कार रैली से महिला सशक्तीकरण का संदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अंतरराष्टï्रीय सामाजिक संगठन इनर व्हील ने रेड एफएम और लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स, महानगर के साथ मिलकर आज कार रैली का आयोजन किया। मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। 40 कारें सजधज कर निकलीं। इसका नेतृत्व ममता द्विवेदी ने किया। इसके अलावा अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। रैली 1090 से शुरू होकर शिरोज में आकर समाप्त हुई। रैली के जरिए महिला सशक्तीकरण का संदेश दिया गया।

जलभराव और सडक़ धंसने से आक्रोशित लोग सडक़ पर उतरे

डालीगंज में सीवरेज कार्य में लापरवाही से फटी पाइप लाइन से बर्बाद हो रहा लाखों लीटर पानी
पानी के बहाव से धंसी सडक़, गड्ढे में फंस रहे वाहनों से चौपट हो रही यातायात व्यवस्था
जलकल जीएम से शिकायत के बाद भी नहीं शुरू हुआ मरम्मत कार्य, घरों में आ रहा गंदा पानी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। डालीगंज के बादशाह जी बाग में पानी की पाइप लाइन फटने सेे पैदा समस्याओं को लेकर लोगों का गुस्सा सडक़ पर देखने को मिला। जलकल विभाग के अफसरों को समस्या से अवगत कराने के बाद भी पाइप लाइन की मरम्मत न करने पर लोगों ने सडक़ पर उतर कर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।
डालीगंज स्थित बादशाह जी बाग मोहल्ले में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि सीवरेज कार्य के दौरान पानी की पाइप लाइन फटने के बाद सडक़ पर हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। जल बहाव के कारण सडक़ धंसने से यातायात व्यवस्था चौपट हो गई है। घरों में पानी का प्रेशर लो होने गया है और पानी में मिट्टी आ रही हैं। समस्या को लेकर कई बार जलकल विभाग को अवगत कराया गया लेकिन अफसरों ने पाइप लाइन की मरमम्त की जहमत नहीं उठाई। पिछले एक माह पूर्व यहां सडक़ खोद कर सीवर लाइन डालने का काम किया गया था। इससे पानी की पाइप लाइन फट गई। तो ठेकेदार ने बिना मरम्मत कराए गड्ढा बंद करा दिया। लेकिन लीकेज के कारण यहां रोजाना हजारों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। पानी के बहाव के कारण सडक़ पर गहरा गड्ढा हो गया है, जिसके चलते सडक़ पर वाहनों का निकलना मुश्किल हो गया है। यही नहीं फट चुकी पाइप लाइन से हजारों लीटर पानी बह जाने के कारण घरों में पानी का प्रेशर कम हो गया है।
लोगों के घरों में मिट्टीयुक्त पानी पहुंच रहा है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि ठेकेदार की लापरवाही के कारण मोहल्ले के लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। दुकादारी चौपट हो गयी है। प्रर्दशन कर रहे लोगों में अनूप शुक्ला, राहुल अवस्थी, करन कश्यप, राहुल गुप्ता, सुशील शुक्ला, सुमेर, प्रताप, अतुल, संतोष शुक्ला, राजू अवस्थी, डॉ. मिहिर कुमार, महादेव गुप्ता, परमात्मादीन शुक्ला, राजनरायण, अर्जुन समेत कुलदीप शामिल रहे।

पुलिस टीम पर पथराव, दारोगा घायल

उर्स मेले में हंगामा कर रहे शरारती तत्वों को रोकने पहुंची थी पुलिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के इटौंजा थाना क्षेत्र में चल रहे उर्स मेले में कुछ शरारती तत्वों ने बवाल कर दिया। जब उनको रोकने के लिये पुलिस टीम पहुंची तो शरारती तत्वों ने पथराव करना शुरू कर दिया, जिससे एक दारोगा घायल हो गया। मौके पर पहुंची टीम ने मामले को शान्त करा दिया।
मिली जानकारी के अनुसार इटौंजा थाना क्षेत्र में स्थित महोना कस्बे में इन दिनों उर्स का आयोजन किया जा रहा है जो काफी दिन पहले से लगातार शान्ति पूर्ण तरीके से हो रहा है। पुलिस का कहना है कि बीती रात यहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहा था। तभी वहां पर कुछ शरारती तत्व नशे की हालत में पहुंच गये और उपद्रव करने लगे । हंगामे को देखते हुये वहां पर मौजूद पुलिसकर्मी जब शरारतीतत्वों को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। एक पत्थर दरोगा संजय सिंह के सिर पर आकर लगा जिससे वह घायल हो गये। पथराव की सूचना पर वहां पीएसी को भी बुला लिया गया। सीओ बीकेटी चक्रेश मिश्रा ने बताया कि मामला पूरी तरह शान्त है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

अब आजमगढ़ में तोड़ी गई अंबेडकर की प्रतिमा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आजमगढ़ में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक आजमगढ़ के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के राजापट्टी गांव के पास अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी गई है। प्रतिमा तोड़े जाने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है और वहां तनाव का माहौल बना हुआ है। तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया है। यहां अंबडेकर की प्रतिमा को तोड़े जाने का एक विडियो भी सामने आया है।

Pin It