तैयारी से पहुंचे सदन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सदन की कार्रवाई में भाग लेने के लिए आज सत्ता एवं विपक्ष के विधायक विधानसभा एवं विधान परिषद पहुंचे। विपक्ष के विधायक जहां सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने के लिए पूरी तैयारी से आए थे वहीं सत्ता पक्ष भी जवाब देने के लिए तैयार दिखा।

अब थानों में फरियादियों से हुई अभद्रता तो खैर नहीं

आईजी रेंज ने जारी किए आदेश, महिला पुलिस कर्मियों की भी होगी तैनाती
महिला फरियादियों से अभद्रता की मिल रही थीं शिकायतें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। थानों में शिकायत लेकर आने वाले फरियादियों से अभद्रता के मामले में अब आईजी रेंज सुजीत पांडेय ने कड़ा रूख अख्तियार कर लिया है। अभद्रता की शिकायत मिलने पर संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जारी आदेश में कहा गया है थानों में महिला पुलिसकर्मियों को भी समस्या की सुनवाई के लिए तैनात किया जाये ताकि वहां पर आने वाली महिला फरियादियों से कोई अभद्र भाषा का प्रयोग न कर सके ।
आईजी रेंज सुजीत पांडेय का कहना है कि थानों में आने वाली महिला फरियादियों से लगातार अभद्रता की शिकायतें मिल रही थी। इन मामले को गंभीरता से लेते हुये कड़ा रूख अपनाया गया है। उन्होने कहा कि थानों में आने वाली महिला फरियादियों के साथ किसी भी कीमत पर अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। अपने आदेश में उन्होंने कहा कि अब रेंज के थानों में आने वाली महिला फरियादियों के लिये महिला पुलिसकर्मी तैनात की जायेंगी और इसके अलावा अब यह भी तय किया गया है कि थानों में आने वाली शिकायतों का बाकायदा फॉलोअप भी लिया जायेगा। इसके लिये शिकायतकर्ता को यह भी फोन करके बताया जायेगा कि उनकी जो शिकायत है उसका क्या हुआ।
थानों को भेजे गए अपने आदेश में उन्होंने कहा है कि थानों में आने वाली शिकायतों को एक रजिस्टर में दर्ज किया जाये। इसके अलावा अपने आदेश में आईजी रेंज ने यह भी कहा कि उनकी रेंज के जिलों के एक तिहाई थानों में महिला पुलिसकर्मियों को 15 मार्च तक तैनात कर दिया जाये और बाकी में हर हाल में 25 मार्च तक तैनाती की जाए। सभी फरियादियों की शिकायतों को गंभीरता पूर्वक सुना जाए।

पूर्व मंत्री बेगम हमीदा हबीबुल्लाह का निधन

आज सुबह अस्पताल में ली अंतिम सांस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मंत्री बेगम हमीदा हबीबुल्लाह का 101 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। लखनऊ के कमांड अस्पताल में आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। 20 नवंबर 1916 को जन्मीं बेगम हमीदा हबीबुल्लाह नवाब नाजिर यार जंग बहादुर की बेटी थीं। जंग बहादुर हैदराबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस थे। वहीं बेगम हमीदा के आईएएस पुत्र वजाहत हबीबुल्लाह को देश के पहले चीफ इंफॉरमेशन कमिश्नर बनने का गौरव प्राप्त है। 1965 में राजनीति से जुडऩे के बाद वह बाराबंकी के हैदरगढ़ से कांग्रेस की एमएलए चुनी गईं। इसके बाद उन्होंने सामाजिक कल्याण मंत्री, पर्यटन मंत्री समेत कई प्रमुख मंत्रालय का नेतृत्व किया। 1976 से 1982 तक वह राज्यसभा की सदस्य रहीं। पूर्व मंत्री बेगम हमीदा के इंतकाल से राजनीतिक पार्टियों में शोक है। लखनऊ स्थित उनके आवास पर शोक जताने वालों का तांता लगा है। पैतृक गांव सैदनपुरए बाराबंकी में बेगम के शव को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

फंदे से लटकी मिली युवक की लाश, सनसनी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के मडिय़ांव थाना क्षेत्र में आज उस समय हडक़ंप मच गया जब एक युवक की लाश संदिग्ध हालात में फंदे से लटकी मिली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। मडिय़ांव थाना क्षेत्र के महर्षि नगर में रहने वाले कमलेश कुमार पुलिस विभाग में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। उनकी तैनाती रायबरेली जनपद में है। यहां पर उनका परिवार रहता है। आज इनके बेटे अभिषेक कुमार की लाश संदिग्ध हालत में पंखे से लटकी मिली। इंस्पेक्टर मडिय़ांव अमरनाथ वर्मा ने बताया कि मृतक अभिषेक मारुति सुजुकी कंपनी में काम करता था और उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

बयान पर घिरे नरेश अग्रवाल ने जताया खेद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बीजेपी में शामिल होने के बाद ऐक्ट्रेस जया बच्चन पर विवादित बयान देने वाले समाजवादी पार्टी (एसपी) के पूर्व नेता नरेश अग्रवाल ने चौतरफा निंदा के बाद अपने बयान के लिए खेद जताया है। अग्रवाल ने आज जया पर दिए बयान पर सफाई देते हुए कहा कि मेरे बयान से किसी को कोई कष्ट हुआ है तो मुझे उसका खेद है। मैं किसी विवाद में नहीं पडऩा चाहता हूं और खेद जताता हूं। बीजेपी में शामिल होने के बाद सपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा था कि पार्टी ने उनकी तुलना फिल्म अभिनेत्री से की है जो फिल्मों में नाचती थीं।

गाजियाबाद में जहरीली शराब पीने से 4 की मौत

थानाध्यक्ष व चौकी प्रभारी सस्पेंड, सीएम ने दिए जांच के आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के गाजियाबाद जनपद में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जहरीली शराब की सूचना पाकर प्रशासन में हडक़ंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस घटना से गुस्साए आला अधिकारियों ने संबंधित थानाध्यक्ष और एक चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है।
गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना अंतर्गत शंकर विहार कॉलोनी के रहने वाले संदीप 18, अवनीश 25, अशोक 40 और एक अन्य वही के खोड़ा स्थित देसी शराब के ठेके से शराब खरीदी थी और घर जाकर पिया था। कुछ देर बाद चारों की तबीयत बिगड़ गई इस पर परिवार वाले उन्हें अस्पताल ले गए। पुलिस का कहना है कि अशोक की घर पर ही मौत हो गई थी जबकि अवनीश और अशोक ने दिल्ली स्थित अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हुई है। जहरीली शराब मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है और शासन को इन मामले की छानबीन करने के भी निर्देश दिए हैं।

Pin It