वायरल ऑडियो से हो रही बदायूं पुलिस की फजीहत

बदायूं। कानून का पाठ पढ़ाते और सिखाते तो पुलिस को देखा होगा, लेकिन बदायूं जिले के थाना मूसाझाग में एक ऐसा दारोगा भी है जो लोगों को कैसे फर्जी मामलों में फंसाया जाए, यह भी सिखाता है। यह हम नहीं इंटरनेट मीडिया पर दारोगा और कुछ अन्य लोगों के बीच बातचीत के प्रसारित हो रहे ऑडियो बता रहे हैं। इस ऑडियो में दरोगा जो ज्ञान दे रहे हैं, वो चर्चा का विषय बन गया है। फिलहाल 4 पीएम समाचार पत्र इस वायरल ऑडियो की पुष्टिï नहीं करता है।
दरअसल जो ऑडियो सामने आया है इसमें वह काम कराने के बदले मिली रिश्वत की भी पुष्टि कर रहा है। ऑडियो प्रसारित होने के बाद अब दारोगा की फजीहत हो रही है। मामले की शिकायत उच्चाधिकारियों से भी की गई है।
मूसाझाग थाने में तैनात दारोगा काफी दिनों से विवादों में है। दारोगा पर पूर्व में कई गंभीर आरोप लग चुके है। अब दारोगा के कारनामों के कुछ आडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहे है। इसमें एक ऑडियो में दरोगा कह रहा है कि कार्रवाई हो गई तो जो पैसे लिये है वो वापस कर देंगे। आज ही दूसरे पक्ष के खिलाफ आरोप लगाकर एसएसपी से शिकायत कर दो। दूसरे पक्ष को नशे में उत्पात मचाने का आरोप लगा दो। इसके बाद कार्रवाई हो जाएगी।
वहीं एक और ऑडियो है, जिसमें वह एक पीडि़त को फोन-पे पर रुपये डालने की धमकी दे रहा है। इसके बाद किसी और से बातचीत में कह रहा है कि काम कर दिया है फोन पे पर रुपये डालने का वादा कर दिया है।
वहीं मूसाझाग थाना क्षेत्र के गांव हथनीभूड़ निवासी रामौतार ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर उत्पीडऩ की शिकायत भी की है। इस मामले में सीओ उझानी शक्ति सिंह ने बताया कि ऐसा कोई ऑडियो उनके पास नहीं आया है। अब तक कोई शिकायत भी नहीं मिली है। अगर ऐसा है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button