुआ। दोनों नेता लड़ते रहे और लोग देखते रहे। इनमें से एक बीआरएस पार्टी से मौजूदा विधायक है और दूसरा बीजेपी का पूर्व विधायक हैं।

फिर सामने आई रेलवे की लापरवाही, टला बड़ा रेल हादसा

टूटी हुई पटरी पर सरपट भाग रही थी अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस, ट्रैक मेंटेनर की सूझबूझ से बची हजारों की जान

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अहमदाबाद। बीते कुछ दिनों से ट्रेन हादसों का सिलसिला लगातार बना हुआ है। इसी क्रम में आज अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस भी दुर्घटनाग्रस्त हो जाती अगर ट्रैक मेंटेनर ने सही वक्त सूझबूझ नहीं दिखाई होती। रेल पटरी की पेट्रोलिंग के दौरान जैसे ही उनकी नजर टूटी हुई पटरी पर पड़ी तो उसी तरफ आ रही ट्रेन को उन्होंने लाल झंडी दिखाकर रोका। इससे उक बड़ा हादसा होने से टल गया। चक्रधरपुर रेल मंडल के टुनिया रेलवे स्टेशन के पास टूटी हुई पटरी।
बताया जा रहा है कि रेलवे ट्रैक मेंटेनर के द्वारा रेल पटरी की पेट्रोलिंग की जा रही थी। इसी दौरान ट्रैक मेंटेनर ने टुनिया स्टेशन के पास रेल पटरी पर दरार देखी। सामने जाकर देखा गया तो पटरी क्रेक होकर अलग हो चुकी थी।
इसी दौरान उसी पटरी पर अहमदाबाद हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन आ रही थी। ट्रैक मेंटेनर ने बिना देर किये अहमदाबाद हावड़ा ट्रेन को लाल झंडी दिखाकर रोक दिया, जिसके कारण कुछ समय के लिए अहमदाबाद हावड़ा एक्सप्रेस टुनिया रेलवे स्टेशन में रुकी रही। उसके बाद धीरे-धीरे अहमदाबाद हावड़ा ट्रेन को पार किया गया। दरअसल ठण्ड के मौसम में पटरियों में फ्रेक्चर और दरार पडऩे की घटना बढ़ जाती है इसलिए रेलवे के द्वारा सचेत होकर रेल पटरियों की पेट्रोलिंग मंडल में की जा रही है। ट्रैक मेंटेनर ने सही समय पर पटरी पर फ्रैक्चर देखकर सामने से आ रही ट्रेन को रोक दिया। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

कर्नाटक में दर्दनाक सडक़ हादसा, 12 की मौत

चिकबल्लपुर के नेशनल हाईवे में टैंकर से टकराई एसयूवी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कर्नाटक में चिकबलपुर के नेशनल हाईवे 44 में ट्रैफिक पुलिस स्टेशन के पास एक एसयूवी और टैंकर के बीच टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई। एसयूवी बागेपल्ली से चिक्काबल्लापुर की ओर जा रही थी, तभी वाहन चालक ने खड़े टैंकर में टक्कर मार दी। मरने वाले 12 यात्रियों में चार महिलाएं भी शामिल हैं। वहीं इस हाजसे में एक यात्री बुरी तरह से घायल भी हुआ है। फिलहाल उसका इलाज पास के अस्पताल में जारी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यह दुर्घटना चिक्कबल्लापुर जिला मुख्यालय शहर के बाहरी इलाके में हुई।
यह हादसा गुरुवार सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर एनएच 44 पर चित्रावती ट्रैफिक पुलिस स्टेशन के ठीक सामने हुआ। इस घटना में 12 की मौत और एक गंभीर रूप से घायल हुआ है, मरने वालों में 8 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं, एनएच 44 पर एक खड़े टैंकर में सामने से आ रही टाटा सूमो ने टक्कर मार दी, टैंकर और सूमो की टक्कर के बाद घायलों को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक, घने कोहरे की वजह से कार ड्राइवर सडक़ किनारे खड़े टैंकर को देख नहीं सका और उनमें जाकर भिड़ गया। एसपी चिक्कबल्लापुर ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, आज सुबह 7:15 बजे एनएच 44 (बैंगलोर-हैदराबाद) हाईवे पर चिक्कबल्लापुर के पास एक सडक़ दुर्घटना 1021 नंबर की टाटा सूमो ने 1954 नंबर के टैंकर को पीछे से टक्कर मार दी। टाटा सूमो में सवार 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है, जिसका इलाज चिक्कबल्लापुर जनरल अस्पताल में किया जा रहा है। हम पीडि़तों, ड्राइवरों और घटना में शामिल वाहनों के बारे में जानकारी इक_ा कर रहे हैं। हादसे की वजह का अभी पता नहीं चला है।

महाराष्ट्र के बीड में बस पलटने से पांच की गई जान, 22 घायल

दुर्घटना सुबह पौने छह बजे से छह बजे के बीच आष्टा फाटा में उस समय हुई, जब बस मुंबई से बीड की ओर जा रही थी। पुलिस ने बताया कि बस की रफ्तार तेज थी और इसके चालक ने वाहन पर से स्पष्ट रूप से नियंत्रण खो दिया जिसके कारण यह हादसा हुआ। महाराष्ट्र के बीड जिले में बृहस्पतिवार सुबह एक तेज रफ्तार निजी बस पलट जाने से उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना सुबह पौने छह बजे से छह बजे के बीच आष्टा फाटा में उस समय हुई, जब बस मुंबई से बीड की ओर जा रही थी। पुलिस ने बताया कि बस की रफ्तार तेज थी और इसके चालक ने वाहन पर से स्पष्ट रूप से नियंत्रण खो दिया जिसके कारण यह हादसा हुआ।

Related Articles

Back to top button